scriptग्रामीणों ने स्वास्थ्य केन्द्र पर ताला लगाकर किया प्रदर्शन, चिकित्सक के समय पर नहीं पहुंचने से ग्रामीणों में है नाराजगी | Villagers performed by locking the health center | Patrika News
टोंक

ग्रामीणों ने स्वास्थ्य केन्द्र पर ताला लगाकर किया प्रदर्शन, चिकित्सक के समय पर नहीं पहुंचने से ग्रामीणों में है नाराजगी

ग्रामीणों ने नारे लगाकर प्रदर्शन किया तथा धरने पर बैठ गए। इस दौरान देरी से पहुंचे चिकित्सक डा. शिशिर हाड़ा को भीतर नहीं घुसने दिया।
 

टोंकAug 09, 2018 / 03:55 pm

pawan sharma

Locking display

महिलाओं व ग्रामीणों ने चिकित्सक के सही समय पर नहीं पहुंचने से नाराज होकर केन्द्र पर ताला जड़ दिया। बाद में एसडीओ के समझाने पर ताला खोला गया।

बनेठा. ककोड़ स्थित राजकीय आदर्श प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर बुधवार को उपचार के लिए आई महिलाओं व ग्रामीणों ने चिकित्सक के सही समय पर नहीं पहुंचने से नाराज होकर केन्द्र पर ताला जड़ दिया। बाद में एसडीओ के समझाने पर ताला खोला गया।

राजकीय आदर्श प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर महिला रोगी उपचार के लिए पहुंची। जहां सुबह साढ़े 9 बजे तक चिकित्सा प्रभारी डा. शिशिर हाड़ा नहीं पहुंचने पर महिलाओं व ग्रामीणों ने मुख्य द्वार पर ताला जड़ दिया। इस दौरान ग्रामीणों ने नारे लगाकर प्रदर्शन किया तथा धरने पर बैठ गए। इस दौरान देरी से पहुंचे चिकित्सक डा. शिशिर हाड़ा को भीतर नहीं घुसने दिया। सूचना मिलने पर उपखण्ड अधिकारी कैलाशचन्द्र गुर्जर व ककोड़ सरपंच मनभर देवी गुर्जर मौके पर पहुंची। महिलाओं सहित ग्रामीणों ने उपखण्ड अधिकारी से चिकित्सक डा. शिशिर हाड़ा अनियमित रूप से अस्पताल में आने एवं वहां नियुक्त जीएनएम को प्रतिनियुक्ति पर लगाए जाने से ग्रामीणों को हो रही परेशानी से अवगत कराया। साथ ही नि:शुल्क दवाइयां पूर्ण मात्रा में नहीं मिलने पर आपत्ति जताई। इस पर उपखण्ड अधिकारी ने ग्रामीणों को समझाते हुए तीन दिन में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर व्यवस्थाएं सुधारने का आश्वासन दिया। इसके बाद ग्रामीणों ने मुख्य द्वार का ताला खोला। इधर, डा. शिशिर हाड़ा ने इस सम्बन्ध में बताया कि उनके टोंक से आते समय उनकी गाड़ी खराब हो जाने से वे विलम्ब से पहुंचे हंै। इसकी सूचना उच्चाधिकारियों को दे दी गई थी। साथ ही स्टाफ की कमी के बारे में बताया कि स्वास्थ्य केन्द्र से प्रतिनियुक्ति पर चल रहे एवं रिक्त पदों के बारे में उच्चाधिकारियों को कई बार अवगत करा दिया गया है। पीएचसी पर कर्मचारियों की कमी के कारण अव्यवस्था के बारे में भी पूर्व में भी अवगत करवा दिया गया था। इस सम्बन्ध में सरपंच ममता देवी गुर्जर ने बताया कि कर्मचारियों की कमी से उपचार के साथ-साथ महिलाओं को प्रसव में परेशानी हो रही है। इधर, प्रसाविका टीना महावर व लेब टेक्निशीयन ने 6 लोगों के खिलाफ राजकार्य में बांधा पहुंचाने व अभद्रता करने की शिकायत पुलिस चौकी ककोड़ पर दी है।
बनेठा के ककोड़ स्थित राजकीय आदर्श प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के द्वार पर तालाबंदी के दौरान ग्रामीणों से वार्ता करते उपखण्ड अधिकारी कैलाश चंद गुर्जर।

Home / Tonk / ग्रामीणों ने स्वास्थ्य केन्द्र पर ताला लगाकर किया प्रदर्शन, चिकित्सक के समय पर नहीं पहुंचने से ग्रामीणों में है नाराजगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो