आमजन में भय, चोरों की हो रही मौज, जिले में चोर पुलिस को दिखा रहे है आईना

आमजन में भय, चोरों की हो रही मौज, जिले में चोर पुलिस को दिखा रहे है आईना

 

By: pawan sharma

Published: 18 Jan 2021, 05:37 PM IST

टोंक. मुख्यालय सहित जिलेभर में हो रही चोरी की वारदातों से आमजन में भय बना हुआ है। आए दिन हो रही चोरी व अन्य वारदातों से पुलिस गश्त की भी पोल खुल रही है। पुलिस का ध्यान सिर्फ बजरी कार्रवाई तक ही सिमित रह गया है। बाकि जिले की जनता को खुद के हाल पर छोड़ रखा है। यही कारण है कि जिले में चोर पुलिस पर हावी होते जा रहे है।

टोंक जिला मुख्यालय पर अज्ञात चोर पिछले तीन दिनों लगातार दुकानों के ताले तोड़ कर नगदी व सामान चोरी कर थाना शहर कोतवाली पुलिस को चुनोती दे रहे है। हाल ही में हुई चोरी की वरदातों का पुलिस द्वारा अभी तक कोई सुराग नही लग पाया है।

टोंक कोतवाली पुलिस थानान्तर्गत हायर सेकंड्री स्कूल चौराहा के नजदीक ही भाजपा पार्षद कालू बागड़ी की प्रॉपर्टीज की दुकान के समीप ही गोदाम के ऊपर की छत से सीढियों के सहारे अज्ञात चोर एक एलईडी चुरा कर ले गया । यहां चोरी करने के बाद चोरों ने शनिवार की रात को ही पुलिस गश्त को धता बताते हुए श्याम नगर में बलवंत सिंह के मकान का ताला तोड़ कर नगदी सहित जेवरात चोरी करके ले गए।

श्यामनगर निवासी बलवंत सिंह ने बताया कि उसका रोड पर ही मकान है जो परिवार सहित 15 जनवरी को सावर परिवार समेत पारिवारिक कार्यक्रम में गया था। पीछे से अज्ञात चोरों ने मकान का ताला तोड कमरे में रखी आलमारी से 7 हजार रुपये की नगदी, दो चांदी की पायजेब की जोडी, एक सोने की अंगूठी, आधा तौला कानों के टॉप्स आदि चुरा करके ले गए।

जिसकी इत्तला रविवार को पडोसियों द्वारा सुबह सात बजे फोन पर चोरी की सूचना मिलने पर 10 बजे टोंक पहुंचें। सूचना पर कोतवाली टोंक पुलिस ने दोनों जगहों पर हुई चोरी की घटनाओं की जानकार ली। पीडित पक्ष की ओर से कोतवाली थाना में अज्ञात चोरों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। जिस पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

भवानीपुरा में मन्दिर को बनाया निशाना
मालपुरा. उपखण्ड के डिग्गी थानान्तर्गत भवानीपुरा गांव के बालाजी व तेजाजी के मन्दिर को शनिवार की रात्रि में अज्ञात चोरों ने दानपात्र में रखी नकदी चुरा ले गए। ग्रामीणों ने बताया कि गांव में तेजाजी व बालाजी का संयुक्त मन्दिर है। रविवार को अल सुबह जब श्रद्धालु मन्दिर पहुंचे तो दानपेटी टूटी देखकर ग्रामीणों को बुलाकर घटना की जानकारी दी।

वहीं ग्रामीणों से मिली सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मौका मुआयना किया, जिसमें सामने आया कि मन्दिर के दान पात्र में लगभग 15 हजार रुपए की नकदी रखी हुई थी, जिसको अज्ञात चोर चुरा ले गए। गौरतलब है कि नए वर्ष के प्रथम दिन से ही उपखण्ड क्षेत्र में चोरी की घटनाओं का प्रारम्भ हुआ था। रविवार तक क्षेत्र में लगभग आधा दर्जन से भी अधिक चोरी की घटनाएं हो चुकी है। एकाएक बढ़ रही चोरी की घटनाओं से जहां एक ओर आम जन दहशत में है वहीं लगातार बढ़ रही चोरी की घटनाऐं पुलिस के लिए सिरदर्द बनी हुई है।

चोरों ने किए दो ट्रांसफॉर्मर से उपकरण पार

मालपुरा. उपखण्ड के गणवर गांव में चोरों ने विद्युत निगम के दो ट्रांसफार्मर को निशाना बनाया। गणवर गांव में मुख्य सडक़ पर विद्युत निगम की ओर से विद्युत सप्लाई को लेकर दो ट्रांसफार्मर लगा रखे थी। चोरों ने इन दोनों ट्रांसफार्मर को औजारों से खोलकर इनमें से सामान चोरी कर ले गए, जिसकी जानकारी सुबह ग्रामीणो को मिली तो विभागीय अधिकारियों को इसकी जानकारी देकर आक्रोश प्रकट किया। वहीं चोर मौके पर ही साथ लाए औजार छोड़ भागे। इस सबंध में मामला दर्ज कराया। लोगों ने पुलिस की नियमित गश्त नहीं होने पर आक्रोश जताया।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned