scriptतूफान ने मचाई तबाही: मृतकों की संख्या बढ़कर 13 हो गई…जिला मुख्यालय सहित गांवों में 12 घंटों से बिजली-पानी ठप | The storm caused havoc in the district: electricity and water stopped | Patrika News
टोंक

तूफान ने मचाई तबाही: मृतकों की संख्या बढ़कर 13 हो गई…जिला मुख्यालय सहित गांवों में 12 घंटों से बिजली-पानी ठप

तूफान ने मचाई तबाही: मृतकों की संख्या बढ़कर 13 हो गई…जिला मुख्यालय सहित गांवों में 12 घंटों से बिजली-पानी ठप
टोंक। जिले में गुरुवार रात साढ़े दस बजे बाद आए तूफान ने तबाही मचाई। इससे शहर ही नहीं गांवों में बिजली व पानी का तंत्र तहस नहस हो गया। इससे बिजली पानी का संकट खड़ा हो गया। जिला मुख्यालय पर पिछले करीब बारह घंटों से बिजली ठप है। इसके चलते शुक्रवार सुबह जलापूर्ति भी नहीं मिल पाई। घरों में लोग पानी की तरस गए। बिजली के कारण लोगों का कामकाज भी ठप हो गया। सरकारी कार्यालयों एवं निजी ज

टोंकMay 26, 2023 / 12:01 pm

rakesh verma

तूफान ने मचाई तबाही:  मृतकों की संख्या बढ़कर 13 हो गई...जिला मुख्यालय सहित गांवों में 12 घंटों से बिजली-पानी ठप

तूफान ने मचाई तबाही: मृतकों की संख्या बढ़कर 13 हो गई…जिला मुख्यालय सहित गांवों में 12 घंटों से बिजली-पानी ठप

तूफान ने मचाई तबाही: मृतकों की संख्या बढ़कर 13 हो गई…जिला मुख्यालय सहित गांवों में 12 घंटों से बिजली-पानी ठप

मृतकों की संख्या बढ़कर 13 हो गई…
टोंक। जिले में गुरुवार रात साढ़े दस बजे बाद आए तूफान ने तबाही मचाई। इससे शहर ही नहीं गांवों में बिजली व पानी का तंत्र तहस नहस हो गया। इससे बिजली पानी का संकट खड़ा हो गया। जिला मुख्यालय पर पिछले करीब बारह घंटों से बिजली ठप है। इसके चलते शुक्रवार सुबह जलापूर्ति भी नहीं मिल पाई। घरों में लोग पानी की तरस गए। बिजली के कारण लोगों का कामकाज भी ठप हो गया। सरकारी कार्यालयों एवं निजी जगहों पर कम्प्यूटर व बिजली उपकरण शो पीस बने रहे। लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। इधर विभागीय अधिकारी व कर्मचारी आपूर्ति बहाल करने में जुट रहे।
मृतकों की संख्या बढ़कर 13 हो गई…
उधर, तूफान में अलग-अलग जगहों पर हुए हादसों में मृतकों की संख्या बढ़कर 13 हो गई। दर्जनों मकान गिर गए और सैकड़ो पेड़ व बिजली के खंभे गिर गए। दर्जनों मवेशी और पक्षियों की मौत हुई है।जिले में गुरुवार रात आए तूफान से जिले में बिजली पानी की आपूर्ति ठप हो गई। वहीं जिले में हुए नुकसान का आंकलन करने के लिए अधिकारी सुबह से फील्ड में दौड़ पड़े। बड़ी मात्रा में नुकसान हुआ।
कहां कहां हुई मौतें
………….

टोंक. टोंक के धन्ना तलाई क्षेत्र में तूफान से टीन शेड पर दीवार गिरने पर पोता-पोती व दादा की मौत हो गई। तीन जनों की मौत से इलाके में दुख की लहर दौड़ गई।
…….
दो वृद्ध तथा एक 14 वर्षीय बच्चे की मृत्यु
निवाई. बीती रात क्षेत्र में आए तूफान से गांव ललवाडी, लोदेडा और प्रतापपुरा में एक-एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई। दत्तवास थानाधिकारी हरिराम ने बताया कि तूफान आने की वजह से गुरुवार की रात को करीब 12 बजे कमाल की ढाणी ललवाड़ी में सरफुद्दीन पुत्र कमाल खान बंजारा के मकान पर लगे टीनशेड उड़ जाने से कमरे की दीवार गिर गई। कमरे में सो रहे मोहिद पुत्र वहीद उम्र 14 साल जाति बंजारा निवासी ललवाड़ी की मृत्यु हो गई। मुफिदा पत्नी वहीद उम्र 40 वर्ष, रोहित पुत्र वहीद 12 वर्ष, बल्लू पुत्र वहीद उम्र 5 वर्ष, राजित पुत्र साजिद उम्र 12वर्ष निवासी श्योपुरा, ईरियान पुत्र इरफान उम्र 3 वर्ष घायल हो गए। इसी प्रकार गांव लोदेडा में टीनशेड के नीचे सो रहे सुवालाल पुत्र रामू गुर्जर उम्र 65 वर्ष पर टीनशेड गिरने से मृत्यु हो गई। गांव प्रतापपुरा में बल्लाराम पुत्र भूरालाल मीणा उम्र 60 वर्ष पर कच्ची दीवार गिरने से मृत्यु हो गई। निवाई में जमात स्थित एक मकान का कांच दरवाजा गिरने से सुशील जैन पुत्र सुरेश जैन उम्र 42 घायल हो गए।
……………….
प्राकृतिक आपदा ने छीनी दो किसानों की जिंदगी
दूनी. तहसील क्षेत्र में गुरुवार देर रात आई तेज आंधी व आकाशीय बिजली ने जमकर कहर बरपाया। हुई प्राकृतिक आपदा में खेत पर रखवाली कर रहे एक किसान की आकाशीय बिजली गिरने व दूसरे की टीन शेड निर्मित मकान के गिरने से मौत हो गई। सूचना पर पहुंचे प्रशासनिक अधिकारियों एवं पुलिस ने दूनी अस्पताल में दोनो मृतक किसानों का पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सौंप दिए।
……………
चार वर्षीय बालिका की मौत
टोडारायसिंह के गेदिया गांव चार वर्षीय बालिका अनुष्का भांड तूफान की चपेट में आने से मौत हुई। इसके अलावा आधा दर्जन घायल हो गए। जिन्हे टोंक सआदत हॉस्पिटल में भर्ती कराया।
……………
बाड़े में सो रहा था, आई मौत
पचेवर थाना क्षेत्र के गांव अरनिया में बाड़े में सो रहे भागीरथ पुत्र श्रीलाल जाति जाट पर नीम का पेड़ उखड़कर कच्ची दीवार व टीनशेड पर गिरने व उसके नीचे दबने से उसकी मृत्यु हो गई। जिस की लाश को सीएचसी डिग्गी की मोर्चरी में रखवायी गई है।अब पंचनामा व पोस्टमार्टम की कार्यवाही की जावेगी। साथ ही दीवार के नीचे करीब 10-12 बकरियां दब गई। जिससे उनकी मृत्यु हो गई है।
…………
मकान ढहने से किसान की मौत
दूनी. टोकरावास गांव स्थित कुएं पर बने कच्चे मकान के ढहने से किसान की मौत।
खेत की रखवाली को गया था, रात को आए तेज अंधड़ में हादसा हुआ।
बिजली गिरने से युवक मरा
आवां. गांव में बिजली गिरने से युवक की मौत हो गई।

मालपुरा. उपखंड के डिग्गी कस्बे में मकान की दीवार गिरने से बसंत गुर्जर पुत्र हीरा गुर्जर 43 वर्ष की मौत हो गई वही बाबू पुत्र हीरा गंभीर रूप से घायल हो गया

Home / Tonk / तूफान ने मचाई तबाही: मृतकों की संख्या बढ़कर 13 हो गई…जिला मुख्यालय सहित गांवों में 12 घंटों से बिजली-पानी ठप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो