scriptसेवा के लिए महिलाएं भी आई आगे, पैदल जा रहे श्रमिकों के लिए किया भोजन का प्रबन्ध | Women also came forward for service | Patrika News
टोंक

सेवा के लिए महिलाएं भी आई आगे, पैदल जा रहे श्रमिकों के लिए किया भोजन का प्रबन्ध

लॉकडाउन के चलते होटल व हलवाइयों की दुकानें बंद होने से तत्काल भोजन तैयार नहीं होने की व्यवस्था के कारण एक मोहल्ले की सभी महिलाओं ने मिलकर तत्काल भोजन तैयार कर श्रमिकों को भोजन उपलब्ध कराया।

टोंकApr 03, 2020 / 04:27 pm

pawan sharma

सेवा के लिए महिलाएं भी आई आगे, पैदल जा रहे श्रमिकों के लिए किया भोजन का प्रबन्ध

सेवा के लिए महिलाएं भी आई आगे, पैदल जा रहे श्रमिकों के लिए किया भोजन का प्रबन्ध

मालपुरा. वैश्विक बीमारी कोरोना के चलते दिहाड़ी मजदूरो के हो रहे पलायन को रोकने के लिए प्रशासन की ओर से व्यवस्थाए की गई, लेकिन मजदूरों के कदम रुकने का नाम नहीं ले रहे। वहीं मजदूर एक राज्य से दूसरे राज्यों में अपने गांवों में पहुंचने के लिए हजारों किलोमीटर का सफर भूखें प्यासे पैदल तय कर रहे है। प्रशासन की तैयारियां व समझाइश भी उनके घर पहुंचने के जज्बें को नहीं रोक पा रही है। वहीं सेवादार भी इनकी सेवा करने में पीछे नहीं रह रहे।
अहमदाबाद से आगरा, महाराष्ट्र से जयपुर की ओर पैदल जा रहे श्रमिकों को प्रशासन ने आश्रय स्थल में रोकने का प्रयास किया, लेकिन भूखे प्यासे मजदूर अपने गंतव्य की ओर जाने के लिए प्रशासन से मिन्नत करते रहे। अहमदाबाद से आगरा तक के 900 किलोमीटर के लम्बे सफर में पैदल जा रहे श्रमिकों के दल को जयपुर रोड टोल नाके पर पुलिस द्वारा रोके जाने के बाद उनकी भूख प्यास की व्यथा सुनकर एक पुलिसकर्मी ने रात के समय समाजसेवियों को उनके भोजन की व्यवस्था के लिए फोन किया तो लॉकडाउन के चलते होटल व हलवाइयों की दुकानें बंद होने से तत्काल भोजन तैयार नहीं होने की व्यवस्था के कारण एक मोहल्ले की सभी महिलाओं ने मिलकर तत्काल भोजन तैयार कर श्रमिकों को भोजन उपलब्ध कराया।
सर्वेकर रही टीम पर लोगों ने किया हमला
टोंक. कोरोना वायरस को लेकर शहर में सर्वेकर रही महिला सर्वेयर की टीम पर कालीपलटन में कुछ लोगों ने हमला कर दिया। इसकी रिपोर्टसर्वेयर टीम ने कोतवाली थाने में दी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। टीम में शिक्षिका अल्पना, संजू मीणा, शशी जैन, मजीदा बी, आशा सहयोगिनी रोशनी तथा कार्यकर्ताइन्द्रा खंगार थी।
वे कालीपलट क्षेत्र में कोरोना वायरस संदिग्ध तथा बाहर से आए लोगों समेत जरुरतमंद लोगों का सर्वे कर रही थी। ऐसे में कुछ लोगों के नाम लिखे गए गए थे। इस दौरान कुछ लोग आए और उन्होंने रजिस्टर फाड़ दिया। मना करने पर अभद्रता तथा मारपीट भी की। इसके बाद सभी शिक्षिका व आशा सहयोगिनी कोतवाली थाने पहुंची और डेढ़ दर्जन लोगों के खिलाफ राजकार्य में बाधा और मारपीट का मामला दर्ज कराया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो