scriptरात तक चिता पर पड़ा रहा विवाहिता का शव, अंतिम संस्कार में आई ये रूकावट, किया था प्रेम विवाह | Woman Dies After Love Marriage, Police Stopped Funeral | Patrika News
टोंक

रात तक चिता पर पड़ा रहा विवाहिता का शव, अंतिम संस्कार में आई ये रूकावट, किया था प्रेम विवाह

विवाहिता के ससुराल पक्ष के परिजनों एवं पुलिस के बीच काफी देर तक विवाद की स्थिति बनी रही…

टोंकMay 19, 2019 / 09:39 pm

dinesh

dead
टोंक/देवली।

शहर के वार्ड नंबर 4 निवासी 25 वर्षीय विवाहिता की रविवार दोपहर तबीयत बिगड़ कर मौत हो गई। घटना के बाद परिजन टोंक अस्पताल से विवाहिता के शव को लेकर आए। जहां शाम को परिजन अंतिम संस्कार को लेकर गणेश रोड स्थित मोक्ष धाम पहुंचे। इस दौरान विवाहिता के पिता ने हत्या का आरोप लगाते पुलिस को शिकायत दी, जिस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने देर शाम पहुंचकर अंतिम संस्कार रूकवा दिया। इस दरमियान विवाहिता के ससुराल पक्ष के परिजनों एवं पुलिस के बीच काफी देर तक विवाद की स्थिति बनी रही।
किया था प्रेम विवाह
थाना प्रभारी गयासुद्दीन ने बताया कि विवाहिता मीनाक्षी पत्नी विनोद खटीक निवासी खटीक मोहल्ला देवली है। मीनाक्षी ने गत कुछ वर्ष पूर्व समाज से परे जाकर विनोद के साथ प्रेम विवाह किया था। दोनों ने न्यायालय में शादी की तथा विवाहिता के 3 बच्चे भी है। पुलिस के अनुसार विवाहिता की पिछले कई दिनों से तबियत ठीक नहीं थी। वहीं रविवार को उसके अचानक तबीयत बिगड़ी, जिसे लेकर परिजन राजकीय अस्पताल देवली पहुंचे। यहां रक्त की कमी होने के चलते परिजन विवाहिता को टोंक ले कर गए। जहां विवाहिता ने दम तोड़ दिया।
रात तक चिता पर पड़ा रहा शव
विवाहिता की मौत के बाद परिजन शाम को प्रदीप नगर स्थित मोक्ष धाम में अंतिम संस्कार के लिए लाए। लेकिन इससे पहले विवाहिता की पिता ज्योति मार्केट निवासी रामेश्वर पांचाल ने पुलिस में अपनी पुत्री की हत्या का आरोप लगाते हुए शिकायत दी। पीडि़त की शिकायत पर देवली थाना प्रभारी गयासुद्दीन समेत दर्जनभर पुलिसकर्मी शमशान पहुंचे। जहां उन्होंने अंतिम संस्कार रुकवा दिया। पुलिस ने विवाहिता की पिता की शिकायत का हवाला देते हुए पोस्टमार्टम कराने की बात कही। लेकिन परिजन इसे प्राकृतिक मौत बताते हुए अंतिम संस्कार के लिये डटे रहे। रात 8:00 बजे तक शव चिता पर लेटा रहा।
शव का होगा पोस्टमार्टम
उधर परिजनों ने विवाहिता की पिता पर अकारण परेशान करने का आरोप पुलिस के समक्ष लगाया। रात करीब 8 बजकर 10 मिनट पर पुलिस ने शव को अधिकार में लिया तथा राजकीय अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया। अब सोमवार सुबह विवाहिता के शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा।
फोटो – प्रतीकात्मक

Home / Tonk / रात तक चिता पर पड़ा रहा विवाहिता का शव, अंतिम संस्कार में आई ये रूकावट, किया था प्रेम विवाह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो