scriptयह वक्त मुनाफे का नहीं, कोरोना से लडऩे का – सचिन पायलट | This time is not for profit, to fight against Corona - Sachin Pilot | Patrika News
टोंक

यह वक्त मुनाफे का नहीं, कोरोना से लडऩे का – सचिन पायलट

9 कंस्ट्रेटर और 100 सिलेंडर पहुंचे टोंक अस्पताल मेंपायलट ने अधिकारियों की ली बैठकटोंक. पूर्व उप मुख्यमंत्री और टोंक विधायक सचिन पायलट ने गुरुवार को सर्किट हाउस में अधिकारियों की बैठक ली। इसमें उन्होंने जिले में कोरोना महामारी को लेकर किए जा रहे कार्य और अस्पताल व्यवस्था की जानकारी ली।

टोंकMay 06, 2021 / 08:33 pm

jalaluddin khan

यह वक्त मुनाफे का नहीं, कोरोना से लडऩे का - सचिन पायलट

यह वक्त मुनाफे का नहीं, कोरोना से लडऩे का – सचिन पायलट

यह वक्त मुनाफे का नहीं, कोरोना से लडऩे का – सचिन पायलट
9 कंस्ट्रेटर और 100 सिलेंडर पहुंचे टोंक अस्पताल में
पायलट ने अधिकारियों की ली बैठक
टोंक. पूर्व उप मुख्यमंत्री और टोंक विधायक सचिन पायलट ने गुरुवार को सर्किट हाउस में अधिकारियों की बैठक ली। इसमें उन्होंने जिले में कोरोना महामारी को लेकर किए जा रहे कार्य और अस्पताल व्यवस्था की जानकारी ली।

उन्होंने अधिकारियों से कहा कि कोरोना महामारी को नियंत्रण करने के लिए हर सम्भव प्रयास किए जाए। अस्पताल में आने वाले प्रत्येक मरीज को उपचार दिया जाए।

इसके लिए संसाधन की कमी नहीं आने दी जाएगी। ऑक्सीजन सिलेंडर और अन्य उपकरण मांग के अनुरूप पहले भी दिए हैं और आगे भी उपलब्ध करा दिए जाएंगे।
उन्होंने अधिकारियों को गाइड लाइन की पालना कराने को कहा। उन्होंने कहा कि अधिकारियों से कोरोना को लेकर लम्बी चर्चा की है।

इसमें वैक्सीनेशन बढ़ाने, ऑक्सीजन व साधन बढ़ाने पर बात की। कोरोना के द्वितीय फेज की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की बैठक में कई तरह के निर्णय किए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि टोंक में भी 100 सिलेंडर का प्लांट लगेगा। इधर, पायटल ने कहा कि सभी को वैक्सीन जरूर लगानी चाहिए। उन्होंने कहा कि एक राज्य में धार्मिक कार्यक्रम में जो भीड़ की खबर देखी वो गलत है।

लोग अपने साथ दूसरे की जान की भी परवाह करे। उन्होंने कहा कि हिन्दुस्तान दुनिया का वैक्सीन निर्माता का सबसे बड़ा देश है, लेकिन अजीब बात और विडम्बना पैदा हो गई कि एक ही दवा के तीन-तीन दाम है।

जब देश में सीमेंट, स्टील और हवाई यात्रा नियंत्रण हो सकता है तो जान बचाने वाली दवा के दाम का नियंत्रण क्यों नहीं हो सकता। कम्पनी को मुनाफा कमाना ही है तो वक्त को देखकर कमाए।

जो हो रहा है वो बेमानी है। वो कम्पनी अन्य दवाइयों में मुनाफा कमाए। उन्होंने कहा कि वर्ष 1947 से लेकर आज तक भारत सरकार ने सभी जगह दवा उपलब्ध कराई है। इसमें भी उपलब्ध कराना चाहिए। उन्होंने कहा कि केन्द्र से राज्यों को आवंटन की प्रक्रिया पारदर्शी हो तो किसी प्रकार की कमी नहीं होगी।

उन्होंने कहा कि अभी समय नहीं है राजनीति का। ऐसे में सबको मिलकर इस जंग से लडऩा है। उन्होंने कहा कि वैक्सीन पूरी तरह से उपलब नहीं हो पा रही है। उत्पादक सप्लाइ नहीं कर पा रहे हैं। एक मई को जो आनी तो उसे 15 मई तक आने का कहा गया है।

उन्होंन कहा कि टोंक में जो ऑक्सीजन की कमी थी उसे पूरा किया है। किशनगढ़ समेत अन्य स्थानों से 100 सिलेंडर टोंक पहुंचे हैं। 15 ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर जिले को मिले हैं।


इनमें से टोंक सआदत अस्पताल में 9 कंस्टे्रटर तथा 6 ब्लॉक मुख्यालय को मिलेंगे। इस दौरान कांग्रेस निवर्तमान जिलाध्यक्ष लक्ष्मण चौधरी गाता, सऊद सईदी, नगर परिषद सभापति अली अहमद, हंसराज गाता आदि मौजूद थे।

अकबर खान ने हाइवे पर टोंक से जा रहे पूर्व उपमुख्यमंत्री और टोंक विधायक सचिन पायलट का स्वागत किया। साथ ही उन्हें जिले की स्थिति से अवगत कराया।

Home / Tonk / यह वक्त मुनाफे का नहीं, कोरोना से लडऩे का – सचिन पायलट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो