scriptVideo: टोंक में हुए उपद्रव का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, पत्थर फेंकते उपद्रवी हुए कैमरे में कैद | Viral Video of Clash during Navratra Rally in Tonk | Patrika News
टोंक

Video: टोंक में हुए उपद्रव का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, पत्थर फेंकते उपद्रवी हुए कैमरे में कैद

इस मामले में पुलिस ने कुछ लोगों और कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है…

टोंकMar 20, 2018 / 05:16 pm

dinesh

Tonk Clash
टोंक। टोंक शहर में रविवार शाम बड़ा कुआं क्षेत्र से निकल रही रैली के दौरान किसी के पत्थर फेंकने से माहौल बिगड़ गया था। इस दौरान सबीलशाह की चौकी के सामने तथा डीईओ ऑफिस के सामने सडक़ पर खड़ी तीन बाइक को भी आग लगा दी गई थी और थड़ी व केबिनों में भी तोडफ़ोड़ की गई थी। इसके बाद शहर में भारी पुलिस बल तैनात किया गया व बाजार जल्द ही बंद हो गए। टोंक में हुए इस बवाल का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियों में साफ दिखाई दे रहा है कि रैली के दौरान किसी ने ऊपर से पत्थर फैंके थे। जिसके बाद रैली में भगदड़ मच गई थी और तनाव की स्थिति पैदा हो गई थी।

इस मामले मामले में पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लिया है। वहीं पुलिस ने अब तक दो मामले दर्ज किए हैं। पुलिस सीसीटीवी कैमरे व वीडियो रिकॉर्डिंग के जरिए आरोपितों की तलाश में जुटी है। मामले में नाम आने के डर से कई लोग भूमिगत भी हो चुके हैं। हालांकि पुलिस उन्हें पकडऩे के लिए पूरे प्रयास कर रही है।
Photos: टोंक में हुए उपद्रव की भयावह तस्वीरें आई सामने, पथराव के बाद बिगड़ा था माहौल, कई बाइक आग के हवाले

मामला बढ़ता देख लगाई थी धारा 144
मामला बढ़ता देख सुरक्षा के मध्यनजर शहर में जिला मजिस्ट्रेट सुबेसिंह यादव ने धारा 144 लगा दी। साथ ही पुलिस ने दुकानदारों को दुकाने बंद कर जल्द घर भेज दिया था। पुलिस का कहना है कि बड़ा कुआं क्षेत्र में किसी ने पत्थर फैंक दिए। इससे भगदड़ मच गई। बाद में ये खबर आग की तरह फैल गई। बड़ा कुआं के आस-पास क्षेत्रों में भी तनाव की स्थिति हो गई। पथराव से एक पुलिसकर्मी समेत कुछ लोगों को चोटें आई है। उन्हें सआदत अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

अंतिम छोर पर चल रहे लोगों पर हुआ पत्थराव
गौरतलब है कि रैली सवाई माधोपुर चौराहे पर पहुंच गई थी, लेकिन अंतिम छोर में कुछ लोग चल रहे थे। इस दौरान पथराव हो गया। इससे भगदड़ मच गई। इस दौरान किसी ने बाइक के भी आग लगा दी। सूचना पर जिला कलक्टर सुबेसिंह यादव आदि अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने लोगों से बात की और शहर में शांति बनाए रखने को कहा। घटना के बाद लोगों का हुजूम बड़ा कुआं क्षेत्र में जमा हो गए। पुलिस भी गली-गली में गश्त की।

18 फरवरी को पुरानी टोंक क्षेत्र में भी हुआ था बवाल
अभी गत 18 फरवरी को पुरानी टोंक क्षेत्र में हुए झगड़ा निपटा ही था कि बड़ा कुआं क्षेत्र में फिर से हो गया। इससे शहर की शांति व्यवस्था बिगड़ गई। घटना के बाद शहर में अफवाहों का दौर चल गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो