scriptफेसबुक ‘ऑन दिस डे’ फीचर बोर करता है तो एेसेे करें उसे बंद | How to turn off Facebook 'On This Day' feature | Patrika News
टेक्नोलॉजी

फेसबुक ‘ऑन दिस डे’ फीचर बोर करता है तो एेसेे करें उसे बंद

‘ऑन दिस डे’ नाम के फेसबुक फीचर को आप बंद करना चाहते हैं तो आइये आपको उसका तरीका बताते हैं।

टोंकFeb 02, 2016 / 05:50 pm

balram singh

फेसबुक ‘आॅन दिस डे’ फीचर पिछले ग्यारह सालों में आपके पोस्ट में से कुछ भी आपको दिखा सकता है। इन्हें देखना या न देखना आपके लिए विकल्प नहीं है इसलिए इनसे बचना मुश्किल है।

फेसबुक तरह-तरह के ऐसे फीचर आपके लिए पेश करता है ताकि आपके दोस्तों को आपकी तस्वीरें या पोस्ट पर कमेंट या लाइक करने के और मौके मिलें।

‘ऑन दिस डे’ नाम के फेसबुक फीचर को आप बंद करना चाहते हैं तो आइये आपको उसका तरीका बताते हैं।

इन्हें और भी कम करने का तरीका आपको बताते हैं। सबसे पहले अपने लैपटॉप या डेस्कटॉप पर फेसबुक पर लॉग इन कर लीजिये। अपनी स्क्रीन पर बायीं तरफ ‘ऐप’ पर क्लिक कर दीजिये और उसके बाद ‘ऑन दिस डे’ पर क्लिक कीजिये।

अब बारी है ‘प्रेफेरेंसेज़’ पर क्लिक करने की और जहां पर ‘डेट’ और ‘फ़िल्टर’ लिखा है उसके लिए ‘एडिट’ पर क्लिक कीजिये और ‘सेलेक्ट डेट्स’ चुन लीजिये। उसके बाद ‘स्टार्ट डेट’ में कोई ऐसी तारीख चुन लीजिये जब अपने फेसबुक ज्वाइन नहीं किया था।

‘एंड डेट’ में कोई तारीख चुन लीजिये जो अब से 50 साल बाद हो। उसके बाद ‘डन’ और फिर ‘सेव’ कर दीजिये। इसके बाद फेसबुक आपको ‘ऑन दिस डे’ के बारे में कभी नहीं बताएगा।

Home / Technology / फेसबुक ‘ऑन दिस डे’ फीचर बोर करता है तो एेसेे करें उसे बंद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो