scriptबीसलपुर बांध से जयपुर के लिए की जा रही जलापूर्ति को किया बंद | Water supply to Jaipur from Bisalpur dam stopped | Patrika News
टोंक

बीसलपुर बांध से जयपुर के लिए की जा रही जलापूर्ति को किया बंद

बीसलपुर बांध स्थित जयपुर पेयजल परियोजना के इंटेक पम्प हाऊस से जयपुर के लिए की जा रही जलापूर्ति को बंद कर दिया है
 

टोंकApr 03, 2018 / 07:05 pm

pawan sharma

 इंटेक पम्प हाऊस

-राजमहल। बीसलपुर स्थित जयपुर व अजमेर पेयजल परियोजना का इंटेक पम्प हाऊस।

राजमहल. बीसलपुर बांध स्थित जयपुर पेयजल परियोजना के इंटेक पम्प हाऊस पर मरम्मत कार्य के कारण मंगलवार को जयपुर की जलापूर्ति आठ घंटे के लिए बंद रही। जयपुर पेयजल परियोजना के सहायक अभियंता हरलाल ने बताया कि योजना से जुड़े बीसलपुर इंटेक पम्प हाऊस के पम्पों पर लगे वाल्व प्लेटों के स्विच बोल्ट में खराबी के कारण आए व्यवधान को लेकर लगभग आठ घंटे का शट डाऊन लेकर दिनभर इंटेक पम्प हाऊस में मरम्मत कार्य किया गया।
इसके चलते बीसलपुर इंटेक से जयपुर की जलापूर्ति बंद करनी पड़ी। पेयजल परियोजना से जुड़े जयपुर में मंगलवार रात से ही वापस पूरी मात्रा में पानी पहुंचना शुरू हो जाएगा साथ ही कुछ क्षेत्र में बुधवार सुबह तक वापस जलापूर्ति शुरू होगी। पाइप मरम्मत कार्य के दौरान मुख्य अभियंता डीके सैनी पीएचईडी बीसलपुर जयपुर पेयजल परियोजना ,अधीक्षण अभियंता दिनेश कुमार गोयल, अधिशाषी अभियंता विरेन्द्र कुमार आदि ने दिनभर इंटेक पम्प हाऊस पर मरम्मत कार्यो का निरीक्षण किया।

स्टोरेज से रफ्तार पर काबू-बीसलपुर जयपुर पेयजल परियोजना के अतिरिक्त मुख्य अभियंता डीके सैनी ने बताया कि सुरजपुरा फिल्टर प्लांट पर बने वॉटर स्टोरेज टैंक में पूर्व में ही पानी का स्टोरेज कर दिया गया था, जिससे पाइप लाइन में पानी का प्रवाह चालु रखा गया है। हालांकि पूर्व में बीसलपुर से जयपुर के लिए 504 एमएलडी पानी की मात्रा रोजाना लिया जा रहा था। लेकिन ब्रेक के चलते पानी की मात्रा कम ही पहुंच रहा है, जो मंगलवार रात तक वापिस पूर्व की भांति सुचारू हो जाएगा।

आग से मची अफरा-तफरी
टोंक. शहर के गाडिय़ों के अड्डा क्षेत्र में मंगलवार दोपहर चाय की दुकान के सिलेण्डर के पाइप में आग लग गई। इससे क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई। हालांकि कुछ देर बाद ही आग पर काबू पा लिया गया, लेकिन लोग सिलेण्डर फटने के डर से भयभीत हो गए। लोगों ने बताया कि चाय की दुकान पर अचानक सिलेण्डर में लगा पाइप फट गया और उसमें आग लग गई। मौके पर मौजूद लोग पहले तो भाग गए, लेकिन बाद में उन्होंने आग पर काबू पा लिया। कुछ देर बाद ही सूचना पर नगर परिषद की दमकल भी पहुंच गई, लेकिन तब तक आग पर काबू पा लिया जा चुका था।

Home / Tonk / बीसलपुर बांध से जयपुर के लिए की जा रही जलापूर्ति को किया बंद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो