बिजली का बिल जमा नहीं कराने पर विद्युत विभाग ने ट्रांसफार्मर उतारे

विद्युत विभाग के वसूली अभियान के तहत मंगलवार को उपखंड क्षेत्र के गांव बस्सी व श्योसिंहपुरा में बिजली के बिल की बकाया राशि जमा नहीं कराने पर ट्रांसफार्मर विद्युत से खोलकर उतार लिए गए।

By: pawan sharma

Published: 02 Mar 2021, 06:49 PM IST

निवाई. विद्युत विभाग के वसूली अभियान के तहत मंगलवार को उपखंड क्षेत्र के गांव बस्सी व श्योसिंहपुरा में बिजली के बिल की बकाया राशि जमा नहीं कराने पर ट्रांसफार्मर विद्युत से खोलकर उतार लिए गए। विभाग के कनिष्ठ अभियंता गिर्राज प्रसाद बैरवा ने बताया कि बिजली के बिल की बकाया राशि जमा नहीं कराने पर गांव बस्सी व श्योसिंहपुरा में ट्रांसफार्मर खम्भे से उतार लिए गए।

बैरवा ने बताया कि इसी प्रकार ग्राम पंचायत नोहटा, बहड़ और जामाडोली के गांवों में 15 उपभोक्ताओं के बिजली के बिल की पौने तीन लाख रुपए की बकाया राशि जमा नहीं कराने पर विद्युत कनेक्शन काट दिए गए। बैरवा ने यह भी बताया कि वसूली अभियान के तहत बिल जमा नहीं कराने पर ट्रांसफार्मर उतारे जाएंगे।

आबादी क्षेत्र में गति अवरोधक बनाने की मांग

आवां. कस्बे में देवनारायण मंदिर से राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय से डेढ़ मुख्य बाजार में गति अवरोधक लगाने की मांग को लेकर कस्बे वासियों ने मंगलवार को ग्राम पंचायत सरपंच के नाम ज्ञापन सौंपा है। वार्ड पंच देवकरण गुर्जर ने बताया कि मुख्य बाजार में आबादी क्षेत्र के कारण काफी चहल-पहल रहती है।

डेढ़ किलोमीटर लंबे मुख्य मार्ग में गति अवरोधक नहीं होने से वाहन चालक तेज गति से सरपट वाहन दौड़ाते हैं, जिससे आए दिन दुर्घटनाएं होती है। मुख्य बाजार में गति अवरोधक नहीं होने से कस्बे वासियों में नाराजगी है। इसी को लेकर कस्बे वासियों ने गति अवरोधक लगवाने की मांग को लेकर ग्राम पंचायत सरपंच के नाम ज्ञापन दिया है।

गौरतलब है कि, मुख्य बाजार में गति अवरोधक नहीं होने से वाहन चालकों की तेज गति का शिकार होकर एक बालिका की मौत हो चुकी है। जल्दी ही गति अवरोधक नहीं लगाए जाने पर कस्बे वासियों ने आंदोलन की चेतावनी दी है।

Show More
pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned