scriptतम्बाकू उत्पाद मिले, 4 दुकान सीज की | Tobacco products found, 4 shops seized | Patrika News
टोंक

तम्बाकू उत्पाद मिले, 4 दुकान सीज की

रसद विभाग ने की कार्रवाईटोंक. कोरोना महामारी के चलते सरकार की ओर से जारी की गई गाइड लाइन का उल्लंघन करने पर रसद विभाग ने शहर में किराना की दुकान पर कार्रवाई की है। जिला रसद अधिकारी विनिता शर्मा और निरीक्षक रामभजन समेत नगर परिषद की टीम बुधवार को काफला बाजार पहुंची।

टोंकApr 21, 2021 / 08:57 pm

jalaluddin khan

तम्बाकू उत्पाद मिले, 4 दुकान सीज की

तम्बाकू उत्पाद मिले, 4 दुकान सीज की

तम्बाकू उत्पाद मिले, 4 दुकान सीज की
रसद विभाग ने की कार्रवाई
टोंक. कोरोना महामारी के चलते सरकार की ओर से जारी की गई गाइड लाइन का उल्लंघन करने पर रसद विभाग ने शहर में किराना की दुकान पर कार्रवाई की है। जिला रसद अधिकारी विनिता शर्मा और निरीक्षक रामभजन समेत नगर परिषद की टीम बुधवार को काफला बाजार पहुंची।

जहां उन्हें अधिक दाम और गाइड लाइन के विपरीत सामान बेचते एक दुकान मिला। इस पर जिला रसद अधिकारी ने 72 घंटे के लिए दुकान सीज कर दी और करीब 30 हजार रुपए के तम्बाकू उत्पादन जब्त कर लिए।
इसे नगर परिषद के सुपुर्द किया गया है। डीएसओ विनिता शर्मा ने बताया कि उनकी टीम राकेश एंड बदर्स काफला बाजार पहुंची। जहां उन्हें सिगरेट के पैकेट समेत अन्य तम्बाकू उत्पाद जब्त किए।

इसके अलावा अन्य दुकानों का निरीक्षण कर दुकानदारों को गाइड लाइन की पालना करने के निर्देश दिए। इससे पहले रसद विभाग की टीम मंगलवार को औद्योगिक क्षेत्र स्थित अरिहंत आटा फ्लोर मिल पहुंची। जहां उन्हें कई अनियमिताएं मिली। रसद अधिकारी ने बताया कि मिल में बिल बुक पर जीएसटी अंकित नहीं मिली।

आटा पैकेज में दिनांक अंकित नहीं मिली। तौल मशीन का सत्यापन नहीं मिला। बिल बुक पर रजिस्ट्रेशन भी नहीं मिला। ऐसे में उक्त आटा फ्लोर मिल पर कार्रवाई करने के लिए निरीक्षक विधिक माप विज्ञान विभाग जयपुर को पत्र लिखा है।
शहर में हुई कार्रवाई से दुकानदारों में हड़कम्प मच गया। इससे पहले नगर परिषद, रसद विभाग की पुलिस की टीम ने सवाईमाधोपुर चौराहा, नौशे मियां का पुल क्षेत्र में श्रीनाथ प्लाजा, सबा कटला व अरिहंत डीजी वल्र्ड को 72 घंटे के लिए सीज किया। कोतवाली थाना पुलिस ने सुबह कोतवाली थाने के बाहर दुकानों पर कार्रवाई की।

कैडेट्स ने जागरूकता फ्लैग मार्च किया
टोंक. राजकीय महाविद्यालय टोंक के एनसीसी कैडेट्स ने जिला कलक्टर के आदेश की अनुपालन में जन अनुशासन पखवाड़ा के दौरान राहगीरों व आम लोगों को कोरोना संक्रमण से बचने व सावधानी बरतने की समझाइश की।
एनसीसी प्रभारी लेफ्टिनेंट मोहम्मद बाकिर हुसैन ने बताया कि राजकीय महाविद्यालय टोंक के एनसीसी कैडेट्स ने पुलिस प्रशासन के साथ मिलकर घंटाघर से बड़ा कुआं तक आमजन में कोरोना जागरुकता व उससे बचाव के संबंध में फ्लैग मार्च किया।
इस फ्लैग मार्च में एडिशनल एसपी सुभाष चंद्र तथा एनसीसी प्रभारी व कैडेट्स ने राहगीरों व आमजन को सही तरह से मास्क लगाने, बार-बार हाथ धोने, 2 गज की दूरी बनाए रखने, अनावश्यक रूप से घर से बाहर नहीं निकलने की समझाइश की।

Home / Tonk / तम्बाकू उत्पाद मिले, 4 दुकान सीज की

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो