scriptउल्लंघन करने पर दूकान सीज कर किए चालान | The shopkeepers invoice for violations | Patrika News
टोंक

उल्लंघन करने पर दूकान सीज कर किए चालान

नायब तहसीलदार गरिमा शर्मा के नेतृत्व में दोपहर अनुशासन पखवाड़े तथा कोरोना महामारी की गाइड लाइन की पालना का उल्लंघन करने वाले के विरुद्ध करीब 10 हजार रुपए के चालान बनाए।

टोंकApr 20, 2021 / 06:22 pm

pawan sharma

उल्लंघन करने पर दूकान सीज कर किए चालान

उल्लंघन करने पर दूकान सीज कर किए चालान

निवाई. नायब तहसीलदार गरिमा शर्मा के नेतृत्व में दोपहर अनुशासन पखवाड़े तथा कोरोना महामारी की गाइड लाइन की पालना का उल्लंघन करने वाले के विरुद्ध करीब 10 हजार रुपए के चालान बनाए। वहीं शहर के बड़ा बाजार में कपड़े की दुकान का शटर डाउन कर अंदर ग्राहक कपड़ा खरीदते पाए गए, जिस पर दुकानदार के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई के लिए थानाधिकारी को निर्देश देकर दुकान 72 घंटे के लिए सीज कर दी गई।
उन्होंने यह भी बताया कि इसी प्रकार किराणे की दुकान में धुम्रपान सामग्री बैचते पाए गए जाने पर दुकान को भी 72 घंटे के लिए सीज किया है। इसी प्रकार किराणे की दो दुकानों पर अन्य सामान पाए जाने पर उन्हें भी 72 घंटे के लिए सीज किया है।
मास्क नहीं पहनने पर 16 लोगों के चालान किए
मालपुरा. थाना पुलिस ने बिना मास्क के घुमते व सोशल डिस्टेंस की अवहेलना करने पर पुलिस ने 36 लोगों के चालान बनाए। थाना प्रभारी गोपाल सिंह नाथावत ने बताया कि वृत्ताधिकारी चक्रवर्ती सिंह राठौड के निर्देश पर आदर्श नगर स्थित पाण्डुक शिला में चल रहे एक धार्मिक आयोजन में जांच किए जाने पर अनुमति से ज्यादा लोग पाए जाने पर आयोजक सहित 20 लोगों के सोशल डिस्टेंस व 16 लोगों के मास्क नहीं पहने होने पर चालान बनाए गए।
26 लोगों के खिलाफ चालान
टोडारायसिंह.. शहर में जनअनुशासन पखवाड़े का उल्लंघन करने पर प्रशासन ने मांस की चार दुकानें व कपड़े की एक दुकान को सीज कर 26 लोगों के खिलाफ चालान बनाने कार्रवाई की गई है। प्रशासनिक दल के हमाल मोहल्ला पहुंचने पर मांस की चार दुकानें खुली मिली, जिस पर कार्रवाई करते हुए रियाज कुरैशी मीट शॉप, पप्पू भाई मछली शॉप, इमरान मीट शॉप व इकराम मीट शॉप को सीज करने की कार्रवाई की गई।
इसके बाद आजाद मार्केट पहुंचने पर पदम प्रभु ट्रेडर्स की दुकान खुली, मिलने पर उसे भी सीज किया गया। इधर, उपखण्ड प्रशासन की प्रभावी कार्रवाई के बीच शहर में अफरा तफरी मच गई। मुख्य बाजार े 26 व्यक्तियों के खिलाफ बिना मास्क घूमने व सोशल डिस्टेंसिंग की अवहेलना करने चालान कार्रवाई कर जुर्माना वसुला। इस दौरान तहसीलदार मनमोहन गुप्ता, नायब तहसीलदार ओम प्रकाश शर्मा, थानाधिकारी अमर सिंह भाटी मय पुलिस जाब्ते के मौजूद थे।
चला लुकाछुपी का खेल

मालपुरा. उपखण्ड मुख्यालय सहित क्षेत्र में जन अनुुशासन पखवाड़े के अन्तर्गत सरकार द्वारा छुट वाली दुकानें ही खुली। वहीं अन्य व्यापारी प्रशासन की सख्ती के चलते गुपचुप तरिको से दुकान के अन्दर सामान देते रहे। वहीं मंगलवार से शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों के ईमित्र केन्द्र सुबह 10 से शाम 5 बजे तक खोले गए। वहीं तम्बाकू उत्पाद दोगुना-तिगुने पर बिके।

Home / Tonk / उल्लंघन करने पर दूकान सीज कर किए चालान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो