scriptपुलिस गश्त की खुल रही पोल, लगा सवालिया निशान, चोरों की हुई मौज | Theft incidents are not being controlled | Patrika News
टोंक

पुलिस गश्त की खुल रही पोल, लगा सवालिया निशान, चोरों की हुई मौज

चोरी की वारदातें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। पिछले कुछ समय से पीपलू वृत्त क्षेत्र के पीपलू एवं बरौनी थाना क्षेत्र में चोरी की कई वारदातें हो चुकी है लेकिन चोर पुलिस की पकड़ से दूर बने हुए हैं।
 

टोंकMar 30, 2024 / 07:29 pm

pawan sharma

पुलिस गश्त की खुल रही पोल, लगा सवालिया निशान, चोरों की हुई मौज

पुलिस गश्त की खुल रही पोल, लगा सवालिया निशान, चोरों की हुई मौज

उपखंड क्षेत्र में चोरी की वारदातें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। पिछले कुछ समय से पीपलू वृत्त क्षेत्र के पीपलू एवं बरौनी थाना क्षेत्र में चोरी की कई वारदातें हो चुकी है लेकिन चोर पुलिस की पकड़ से दूर बने हुए हैं। अज्ञात चोर पुलिस गश्त को धत्ता बताते हुए लगातार वारदातों को अंजाम देने में लग रहे हैं। कुल मिलाकर चोर पुलिस के लिए चुनौती बने हुए हैं। अज्ञात चोरों को पकडऩे के लिए संदेह के आधार पर पुलिस की अनुसंधान टीमें कार्य कर रही हैं लेकिन अभी तक आमजन के पास वारदातों के खुलासा होने का इंतजार करने के अलावा कोई विकल्प नहीं हैं।
बुक डिपो से चोरी, पीडि़त को ही धमकाया

कस्बे के नाथड़ी रोड़ पर राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के सामने स्थित दो दुकानों पर अज्ञात चोरों ने ताले तोडकऱ चोरी की वारदात को अंजाम दिया। इस दौरान दिनेश पुत्र रिखबचंद की बुक डिपो से नकदी व सामान चोरी हुए। पीडि़त के अनुसार करीब 12 हजार रुपए का नुकसान हुआ है। वहीं शिखर एंटरप्राइजेज दुकान पर ताले तोडऩे का ही प्रयास किया गया।
इधर पीडि़तों ने चोरी की घटना की सूचना पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंची तथा मौका मुआयना करने की बजाए पीडि़तों को ही धमकाने लगी। इससे पूर्व भी कस्बे के कपड़े की दुकान पर हुई चोरी तथा वाहन चोरी के मामले में पुलिस ने पीडि़तों को ही धमकाने का काम किया। इससे गुरुवार रात्रि में हुई चोरी के मामले में पीडि़तों ने थाने में एफआईआर भी नहीं करवाई।
11 लाख की सेंधमारी का खुलासा नहीं

जयकिशनपुरा के एक अन्नदाता किसान के घर में 22 अप्रेल 2023 को चोरों ने मकान के पीछे से सेंधमारी कर ग्यारह लाख रुपए के आभूषण एवं जमा पूंजी पर हाथ साफ कर दिया था। करीब एक साल बाद भी इस मामले में पुलिस के हाथ खाली है। पीडि़त काश्तकार शिवजीराम तिवाड़ी पुलिस के चक्कर लगाकर थक चुका है। पिछले एक वर्ष में दर्जनों विद्यालयों में हुई चोरी की घटनाओं का भी पुलिस को कोई सुराग नहीं लगा है।
&थानाप्रभारियों, डीओ, बीट प्रभारियों को रात्रि में मुस्तैदी से गश्त करने तथा चोरी की वारदातों में लिप्त आरोपियों को की धरपकड़ को लेकर पुलिस की टीमें जांच में लगी हुई हैं। पीडि़त को ही धमकाने की जानकारी मिली है, जिसको लेकर कार्रवाई की जाएगी।
देशराज कुलदीप, पुलिस उपाधीक्षक, पीपलू

Home / Tonk / पुलिस गश्त की खुल रही पोल, लगा सवालिया निशान, चोरों की हुई मौज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो