scriptराजनैतिक व सामाजिक विकास के लिए एकजुटता जरूरी-मीणा | Meeting about Ambedkar Jayanti | Patrika News
टोंक

राजनैतिक व सामाजिक विकास के लिए एकजुटता जरूरी-मीणा

डॉ. भीमराव अम्बेडकर की जयन्ती की पूर्व तैयारी को लेकर अम्बेडकर सामाजिक विकास संस्था की बैठक हुई
 

टोंकApr 13, 2018 / 04:30 pm

pawan sharma

 बैठक

टोडारायसिंह. डॉ. भीमराव अम्बेडकर की जयन्ती की पूर्व तैयारी को लेकर अम्बेडकर सामाजिक विकास संस्था की अध्यक्ष नरेश मीणा की अध्यक्षता में बैठक हुई।

टोडारायसिंह. डॉ. भीमराव अम्बेडकर की जयन्ती की पूर्व तैयारी को लेकर अम्बेडकर सामाजिक विकास संस्था की अध्यक्ष नरेश मीणा की अध्यक्षता में बैठक हुई। इसमें मीणा ने कहा राजनैतिक व सामाजिक विकास के लिए एकजुटता जरूरी है।
कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार कर संस्था पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं को पंचायत एवं वार्ड स्तर जिम्मेदारी दी गई। इस दौरान महामंत्री हरिराम परसोया, उपाध्यक्ष अभय कुमार महावर, प्रदेश सचिव लक्ष्मीनारायण बैरवा, मोहनलाल परसोया, नानूलाल बैरवा, सचिव संतराम मीणा, हेमराज वर्मा अन्य मौजूद थे।
अनावरण कल
टोडारायसिंह. नगरपालिका के तहत अम्बेडकर जयंती पर भवन शिलान्यास व सर्किल पर अम्बेडकर मूर्ति का अनावरण होगा। पालिका ईओ चेतन जैन ने बताया कि मुख्य अतिथि विधायक कन्हैयालाल चौधरी व पालिका अध्यक्ष संतकुमार जैन अम्बेडकर भवन का शिलान्यास व प्रतिमा का अनावरण करेंगे।
दिव्यांग एवं विशेष योग्यजनों के लिए शिविर आज:
अलीगढ़ . सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग टोंक की ओर से शुक्रवार को प्रात: 11बजे पंचायत समिति सभागार अलीगढ़ में दिव्यांग एवं विशेष योग्यजनों को ट्राईसाइकिल, व्हीलचैयर, बेशाखी वितरण आदि को लेकर शिविर का आयोजन किया जाएगा। यह जानकारी विकास अधिकारी डॉ.शिवसिंह पोसवाल ने दी।
रक्तदान शिविर
टोंक. डॉ. भीमराव अम्बेडकर जयंती समारोह समिति की ओर से रक्तदान शिविर का आयोजन बैरवा धर्मशाला में होगा। संयोजक राजेश पारोचिया ने बताया कि शनिवार को अम्बेडकर जयंती पर अम्बेडकर खेल स्टेडियम से वाहन रैली निकाली जाएगी।
इन्हें पता तक नहीं
टोंक. सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के अधिकारियों ने अम्बेडकर की जयंती को पुण्यतिथि बता आदेश जारी किए हैं। जबकि 14 अप्रेल को जयंती मनाई जाएगी। आदेश में कहा कि शहर के दोनों छात्रावास अधीक्षक पुण्यतिथि पर विद्यार्थियों की प्रभात फेरी निकालें।
वरिष्ठ नागरिक एक रुपए में करेंगे हवाई यात्रा
मालपुरा. विज्ञा ज्योति सेवा समिति की ओर से आर्यिका विज्ञाश्री के सान्निध्य में जयपुर से तीर्थक्षेत्र श्रवण बेलगोला के लिए हवाई स्वर्णिम यात्रा 20 अप्रेल को रवाना होगी। समिति के राकेश नेवटा ने बताया कि आर्यिका विज्ञाश्री की रजत दीक्षा जयन्ती के पूर्व अवसर पर आयोजित हवाई स्वर्णिम यात्रा कार्यक्रम के तहत समाज के 108 वरिष्ठ महिला-पुरुषों को समाज के दानदाताओं के सहयोग से मात्र 1 रुपए किराए में हवाई यात्रा से तीर्थक्षेत्र श्रवण बेलगोला भगवान बाहुबली के महा मस्तकाभिषेक के दर्शन करवाए जाएंगे। यात्रा में कुल 159 महिला-पुरुष भाग लेंगे। सभी हवाई स्वर्णिम यात्रा में भाग लेने वाले श्रद्धालु 20 अप्रेल को जयपुर में आयोजित समारोह में आर्यिका विज्ञाश्री से आशीर्वाद लेकर रवाना होंगे।

Home / Tonk / राजनैतिक व सामाजिक विकास के लिए एकजुटता जरूरी-मीणा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो