scriptमालपुरा में कर्फ्यू से रोडवेज को हो रहा लाखों का नुकसान | Curfew in Malpura causing loss to lakhs of roadways | Patrika News
टोंक

मालपुरा में कर्फ्यू से रोडवेज को हो रहा लाखों का नुकसान

Communal Tension in Malpura: मालपुरा में चल रहे कर्फ्यू के चलते राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम टोंक आगार को दो दिन में लाखों रुपए के राजस्व का नुकसान हो गया है।

टोंकOct 11, 2019 / 09:22 am

pawan sharma

मालपुरा में कर्फ्यू से रोडवेज को हो रहा लाखों का नुकसान

मालपुरा में कर्फ्यू से रोडवेज को हो रहा लाखों का नुकसान

टोंक. मालपुरा में चल रहे कर्फ्यू के चलते राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम टोंक आगार को दो दिन में एक लाख रुपए की राजस्व का नुकसान हो गया है। मालपुरा में बेमियादी कफ्र्यू बुधवार से जारी है। ऐसे में रोडवेज बसें बुधवार व गुरुवार को मालपुरा नहीं पहुंची।
read more:मालपुरा में आज 10.30 बजे तक रहेगी कर्फ्यू में छूट, प्रशासन ने की शांति व सौहार्द की अपील, दोनों समुदायों की हुई बैठक

निगम के मुख्य आगार प्रबंधक रामचरण गोचर ने बताया कि रोडवेज की करीब एक दर्जन बसों का संचालन मालपुरा के लिए होता है। इसमें टोंक से मालपुरा के लिए दो रूट है। एक रूट सोहेला, नाथड़ी, लावा व डिग्गी होते हुए मालपुरा जाता है तथा दूसरा रूट छान व टोडारायसिंह होते हुए जाता है।
मालपुरा में कफ्र्यू के चलते बसें एक रूट पर टोडारायसिंह तथा दूसरे रूट पर महज डिग्गी तक ही जा पा रही है। ऐसे में निगम को प्रति दिन 50 हजार रुपए के राजस्व का नुकसान हुआ है।
read more:पूनियां के कांग्रेसमुक्त बयान पर मचा बवाल

दूध डेयरी भी हुई प्रभावित
मालपुरा में लगे कर्फ्यू से दूध डेयरी टोंक भी प्रभावित हुई है। दूध डेयरी संघ की ओर से मालपुरा में प्रति दिन 5 हजार लीटर दूध की सप्लाई की जाती है, लेकिन कफ्र्यू के चलते ये आपूर्ति नहीं हो पाई। ऐसे में करीब सवा दो लाख रुपए का कारोबार प्रभावित हुआ है। डेयरी के मार्केटिंग प्रभारी भंवरसिंह नरुका ने बताया कि कर्फ्यू के चलते मालपुरा में दूध की सप्लाई नहीं हो पाई है
दूध व सब्जियों को तरसे लोग:-
कर्फ्यू के साथ ही दो दिन से दूध की सप्लाई, सब्जियां व अन्य आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति नहीं होने से लोगों को दिनभर परेशान होना पड़ा। बाहर से दूध लेकर आने वाले लोगों को भी वापस भेज देने से परेशानियां ओर बढ़ गई। वहीं सब्जियां, दवाइयां सहित आवश्यक वस्तुएं भी नहीं मिलने से लोग दिनभर बैचेन रहे।
read more:video: मालपुरा में कर्फ्यू से टोड़ारायसिंह गौण कृषि मण्डी में रौनक बढ़ी, कृषि जिंसों से की हो रही बम्पर आवक

अपराधी कानून से नहीं बचेगा:- पुलिस महानिरीक्षक अजमेर संजीव निर्जरी ने बताया कि मामले में लिप्त आरोपितों को हिरासत में लिया जा रहा है। साथ ही लगातार पूछताछ की जा रही है। मामले में आरोपी कोई भी हो कानून से नहीं बचेगा। आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। घटना निदंनीय है। कस्बे में शांति व्यवस्था कायम करने में सभी लोगों का सकारात्मक सहयोग होना चाहिए।

Home / Tonk / मालपुरा में कर्फ्यू से रोडवेज को हो रहा लाखों का नुकसान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो