सर्वेकर रही टीम पर लोगों ने किया हमला, महिलाकर्मियों से की अभद्रता

कोरोना वायरस को लेकर शहर में सर्वे कर रही महिला सर्वेयर की टीम पर कालीपलटन में कुछ लोगों ने हमला कर दिया। इसकी रिपोर्ट सर्वेयर टीम ने कोतवाली थाने में दी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By: pawan sharma

Updated: 03 Apr 2020, 06:42 PM IST

टोंक. कोरोना वायरस को लेकर शहर में सर्वे कर रही महिला सर्वेयर की टीम पर कालीपलटन में कुछ लोगों ने एनपीआर का हवाला देते हुए हमला कर दिया। इसकी रिपोर्ट सर्वेयर टीम ने कोतवाली थाने में दी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। टीम में शिक्षिका अल्पना, संजू मीणा, शशी जैन, मजीदा बी, आशा सहयोगिनी रोशनी तथा कार्यकर्ता इन्द्रा खंगार थी।

वे कालीपलटन क्षेत्र में कोरोना वायरस संदिग्ध तथा बाहर से आए लोगों समेत जरुरतमंद लोगों का सर्वे कर रही थी। ऐसे में कुछ लोगों के नाम लिखे गए गए थे। इस दौरान कुछ लोग आए और उन्होंने रजिस्टर फाड़ दिया। मना करने पर अभद्रता तथा मारपीट भी की। इसके बाद सभी शिक्षिका व आशा सहयोगिनी कोतवाली थाने पहुंची और डेढ़ दर्जन लोगों के खिलाफ राजकार्य में बाधा और मारपीट का मामला दर्ज कराया। पुलिस ने मामले में दीवानजी का कुआं निवासी शकूर मियां, आजम, अनवर अली, सईद कुरैशी, चांद कुरैशी, फरजाना, साजिदा, सईदुन्निसा, सन्नो तथा दिलदार शेखावत अली को गिरफ्तार किया है।

सर्वे टीमों को मदद करें-मौलाना
टोंक. कालीपलटन क्षेत्र में सर्वेकर रही टीम पर किए गए हमले के बाद काफला जामा मस्जिद के पेश मौलाना मोहम्मद सईद अहमद ने बयान जारी किया है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस महामारी दुनियाभर में फैल रही है। ऐसे में लोग सावधानी बरते। किसी को अगर इसके लक्ष्ण दिखाई देते हैं तो वे तुरंत चिकित्सक से परामर्शले। उन्होंने कहा कि चिकित्सा विभाग की टीमें इन दिनों शहर में सर्वेकर रही है।

ये सर्वेटीमें ये पता लगा रही हैकि टोंक शहर में कोईबाहर से तो नहीं आया है। उन्होंने दिशा-निर्देशों के तहत जांच कराईहैया नहीं। मौलाना शहर के लोगों से अपील की हैकि वे सर्वेकरने आ रही टीमों का सहयोग करें उन्हें बताएं कि किसी कोईकोईलक्ष्ण तो नहीं हैया फिर कोईशहर में बाहर किसी राज्य, अन्य जिलों से तो नहीं आया। अगर किसी को ये जानकारी हो तो वे टीम को उसकी जानकारी दी।

आपत्तिजनक पोस्ट डालने पर दो गिरफ्तार
मालपुरा. फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने के मामले में गुरुवार को पुलिस ने दो युवकों को गिरफ्तार किया।थाना प्रभारी रवीन्द्र सिंह शेखावत ने बताया कि माधव नगर निवासी दिनेश शर्मा व रेती मोहल्ला निवासी पृथ्वीराज खारोल की ओर से फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट डाले जाने की शिकायत प्राप्त होने पर मामले पुष्टि के बाद दोनों युवकों के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया गया।

Corona virus
pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned