scriptपुलिस से बचने के लिए असंतुलित हो दीवार से टकराई बजरी भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली | Tractor filled with illegal gravel became unbalanced | Patrika News
टोंक

पुलिस से बचने के लिए असंतुलित हो दीवार से टकराई बजरी भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली

दशहरा मैदान के पास अवैध बजरी से भरा एक ट्रैक्टर पुलिस से बचने के लिए तेजगति शहर की ओर आते हुए असंतुलित हो गया, जिससे ट्रैक्टर सडक़ पर बने नाले के ऊपर से होता हुआ वन विभाग के संजय वन की दीवार से जा भिड़ा।

टोंकDec 04, 2021 / 08:47 am

pawan sharma

पुलिस से बचने के लिए असंतुलित हो दीवार से टकराई बजरी भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली

पुलिस से बचने के लिए असंतुलित हो दीवार से टकराई बजरी भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली

निवाई. अवैध बजरी खनन को रोकने के लिए राज्य सरकार द्वारा लगातार प्रयास किए जा रहे है। इसके बावजूद भी क्षेत्र में अवैध बजरी खनन नहीं रुक पा रहा है। अवैध बजरी खनन को रोकने के लिए लीज धारक को अलग-अलग जगह चैक पोस्ट लगाकर अवैध बजरी रोकने की जिम्मेदारी दे रखी है। अवैध बजरी से भरें वाहन पुलिस और लीज धारक गश्तीदल से बचने के लिए तेजगति से वाहन चलाकर गंतव्य स्थान पर पहुंचने की जल्दी में दिखाई देते है।

शुक्रवार को शहर में दशहरा मैदान के पास अवैध बजरी से भरा एक ट्रैक्टर पुलिस से बचने के लिए तेजगति शहर की ओर आते हुए असंतुलित हो गया, जिससे ट्रैक्टर सडक़ पर बने नाले के ऊपर से होता हुआ वन विभाग के संजय वन की दीवार से जा भिड़ा। ट्रैक्टर की टक्कर से नगरपालिका द्वारा सडक़ किनारे लगाए गए पेडों और ट्री गार्ड टूट गया और वन विभाग की दीवार क्षतिग्रस्त हो गई।
इस घटना के बाद ट्रैक्टर चालक मौके से फरार हो गया। लोगों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस जाप्ता मौके पर पहुंच कर क्रेन मंगवा कर अवैध बजरी से भरे ट्रैक्टर को निकलवा और जब्त कर थाने लाकर खड़ा करवा दिया। तथा अवैध बजरी खनन एवं परिवहन करने मामले में चालक और मालिक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर तलाश शुरू कर दी गई है।

सौ बीघा वन भूमि से हटाया अतिक्रमण
बनेठा. जिला वन अधिकारी श्रवण कुमार रेड्डी के निर्देशानुसार व सहायक वन संरक्षक देवली सीताराम शर्मा व क्षेत्रीय वन अधिकारी उनियारा राजेश कुमार शर्मा के नेतृत्व में गठित टीम के नेतृत्व में वन क्षेत्र कल्याणपुरा में 100 बीघा वनभूमि को अतिक्रमण से मुक्त कराया गया।
क्षेत्रीय वन अधिकारी राजेश शर्मा ने बताया कि कल्याण पुरा वन क्षेत्र में वर्षों से हो रहे अतिक्रमण को उनियारा व बनेठा पुलिस जाप्ता के सहयोग से जेसीबी की सहायता से कच्चे व पक्के मकानों को ध्वस्त कर जमीन में उगी हुई फसल को नष्ट कर अतिक्रमण हटाया गया। कार्यवाही के दौरान वन अधिकारी हरेंद्र सिंह नाथावत मय टीम, सैयद जहीर हसन क्षेत्रीय वन अधिकारी बिसलपुर मय टीम वनपाल हेमेंद्र सिंह देवली मय टीम विभागीय सर्वेयर तथा बनेठा थानाधिकारी राजमल मय जाप्ता मौजूद रहेगा। ग्रामीणों का विरोध भी झेलना पड़ा।

Home / Tonk / पुलिस से बचने के लिए असंतुलित हो दीवार से टकराई बजरी भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो