scriptश्रद्धालुओं ने देश-प्रदेश में खुशहाली की कामना को लेकर हवनकुण्ड में आहुतियां दी | The pilgrims sacrificed sacrifices in the city of Hawankunda about the | Patrika News
टोंक

श्रद्धालुओं ने देश-प्रदेश में खुशहाली की कामना को लेकर हवनकुण्ड में आहुतियां दी

पंचामृत से भगवान महादेव का अभिषेक किया। इस दौरान शिवालय हर-हर महादेव के जयघोष से गूंज उठा। आयोजन समिति के विरेन्द्रसिंह सोलंकी, रामेश्वर कुमावत ने बताया कि सुबह पंचामृत से पालेश्वर महादेव का अभिषेक किया गया। इसके बाद आहुतियां दी।

टोंकJan 21, 2019 / 03:49 pm

MOHAN LAL KUMAWAT

Religious ceremonies

बंथली के गौरोली गांव में आयोजित कार्यक्रम में मौजूद लोग।

बंथली. गैरोली सरोवर किनारे स्थित प्राचीन पालेश्वर महादेव मंदिर परिसर में चल रहे दो दिवसीय वार्षिक जागरण एवं धार्मिक समारोह का समापन रविवार हो हुआ। श्रद्धालुओं ने देश-प्रदेश में खुशहाली की कामना को लेकर हवनकुण्ड में आहुतियां दी।

इससे पहले पंचामृत से भगवान महादेव का अभिषेक किया। इस दौरान शिवालय हर-हर महादेव के जयघोष से गूंज उठा। आयोजन समिति के विरेन्द्रसिंह सोलंकी, रामेश्वर कुमावत ने बताया कि सुबह पंचामृत से पालेश्वर महादेव का अभिषेक किया गया। इसके बाद आहुतियां दी।

ग्रामीण सियाराम प्रजापत ने बताया शाम को सरपंच प्रियदर्शिनी सोलंकी व श्रद्धालुओं ने भगवान महादेव की महाआरती की गई। इस मौके पर राजाराम कुमावत, ओमप्रकाश गुर्जर, विरेन्द्रसिंह चौहान मौजूद थे।


मूर्ति स्थापना
राजमहल. भगवानपुरा पुर्नवास कॉलोनी में माली समाज की ओर से शिव परिवार की मूर्ति स्थापना का तीन दिवसीय कार्यक्रम का समापन रविवार को हुआ। इसके तहत बैण्ड-बाजे की धुनों पर महिलाओं ने कलश यात्रा निकाली। रात को जागरण हुआ।

इसमें गायकों ने रातभर राजस्थानी भजन प्रस्तुत किए। रविवार सुबह मंदिर परिसर में मंत्रोच्चार के साथ लोगों ने हवन यज्ञ में आहुतियां दी।

देवली. श्रीजाट समाज विकास समिति देवली की रविवार को सिरोही स्थित समाज की धर्मशाला में बैठक हुई। इसमें समाज के आधा दर्जन प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित किए।
समिति महामंत्री जितेन्द्र सिंह चौधरी ने बताया कि बैठक में तीये का भोज बंद करने, समिति में नए सदस्य बनाने, आगामी १३ फरवरी को महाराज सूरजमल जयंती मनाने व इस मौके पर स्नेहभोज आयोजित करने, धर्मशाला में समाज के लोक देवताओं, महापुरुषों के चित्र लगाने व विवाह होने पर समिति के लिए ११ सौ रुपए दान करने सहित प्रस्ताव पर सदस्यों ने सर्वसम्मति से मुहर लगाई।
इस दौरान अध्यक्ष शिवजी चौधरी, पूर्व अध्यक्ष उदाराम, रामधन पटेल, नानूलाल, महावीर, जगदीश, हेमराज, शंकर, खेमराज, कमल, बद्री आदि उपस्थित थे।

Home / Tonk / श्रद्धालुओं ने देश-प्रदेश में खुशहाली की कामना को लेकर हवनकुण्ड में आहुतियां दी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो