तीन स्वर्ण पदक व तीन रजत पदक जीत संस्थान का नाम किया रोशन

तीन स्वर्ण पदक व तीन रजत पदक जीत संस्थान का नाम किया रोशन

Pawan Kumar Sharma | Publish: Oct, 13 2018 07:12:09 PM (IST) Tonk, Rajasthan, India

केन्द्रीय भेड़ एवं ऊन अनुसंधान संस्थान के खिलाडिय़ों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए तीन स्वर्ण पदक व तीन रजत पदक प्राप्त किए

 

मालपुरा. उत्तरप्रदेश के भारतीय चरागाह एवं चारा अनुसंधान संस्थान झांसी में 5 से 8 अक्टूबर तक हुई भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद् के पश्चिमी क्षेत्रीय खेलकूद प्रतियोगिता में केन्द्रीय भेड़ एवं ऊन अनुसंधान संस्थान के खिलाडिय़ों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए तीन स्वर्ण पदक व तीन रजत पदक प्राप्त किए।


पीआरसैल प्रभारी डॉ. रमेश चन्द शर्मा ने बताया कि संस्थान के खिलाडिय़ों ने भारतीय चरागाह एवं चारा अनुसंधान संस्थान झांसी में आयोजित प्रतियोगिताओं में बास्केटबाल, बॉलीबॉल स्मेंशिंग व बॉलीबॉल शुटिंग प्रतियोगिता में तीन स्वर्ण पदक तथा एथलेटिक्स प्रतियोगिता में 100 व 400 मीटर दौड़ तथा साइकिल रेस में तीन रजत पदक जीत संस्थान का देश में नाम रोशन किया। प्रतियोगिता में संस्थान के कुल 32 खिलाडिय़ों ने भाग लिया। खिलाडिय़ों के शानदार प्रदर्शन पर संस्थान निदेशक डॉ. अरूण कुमार तोमर ने सभी खिलाडिय़ों को बधाई दी।


राष्ट्रीय स्तर हुआ चयन
टोंक. महर्षिदयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय की ओर से आयोजित कुश्ती प्रतियोगिता में विवेक महाविद्यालय के छात्र बुद्धिप्रकाश यादव ने स्वर्णपदक जीता है। स्वर्ण पदक जीतने पर बुद्धिप्रकाश का चयन राष्ट्रीय स्तर पर होने वाली प्रतियोगिता के लिए हुआ है।

 

यादव का महाविद्यालय में निदेशक प्रदीप शर्मासमेत अन्य ने सम्मान किया। इस दौरान प्रदीप ने कहा कि मेहनत का फल मीठा होता है। बुद्धिप्रकाश ने लगातार मेहनत की है। इसी का नतीजा हैकि वह अब राष्ट्रीय स्तर पर टोंक का नाम रोशन करेगा।

 

इस दौरान उपनिदेशक स्नेहलता शर्माने भी विचार व्यक्त किए। इस दौरान ओमप्रकाश वर्मा, संजीत कुमार, मुकेश जैन, प्राचार्यमहेन्द्र नावरिया, शिवजीलाल प्रजापत, मोनू बैरागी, बृजराज शर्मा, हेमराज बैरवा आदि ने यादव का सम्मान किया।

 

लोगों को नहीं होगी समस्या

देवली. जयपुर विद्युत वितरण निगम ने नवरात्र स्थापना के साथ ही दूनी के सहायक अभियंता(एईएन) कार्यालय शुरू कर दिया है। ऐसे में दूनी क्षेत्र के उपभोक्ताओं को देवली कार्यालय आने की जरुरत नहीं होगी।

 

अधिशासी अभियंता देवली ने बताया कि सहायक अभियंता कार्यालय में उपभोक्ताओं की बिजली से जुड़ी समस्याएं, नए कनेक्शन व अन्य कार्य किए जाएंगे। सहायक अभियंता कार्यालय दूनी अधीन 3 कनिष्ठ अभियंता शामिल होंगे। इनमें दूनी, बंथली व नगरफोर्ट के कनिष्ठ अभियंता शामिल है। साथ दूनी क्षेत्र से सम्बधित बिजली शिकायत कार्यालय के 6378386065 व 6378361153 पर दर्ज कराई जा सकती है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned