scriptvideo: शिक्षा के साथ जीवन में खेलों का भी है काफी महत्व-देवनानी | The Importance of Sports in Life | Patrika News
टोंक

video: शिक्षा के साथ जीवन में खेलों का भी है काफी महत्व-देवनानी

राष्ट्रीय खो-खो प्रतियोगिता की शुरुआत शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी एवं कृषि मंत्री प्रभुलाल सैनी ने ध्वजारोहण कर की।

टोंकOct 12, 2017 / 07:55 am

pawan sharma

 राष्ट्रीय खो-खो प्रतियोगिता

निवाई में राष्ट्रीय खो-खो प्रतियोगिता के शुभारम्भ पर सम्बोधित करते शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी।

निवाई.

जिले में पहली बार राष्ट्रीय खो-खो प्रतियोगिता की शुरुआत बुधवार को शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी एवं कृषि मंत्री प्रभुलाल सैनी ने एलबीएस विद्यालय में ध्वजारोहण कर की। प्रतियोगिता संयोजक केदारलाल जाट ने बताया कि उद्घाटन मैच केन्द्रीय विद्यालय दिल्ली एवं राजस्थान के बीच खेला गया। इसमें राजस्थान की टीम ने शानदार प्रदर्शन कर एक पारी एवं 10 प्वाइंट से विजय प्राप्त की।
इससे पहले समारोह में मुख्य अतिथि शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी ने कहा कि शिक्षा के साथ खेलों का भी महत्व है। खेलों से शारीरिक एवं मानसिक विकास होता है। उन्होंने कहा कि प्रतिभाएं देश की धरोहर है। अध्यक्षता कर रहे कृषि मंत्री प्रभुलाल सैनी ने कहा कि आज का युग प्रतिस्पद्र्धा का है। इसके लिए कड़ी मेहनत करके भविष्य का निर्माण करें। विधायक हीरालाल रैगर ने कहा कि अनुशासन में रहकर अच्छा कार्य करें।

बुराइयों को त्याग कर समाज में नाम रोशन करें। विधायक अजीत मेहता, जिला प्रमुख सत्यनारायण चौधरी एवं नगरपालिका अध्यक्ष राजकुमारी शर्मा ने भी विचार व्यक्त किए। इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष गणेश माहुर, प्रतियोगिता के मुख्य संयोजक रामनिवास शर्मा, संयोजक केदारलाल जाट, उपनिदेशक (खेल) जीवनशंकर शर्मा, माध्यमिक शिक्षा अजमेर के उपनिदेशक सीताराम गर्ग, जिला शिक्षा अधिकारी मनमोहन शर्मा, शारीरिक शिक्षा उप जिला शिक्षा अधिकारी रामेश्वरसिंह चौधरी सहित जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी मौजूद थे।
शतरंज प्रतियोगिता २० से
उनियारा. शतरंज समिति की ओर से रामजीवन पुरोहित की स्मृति में तहसील स्तरीय शतरंज की दो दिवसीय प्रतियोगिता २० अक्टूबर से शुरू होगी। प्रतियोगिता आयोजन समिति के अध्यक्ष नंदकिशोर पारीक ने बताया कि प्रतियोगिता जिला शतरंज संघ टोंक के इंटरनेशनल नियमों से खिलाई जाएगी। प्रतियोगिता में भाग लेने वाले खिलाड़ी संयोजक शैलेन्द्र गंगवारिया को प्रविष्ठी जमा करा सकते हैं।
बंथली. भरनी में लगे राजस्व शिविर में अधिकारियों ने ग्रामीणों की समस्याएं सुनी। पटवारी प्रमोद ने बताया कि तीन दर्जन ग्रामीणों से जमीन की पेनल्टी राशि वसूली।

निवाई में राष्ट्रीय खो-खो प्रतियोगिता का बुधवार को ध्वजारोहण कर शुरुआत करते शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी, कृषि मंत्री प्रभुलाल सैनी व उपस्थित लोग।

Home / Tonk / video: शिक्षा के साथ जीवन में खेलों का भी है काफी महत्व-देवनानी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो