scriptअध्यापक आते हैं देरी से, स्कूल भवन की टपकती है छत, नाराज ग्रामीणों ने ताला लगाकर किया प्रदर्शन | Villagers showed lock | Patrika News
टोंक

अध्यापक आते हैं देरी से, स्कूल भवन की टपकती है छत, नाराज ग्रामीणों ने ताला लगाकर किया प्रदर्शन

पीपलू (टोंक). राजकीय उत्कृष्ट उच्च प्राथमिक विद्यालय कीरों की ढाणी ककराजकलां के मुख्य द्वार पर गुरुवार को आठ बजे ग्रामीणों ने ताला लगा कर धरना प्रदर्शन किया।

टोंकJul 27, 2018 / 12:08 pm

Kamal Bairwa

 प्रदर्शन

पीपलू क्षेत्र में कीरों की ढाणी ककराजकलां में विद्यालय के ताला लगाकर प्रदर्शन करते ग्रामीण।

पीपलू (टोंक). राजकीय उत्कृष्ट उच्च प्राथमिक विद्यालय कीरों की ढाणी ककराजकलां के मुख्य द्वार पर गुरुवार को आठ बजे ग्रामीणों ने ताला लगा कर धरना प्रदर्शन किया। ग्रामीण सुरेन्द्र, ब्रदी, ओमप्रकाश, छोटूराम, गोपी, कन्हैयालाल, लक्ष्मण, कालू कीर समेत अन्य ग्रामीणों ने बताया कि अधिकतर समय अध्यापक समय पर नहीं आते है व समय पहले ही चले जाते है। विद्यार्थियों को समय पर व गुणवता पूर्ण षोषाहार भी नहीं मिलता है। भवन भी जर्जर अवस्था में है।

भवन की छत में से पानी टपकता है, जिससे विद्यार्थी की पाठ्य पुस्तकें भीग जाती है। ग्रामीणों ने बताया की ककराजकलां कीरों की ढाणी में से विद्यार्थी एक किलोमीटर तक कीचड़ में चल कर विद्यालय आते है। रास्ता खराब होने के कारण कई अभिभावक बच्चों को स्कूल नहीं भेजते है। इस के बारे में ग्राम पंचायत सरपंच को भी कई भार अवगत करा चुके है। किसी भी अधिकारी के नहीं आन पर ग्रामीणें ने दस बजे विद्यालय का ताला खोल दिया।
इसके बाद प्रदर्शन करने वाले ग्रामीण टोंक कलक्ट्रेट पहुंच गए। इसके बाद कलक्टर को ज्ञापन सौंंंप से समय से विद्यालय खुलने व बन्द होने व विद्यार्थी को गुणवता पूर्ण पोषाहार व कीरो की ढाणी से विद्यालय तक सडक़ निर्माण की मांग की है।
कलक्टर के आदेशों की नहीं हो रही पालना
मालपुरा. जिला कलक्टर रामचन्द्र ढेनवाल द्वारा गत दिनों चबराना ग्राम पंचायत में आयोजित हुई जनसुनवाई में ग्रामीणों की मांग पर ग्राम पंचायत सरपंच व प्रशासन को चरागाह भूमि से अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए थे, लेकिन गुरुवार को प्रशासन की ओर से फोरी कार्रवाई कर आदेशों की अवहेलना की गई।
मामले के अनुसार 17 जुलाई को चबराना ग्राम पंचायत में आयोजित हुई जनसुनवाई में ग्रामीणों की मांग पर जिला कलक्टर ने ग्राम पंचायत सरपंच व प्रशासन को चरागाह भूमि पर हो रहे अतिक्रमण की गंभीरता पर प्रशासन को पुलिस का सहयोग लेकर अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए थे, लेकिन नायब तहसीलदार बृजलाल मीणा जब अतिक्रमण हटाने गए तो वहां ग्राम पंचायत के सहयोग से कार्रवाई शुरु की। प्रशासन द्वारा एक मात्र केबिन को हटाकर अतिक्रमण हटाने के आदेशों की इतिश्री कर ली। इस प्रकार हुई फोरी कार्रवाई पर ग्रामीणों में रोष व्याप्त हो गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो