scriptपेड़ पर लटका मिला युवक का शव, शहर में फैली सनसनी | A man dead body found hanging from the tree | Patrika News
टोंक

पेड़ पर लटका मिला युवक का शव, शहर में फैली सनसनी

यहां गांव रामसिंहपुरा की ढाणी नई कोठी में बुधवार सुबह एक खेत की डोल पर
नीम के पेड़ की शाखा से 35 वर्षीय युवक का शव लटका मिला। इससे समूचे इलाके
में सनसनी फैल गई।

टोंकFeb 18, 2016 / 08:38 am

यहां गांव रामसिंहपुरा की ढाणी नई कोठी में बुधवार सुबह एक खेत की डोल पर नीम के पेड़ की शाखा से 35 वर्षीय युवक का शव लटका मिला। इससे समूचे इलाके में सनसनी फैल गई।

ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर पुलिस पहुंच गई। पहले तो ग्रामीण मौके पर ही पोस्टमार्टम के लिए अड़ गए, लेकिन बाद में पुलिस समझाइश कर शव को जिला अस्पताल ले आई। जिला अस्पताल में मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करा कर शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया। मृतक के छोटे भाई ने हत्या की आंशका की रिपोर्ट दर्ज कराई है। युवक जयपुर सांगानेर में पत्थरों की दुकान में काम करता था।

थानधिकारी राजीव डूडी के अनुसार मृतक के भाई प्रभूदयाल ने रिपोर्ट में बताया कि सुबह करीब 6 बजे उसका चचेरा भाई खेतों की ओर गया था। उसने खेत की डोल पर लगे नीम के पेड़ से उसके भाई रामकिशोर (35) पुत्र गंगासहाय मीना का शव लटका हुआ देखा।

वे पास पहुंचे तो रामकिशोर का शव लाल रंग के नए रस्से से लटका हुआ था। एक जूता खुला हुआ था। पांव जमीन से करीब 3 फीट ऊपर थे। सूचना पर मौके पर काफी ग्रामीणएकत्रित हो गए। पुलिस ने शव को नीचे उतारने का प्रयास किया, लेकिन ग्रामीणों ने पोस्टमार्टम मौके पर ही करवाने की मांग को लेकर शव को उतारने से मना कर दिया।

 इस पर थानधिकारी ने ग्रामीणों से समझाइश कर शीघ्र ही मामले का खुलासा करने का आश्वासन देकर शव उतरवा लिया। शव को जिला चिकित्सालय लाया गया, जहां पर पोस्टमार्टम करा कर शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया। मौके एवं जिला अस्पताल में पहुंचे अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रकाश कुमार ने बताया कि अभी कुछ साफ नहीं कहा जा सकता है। मामले की गहनता से जांच कर शीघ्र खुलासे का प्रयास किया जाएगा।

… तो फिर एल्ड्रिन की बदबू क्यों?
नीम के पेड़ की शाखा सेजिस रस्से से युवक का शव लटका हुआ था वह रस्सा एकदम नया था। हैरत की बात तो यह है कि उसकी शर्ट से एल्ड्रिन (कीटनाशक) की बदबू आ रही थी। उसके पास एक कपड़े का नया थैला था, उसमें भी एल्ड्रिन की बू आ रही थी। ग्रामीणों की मानें तो वहां एल्ड्रिन की एक खाली शीशी भी पड़ी थी। पुलिस और ग्रामीण यह तय नहीं कर पा रहे थे कि जब फंदा ही लगाया तो फिर एल्ड्रिन क्यों पीता। उसके मुंह से झाग भी नहीं आ रहे थे। हालांकि उसके गाल पर बांई ओर एक स्थान पर खरोंच का निशान भी था। जीभ मुंह से बाहर निकली हुई थी।
जेब में मिले साढ़े 31 हजार रुपए
नांगलराजावतान थाना प्रभारी ने जब शव को नीचे उतार कर देखा तो उसकी एक जेब में 30 हजार रुपए मिले। दूसरी जेब में 15 सौ रुपए एवं मोबाइल मिला था। जयपुर से दौसा व दौसा से नांगल राजावतान आने का मंगलवार शाम करीब 6 बजे का टिकट भी मिला है।
जयपुर में रहता था रामकिशोर
 रामकिशोर जयपुर के सांगानेर में पत्थर के दरवाजे बनाने एवं पत्थर का अन्य काम करता था। वह अमास्या (8 फरवरी 2016) को घर आया था और 9 फरवरी को जयपुर चला गया था। मृतक मंगलवार दोपहर 3 बजे तक एसएमएस अस्पताल में उसके छोटे भाई राकेश के बीमार ससुर के पास ही था। मृतक के भाई राकेश ने बताया कि दोपहर 3 बजे रामकिशोर को एसएमएस अस्पताल छोड़कर वह घर आया था। उसके बाद सुबह भाई का शव खेत पर लटका होने की जानकारी मिली।
चार बेटी व एक बेटा छोड़ गया
मृतक के चार बेटियां है और एक 10 वर्षीय बेटा सुखराम है। उसकी मौत के बाद उसकी पत्नी, भाई व पुत्रियों का रो-रो कर बुरा हाल था। हर कोई की आंखों से आंसू बह रहे थे।

Home / Tonk / पेड़ पर लटका मिला युवक का शव, शहर में फैली सनसनी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो