मालपुरा कर्फ्यू में दी ढ़ील, बाजारों में लोगों की उमडी़ भीड़, प्रशासन रहा मुस्तैद

Pawan Kumar Sharma | Updated: 11 Oct 2019, 12:50:17 PM (IST) Tonk, Tonk, Rajasthan, India

Relaxation in Malpura curfew: मालपुरा कर्फ्यू में जिला प्रशासन ने शुक्रवार को सुबह साढ़े आठ से साढ़े दस बजे तक 2 घंटे की ढ़ील दी है।

 

मालपुरा. दशहरा महोत्सव समिति की ओर से मंगलवार को विजयादशमी पर निकाली गई शोभायात्रा पर टोडारायसिंह रोड पर एक समुदाय विशेष के लोगों द्वारा किए गए पथराव से हुए तनाव के बाद लगाए कर्फ्यू में जिला प्रशासन ने शुक्रवार को सुबह साढ़े आठ से साढ़े दस बजे तक 2 घंटे की ढ़ील दी है।

read more:मालपुरा में कर्फ्यू से रोडवेज को हो रहा लाखों का नुकसान

कर्फ्यू में 2 घंटे की ढ़ील के दौरान नागरिक आम दिनों की तरह घरों का सामान खरीदने के लिए उमड़ पड़े ढ़ील के दौरान लोगों ने खाद्य-सामग्री व सब्जियां एवं खाद बीज की दुकानों पर भीड़ उमड़ पड़ी । सुबह के 8.30 बजते ही लोग घरों से निकले। दुकानदार अपनी दुकानों पर पहुंचे।15 मिनट के अंदर बाजारों में भीड़ जमा हो गई।

read more:video: मालपुरा में कर्फ्यू से टोड़ारायसिंह गौण कृषि मण्डी में रौनक बढ़ी, कृषि जिंसों से की हो रही बम्पर आवक

लोग रोजमर्रा की वस्तुओं के लिए परेशान हो रहे थे। जिसके चलते सामान्य दिनों की तरह ही भीड़ कफ्र्यू में ढील के दौरान रही। सबसे अधिक भीड़ सब्जी किराना, दवाई की दुकान और मिल्क पार्लर पर नजर आई। सब्जी मंडी में तो कुछ ही देर में सब्जी की दुकानों पर सब्जी खत्म हो गई। ढील के दौरान पुलिस अधीक्षक आईजी संभागीय आयुक्त जिला कलेक्टर सहित कहीं आला अधिकारी कस्बे में लगातार गस्त करते नजर आए।

read more: टोंक कोतवाली पुलिस ने सट्टा लगा रहे 7 जनों को गिरफ्तार कर हजारों रूपए की राशि बरामद की
शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील
मालपुरा शहर में कर्फ्यू के बाद से ही शहर में शांति व कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए संभागीय आयुक्त एल.एन.मीणा, पुलिस महानिरीक्षक अजमेर रेंज संजीव निर्जरी, जिला कलक्टर के.के.शर्मा, पुलिस अधीक्षक आदर्श सिधू सहित आधा दर्जन एएसपी, दस डीएसपी सहित दो आरएसी बटालियन, दंगा नियंत्रण दल, एसटीएफ, वज्र के जवानों सहित पुलिसकर्मियों की गाडिय़ा शहर में लगातार गश्त करती रही तथा लोगों को कफ्र्यू के दौरान अपने घरों के अन्दर बैठने तथा शांति व्यवस्था बनाए रखने में अपना सहयोग करने व अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील की।


अपराधी कानून से नहीं बचेगा:- पुलिस महानिरीक्षक अजमेर संजीव निर्जरी ने बताया कि मामले में लिप्त आरोपितों को हिरासत में लिया जा रहा है। साथ ही लगातार पूछताछ की जा रही है। मामले में आरोपी कोई भी हो कानून से नहीं बचेगा। आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। घटना निदंनीय है। कस्बे में शांति व्यवस्था कायम करने में सभी लोगों का सकारात्मक सहयोग होना चाहिए।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned