scriptजोधपुर के रातानाडा की घटना का टोंक में जताया विरोध | Tonk expressed opposition to the incident of Ratanada | Patrika News
टोंक

जोधपुर के रातानाडा की घटना का टोंक में जताया विरोध

पशुधन सहायकों ने जताई नाराजगी, बाजू पर बांधी काली पट्टी

टोंकJan 20, 2022 / 08:15 pm

Vijay

रातानाडा की घटना का टोंक में जताया विरोध

रातानाडा की घटना का टोंक में जताया विरोध

देवली. वेटरनरी डॉक्टर्स एसोसिएशन एवं पशु चिकित्सा तकनीकी कर्मचारी संघ राजस्थान के आव्हान पर गुरुवार को बहुउद्देशीय पशु चिकित्सालय रातानाडा में पशु चिकित्सा अधिकारी एवं कार्मिकों से अभद्रता एवं मारपीट मामले में पशुधन सहायकों ने कलाई पर काली पट्टी बांध विरोध जताया।
विगत 17 जनवरी को बहुउद्देशीय पशु चिकित्सालय रातानाडा जोधपुर में कार्यरत डॉ सीमा ढाका व अन्य स्टाफ पर श्वान को दिखाने आए मां एवं बेटे ने मारपीट कर दी थी,जिसकी पुलिस में रिपोर्ट के बाद भी आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने से विभागीय कार्मिको में आक्रोश है। मामले पर
पशु चिकित्सा तकनीकी कर्मचारी संघ ने महिला पशु चिकित्सा अधिकारी व पशुधन सहायक कार्मिक पर राजकीय संस्था में राजकार्य करते समय मारपीट की घटना की ङ्क्षनदा की।राज्य के मुख्यमंत्री,पशुपालन मंत्री एवं विभागीय अधिकारियों से जल्द दोषीयों के खिलाफ उचित कार्यवाही करवाकर उन्हें गिरफ्तार करने की मांग की। वेटरनरी डॉक्टर्स एसोसिएशन राजस्थान अध्यक्ष डॉ इंद्रजीत एवं पशुचिकित्सा तकनीकी कर्मचारी संघ प्रदेशाध्यक्ष बनवारी लाल बुनकर के आव्हान पर प्रदेशभर में कार्मिकों ने बाजु पर काली पट्टी बांध विरोध जताया।

लाम्बाहरिङ्क्षसह. जोधपुर जिले के रातानाडा बहुउद्शीय पशु चिकित्सालय पर पशु चिकित्सक एवं पशुधन सहायक के साथ हुई मारपीट के विरोध में गुरुवार को उपखण्ड में संचालित पशु चिकित्सा संस्थाओं में कार्यरत पशुधन सहायकों ने काली पट्टी बांध विरोध जताया। ब्लॉक पशुधन सहायक संघ अध्यक्ष राहूल कलाल ने बताया कि विरोध जता मारपीट के सभी दोषियों को गिरफ्तार करने की मांग की गई है।
पशु धन सहायक के भरोसे चिकित्सालय
बनेठा. कस्बा स्थित राजकीय उच्च श्रेणी पशु चिकित्सालय में 3 वर्षों से वरिष्ठ पशु चिकित्सक का पद रिक्त है,जिससे पशु चिकित्सालय में अपने पशुओं की गंभीर बीमारी का उपचार करवाने आने वाले मवेशी पालकों को मवेशियों में गंभीर बीमारी के होते वरिष्ठ पशु चिकित्सक के अभाव में उचित उपचार नहीं मिल पाता, जिससे लोगों को निराश होकर लौटना पड़ रहा है। इसी प्रकार अस्पताल में पशुधन परिचारक सफाई कर्ता का पद भी रिक्त है। ऐसे में उपचार के लिए आने वाले मवेशियों व पशुपालकों को उपचार में कठिनाई बनी हुई है।गौरतलब है कि 8 फरवरी 2019 को पशु चिकित्सक डॉक्टर संजय कुमार के स्थानांतरण के बाद यहां कोई अन्य पशु चिकित्सक नहीं लगाया गया है।जबकि इस अस्पताल के माध्यम से बनेठा सुरेली कुण्डेर रुपपुरा ग्राम पंचायत के दर्जनो गांवों के मवेशियों का उपचार निर्भर है। ग्रामीणों द्वारा क्षेत्रीय विधायक से गुहार करने के बाद भी अभी तक चिकित्सक का पद नहीं भरा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो