एक माह से पानी नहीं मिलने पर तीन घंटे कनिष्ठ अभियंता को ताले में रखा बंद

एक माह से पानी नहीं मिलने पर तीन घंटे कनिष्ठ अभियंता को ताले में रखा बंद
पचेवर. पुराने पंचायत कार्यालय के बाहर धरने पर बैठी महिलाएं।

Mohan Lal Kumawat | Updated: 04 Jun 2019, 12:59:59 PM (IST) Tonk, Tonk, Rajasthan, India

एक माह से पानी नहीं मिलने पर सोमवार को पुरानी पंचायत में महिलाएं व पुरुष धरने पर बैठ गए। तथा जलदाय विभाग के कर्मचारियों को मौके पर बुलाने के लिए अड़ गए।


पचेवर. कस्बे के वार्ड नम्बर 18 व 19 के उपभोक्ताओं को करीब एक माह से पानी नहीं मिलने पर सोमवार को पुरानी पंचायत में महिलाएं व पुरुष धरने पर बैठ गए।

 

तथा जलदाय विभाग के कर्मचारियों को मौके पर बुलाने के लिए अड़ गए। इससे पूर्व ग्रामीणों ने सरपंच घनश्याम गुर्जर का घेराव कर कहीं भी नहीं जाने का अल्टीमेटम दिया।

 

करीब तीन घंटे बाद आई जेईएन तारा स्वामी व सुपरवाइजर कल्याण मल को आते ही ग्रामीण भडक़ गए। ग्रामीणों ने ताला लगाते हुए पंचायत भवन के परिसर में बंद कर दिया।

 

जहां पर महिलाओं ने जेईएन को जमकर खरी खोटी सुनाई। सूचना पर पहुंचे थानाप्रभारी राजेश कुमार व सरपंच घनश्याम गुर्जर,वार्ड पंच कैलाश दरोगा के अथक प्रयासों के बाद मामला शांत करते हुए जेईएन को मुक्त कराया।

 

जहां पर तारा स्वामी ने कर्मचारियों को हिदायत देते हुए तुरन्त पानी सप्लाई कार्य सुचारू करने के आदेश दिया। इस दौरान वार्ड पंच हनुमान बोहरा, वार्ड पंच सुनिल साहू, वार्ड पंच महबूब शेख ने चेतावनी देते हुए बताया कि कस्बे में पानी के साथ भेदभाव हो रहा हैं।

 

आधे कस्बे में पर्याप्त पानी मिल रहा हैं वहीं दूसरी ओर पानी की एक बूंद भी नहीं आ रही।चेतावनी दी की पर्याप्त पानी नहीं मिला तो दो दिन बाद बीसलपुर पम्प हाउस पर सभी ग्रामवासियों के साथ प्रदर्शन करेंगे।

 

जयपुर. पत्रिका पब्लिकेशन की ओर से टोंक जिले के मालपुरा कस्बे में जयपुर रोड पर महेश सेवा सदन में 5 जून से पांच दिवसीय पुस्तक प्रदर्शनी लगाई जा रही है।

 

पत्रिका पब्लिकेशन के अनुसार पुस्तक प्रदर्शनी सुबह 9 से रात 9 तक खुली रहेगी। प्रदर्शनी मेें चारों वेदों के संग्रह शब्द वेद, राजस्थान पत्रिका के संपादक गुलाब कोठारी द्वारा रचित पुस्तकें, वेद विज्ञान आधारित पुस्तकों के साथ ही बाल साहित्य, स्वास्थ्य, पत्रकारिता सहित अनेक विषयों की पुस्तकें प्रदर्शन की जाएगी। प्रदर्शिनी में प्रतियोगी परीक्षाओं में बेठने वाले अभ्यार्थियों के लिए सामान्य ज्ञान आधारित इयर बुक भी उपलब्ध रहेगी।



 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned