scriptvideo: टोंक सदर थाने के दो कांस्टेबल की दुर्घटना में हुई मौत | Two constables of Tonk police died in an accident | Patrika News
टोंक

video: टोंक सदर थाने के दो कांस्टेबल की दुर्घटना में हुई मौत

जयपुर-कोटा राष्ट्रीय राजार्ग पर बमोर पुलिया के समीप शुक्रवार देर रात कंटनेर ने कार की तलाशी ले रहे पुलिस जाप्ते के टक्कर मार दी। इसमें दो पुलिसकर्मी की मौत हो गई।
 

टोंकOct 30, 2021 / 05:38 pm

pawan sharma

video: टोंक सदर थाने के दो कांस्टेबल की दुर्घटना में हुई मौत

video: टोंक सदर थाने के दो कांस्टेबल की दुर्घटना में हुई मौत

टोंक. जयपुर-कोटा राष्ट्रीय राजार्ग पर बमोर पुलिया के समीप शुक्रवार देर रात कंटनेर ने कार की तलाशी ले रहे पुलिस जाप्ते के टक्कर मार दी। इसमें दो पुलिसकर्मी की मौत हो गई। वहीं कोटा के अनंतपुरा थाने में नियुक्त एक कांस्टेबल घायल हो गया। घायल कोटा के कांस्टेबल को सआदत अस्पताल के बाद जयपुर रेफर कर दिया। घटना की सूचना के बाद पुलिस अधीक्षक ओमप्रकाश मौके पर पहुंचे।
सदर थाना प्रभारी हरिराम वर्मा ने बताया कि मृतक महिला कांस्टेबल सुमन चौधरी व कांस्टेबल बंटी जाट बाज्या है। उन्होंने बताया कि मृतका कांस्टेबल सुमन चौधरी मालपुरा के कडीला और कांस्टेबल बंटी जाट मौजा खलीलाबाद गांव निवासी है। पुलिस ने पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सौंप दिया। गांव में उनकी ससम्मान अंतेष्टी की गई।
अंतिम संस्कार में पुलिस अधिकारी भी पहुंचे। पुलिस ने बताया कि कोटा के अनंतपुरा थाने की पुलिस की एक टीम किसी मामले की जांच करने जयपुर गई थी। शुक्रवार रात एक आरोपी को जांच के लिए जयपुर से कोटा लाया जा रहा था। इधर, आरोपी के परिजनों ने जांच में ले जाए जा रहे आरोपी के अपहरण की सूचना जयपुर कंट्रोल रूम पर जारी कर दी।

जयपुर कंट्रोल रूम की सूचना के आधार पर टोंक में सदर थाने के बाहर नाकाबंदी की गई। इस दौरान नाकाबंदी में से होते हुए अनंतपुरा पुलिस टीम की कार निकल गई। इसका पीछा करते हुए सदर थाना पुलिस की टीम ने उन्हें बमोर पुलिया के समीप रोक लिया। जहां सदर थाने के एएसआई गणपत सिंह, चालक ताराचंद, कांस्टेबल बंटी जाट तथा महिला कांस्टेबल सुमन जीप से उतरकर कार की तलाशी ले रहे थे। इस दौरान कार में सवार अनंतपुरा थाने का कांस्टेबल जाकिर कार की डिक्की खोलकर उन्हें दिखा रहा था।
चालक ताराचंद कार में बैठकर ही कंट्रोल रूम में संदेश दे रहा था। इस दौरान पीछे से आ रहे कंटेनर ने उनके टक्कर मार दी। इससे एक तरफ खड़े एएसआई गणपतसिंह बच गए, लेकिन कंटेनर ने सुमन, बंटी तथा जाकिर के टक्कर मार दी। इनमें से सुमन की मौके पर ही मौत हो गई। कंटनेर कांस्टेबल सुमन को काफी दूर तक घसीटता हुआ ले गया।
जबकि बंटी तथा जाकिर को सआदत अस्पताल लेकर गए। जहां चिकित्सकों ने बंटी को मृत घोषित कर दिया। वहीं जाकिर की हालत गम्भीर होने पर उसे जयपुर रेफर कर दिया। सूचना के बाद उनियारा में कंटेनर को जब्त कर लिया।
जांच से लौट रही थी टीम

अनंतपुरा कोटा थाने के प्रभारी पुष्पेन्द्र ने बताया कि थाने में दर्ज एक मामले की जांच और आरोपी की तलाश के लिए एक टीम जयपुर गई थी। टीम में जाकिर, ताहिर और रोहिताश थे। जयपुर में भर्ती घायल जाकिर की हालत सही है। उन्होंने बताया कि कार में सवार ताहिर और रोहिताश कार में ही थे, जबकि जाकिर बाहर था।
कंटेनर को उनियारा में पकड़ा
पुलिस जाप्ते के टक्कर मारने के बाद फरार हुए कंटेनर को उनियारा थाना पुलिस ने रात को ही नाकाबंदी के दौरान पकड़ लिया। उनियारा थाना प्रभारी राधाकिशन ने बताया कि उसके चालक रामेश्वर को गिरफ्तार कर लिया। वह कंटेनर में डाक पार्सल लेकर जयपुर से हैदराबाद जा रहा था। उन्होंने बताया कि कंटेनर के पीछे टायरों पर रक्त लगा हुआ था।

Home / Tonk / video: टोंक सदर थाने के दो कांस्टेबल की दुर्घटना में हुई मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो