scriptटोंक का नहीं थम रहा कोरोना से नाता | Tonk does not stop with Corona | Patrika News
टोंक

टोंक का नहीं थम रहा कोरोना से नाता

शहर में फिर आया एक पॉजिटिवकुल पॉजिटिव हो गए 208अस्पताल में आया था रोगी से मिलने, रेंडम सेम्पल में निकला पॉजिटिवटोंक. शहर से कोरोना वायरस संक्रमण का नाता नहीं टूट रहा है। प्रवासी या किसी के सम्पर्क में आने वाले नहीं, बल्कि रेंडम सेम्पल में भी पॉजिटिव निकल रहे हैं। सोमवार को भी एक रोगी पॉजिटिव पाया गया है।

टोंकJul 06, 2020 / 08:56 pm

jalaluddin khan

टोंक का नहीं थम रहा कोरोना से नाता

टोंक का नहीं थम रहा कोरोना से नाता

टोंक का नहीं थम रहा कोरोना से नाता
शहर में फिर आया एक पॉजिटिव
कुल पॉजिटिव हो गए 208
अस्पताल में आया था रोगी से मिलने, रेंडम सेम्पल में निकला पॉजिटिव
टोंक. शहर से कोरोना वायरस संक्रमण का नाता नहीं टूट रहा है। प्रवासी या किसी के सम्पर्क में आने वाले नहीं, बल्कि रेंडम सेम्पल में भी पॉजिटिव निकल रहे हैं। सोमवार को भी एक रोगी पॉजिटिव पाया गया है।
यह रोगी शहर के सरवराबाद निवासी युवक है। गत दिनों वह जनाना अस्पताल में भर्ती एक रोगी से मिलने आया था। खास बात यह है कि यह पॉजिटिव अस्पताल में भर्ती मरीज से मिल भी नहीं पाया, लेकिन बाहर घूमते समय ही चिकित्सा विभाग की टीम ने उसका रेंडम सेम्पल ले लिया।
सोमवार दोपहर जब रिपोर्ट आई तो वह पॉजिटिव निकला। अब चिकित्सा विभाग उक्त पॉजिटिव के सम्पर्क में आए लोगों की जांच कर रही है। सआदत अस्पताल के डॉ. बी. एल. मीना ने बताया कि जिले में अब तक कुल कोरोना पॉजिटिव की संख्या 208 हो चुकी है।
अब तक 11858 नमूने लिए जा चुके हैं। कुल मरीजों में से 196 स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। वहीं तीन मरीजों की रिपोर्ट दो बार नेगेटिव आ चुकी है। अभी भी 110 नमूनों की जांच बाकी है।

सआदत शुरू नहीं होने तक परेशानी
चिकित्सा का सारा भार जनाना अस्पताल पर आने से संक्रमण का खतरा बढ़ा है। जबकि सआदत अस्पताल कोविड सेंटर से अब सामान्य चिकित्सालय में शुरू होना चाहिए, लेकिन प्रशासन अनदेखी के चलते ऐसा नहीं हो रहा है।
इसमें पुलिस व चिकित्सा के बीच तालमेल शुरू नहीं हो रहा है। जबकि कोविड सेंटर सआदत अस्पताल धर्मशाला को कर दिया गया है, लेकिन अनदेखी के चलते मरीजों का भार जनाना अस्पताल पर पड़ रहा है।

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने लिए 158 सैम्पल
देवली. शहर में कोरोना संक्रमित पाएं तीन जनों के सम्पर्क में आए करीब 158 लोगों के स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कोरोना सैम्पल लिए है, जिन्हें सोमवार दोपहर जांच के लिए भिजवा दिया गया है।
राजकीय अस्पताल के चिकित्सक डॉ. राजकुमार गुप्ता ने बताया कि संक्रमण के बाद विभागीय निर्देश पर राजकीय अस्पताल के चिकित्सक, कर्मचारी, परिजन, संक्रमित रोगियों के परिजन व सम्पर्क में आए करीब 158 लोगों के सैैम्पल एकत्र किए गए है।
इनमें 48 सैम्पल रविवार रात को लिए गए। जबकि 110 सैम्पल विभागीय टीम ने सोमवार को लिए गए। उन्होंने बताया कि सभी सैम्पल को जांच के लिए भिजवाया गया है।

मंगलवार से फिर सैम्पल प्रक्रिया शुरू की जाएगी। शहर में विभिन्न क्षेत्रों से लोगों के सैम्पल लिए जाएंगे। उधर, राजकीय अस्पताल देवली में कोरोना संक्रमण की सूचना के बाद लोग उपचार के लिए नहीं आए। प्रतिदिन रोगियों की भरमार वाला अस्पताल सूना दिखाई दिया। महज पांच से सात दर्जन रोगी उपचार के लिए आए। ऐसे में चिकित्सक खाली बैठे रहे।

दूसरे दिन भी बाजार रहा बंद
कोरोना संक्रमण रोकने के मद्देनजर शहर के दो क्षेत्रों में लगाए गए कफ्र्यू के चलते सोमवार को दूसरे दिन भी विवेकांनद कॉलोनी स्थित गली की दुकान बंद रही।


इस दौरान जैन मन्दिर के पास स्थित गली की करीब एक दर्जन दुकानें बंद रही। पूरी गली में दिनभर सन्नाटा पसरा रहा है। उधर, मुख्य मार्ग पर आवाजाही एक ओर रही है। वहीं दूसरी ओर की सभी दुकाने बंद रही।
इनमें कुछ व्यापारियों ने एसडीएम के आदेशों की अवेहलना कर दुकानें खोली। उधर, थाना पुलिस ने बिना मास्क के घूमते हुए लोगों पर चालान की कार्रवाई की है।


20 की जांच रिपोर्ट नेगेटिव
मालपुरा. चिकित्सा विभाग की ओर से शहर में गत दिनों 2 कॉलोनियों से कोविड-19 की जांच के लिए लिए गए 20 सैंपल नेगेटिव आए । सोमवार को लांबाहरिसिंह व मालपुरा से 39 सैंपल जांच के लिए गए।सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉ अर्जुन दास ने बताया कि खंड मुख्य चिकित्सा अधिकारी के निर्देशानुसार गत दिनों शहर के शास्त्री नगर व आदर्श नगर से 20 सैंपल संदिग्ध कोविड-19 की जांच के लिए लिए गए थे।
जिनकी जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई। वहीं सोमवार को उपखंड के लांबाहरिसिंह कस्बे से गत दिनों एक महिला पॉजिटिव पाए जाने के बाद उसके परिवार जनों के 17 सैंपल एवं मालपुरा में महिला के संपर्क में आए 22 लोगों के सैंपल कोविड-19 की जांच के लिए डॉ कमलेश माली, टीए मुजाहिद अली ,एसएलटी मोहनलाल, एलटी रामचंद्र यादव व हेल्पर घासी लाल के दल ने लिए जिनको जांच के लिए टोंक भेजा गया है ।

Home / Tonk / टोंक का नहीं थम रहा कोरोना से नाता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो