scriptअतिक्रमण पर चला पीला पंजा, पुलिस के सहयोग से हटाया अवैध ढाबा | Yellow claw on encroachment | Patrika News
टोंक

अतिक्रमण पर चला पीला पंजा, पुलिस के सहयोग से हटाया अवैध ढाबा

अतिक्रमण पर चला पीला पंजा, पुलिस के सहयोग से हटाया अवैध ढाबा
 

टोंकOct 24, 2020 / 05:48 pm

pawan sharma

अतिक्रमण पर चला पीला पंजा, पुलिस के सहयोग से हटाया अवैध ढाबा

अतिक्रमण पर चला पीला पंजा, पुलिस के सहयोग से हटाया अवैध ढाबा

पलाई. ग्राम पंचायत पलाई के ग्राम चतरपुरा में उनियारा तहसीलदार हनुमान प्रसाद मीणा के नेतृत्व में राजस्व टीम एवं उनियारा थानाधिकारी नरेंद्र मीणा ने मय जाप्ते सहित कार्रवाई कर रास्ते में किए गए अतिक्रमण को हटाया। पूर्व में राजस्व विभाग द्वारा लोगों को अतिक्रमण हटाने के मामले में नोटिस जारी किया गया था, फि र भी लोगों ने आम रास्तों एवं गुलाबपुरा उनियारा नेशनल हाईवे एनएच148 डी पर स्थित अवैध ढाबा को नहीं हटाया गया था।

नाड़ी के पास स्थित अवैध ढाबे एवं आम रास्तों को लेकर ग्रामीणों ने इसकी शिकायत जिला कलक्टर टोंक से की थी, जिस पर जिला कलक्टर ने अतिक्रमण हटाने का आदेश जारी किया था। इस पर उनियारा तहसीलदार हनुमान प्रसाद मीणा मय राजस्व टीम एवं उनियारा थानाधिकारी नरेंद्र मीणा मय जाप्ते से हाईवे पर स्थित अवैध ढाबा को ध्वस्त किया तथा आम रस्तों से भी अतिक्रमण को हटाने की कार्यवाही की गई। कार्रवाई के दौरान मौके से सरपंच नदारद रहा।
इस पर तहसीलदार ने नाराजगी जताई और नोटिस देने की बात कही। और बाद में रोजगार सहायक प्रहलाद वर्मा को सामान सुपुर्द के लिए फोन कर बुलाया। इस दौरान पलाई गिरदावर शंकर लाल मीणा, रामस्वरूप बैरवा, पटवारी नरेंद्र वर्मा, विजय सिंह, वार्ड पंच टीकाराम मीणा, ग्राम विकास अधिकारी जसराम मीणा, उनियारा थाना अधिकारी नरेंद्र मीणा मय जाब्ते मौके पर मौजूद थे।

नासिरदा में हटाया अतिक्रमण
देवली. उपखण्ड के नासिरदा ग्राम में पंचायत प्रशासन ने शुक्रवार को आम रास्तों के बाद खेतों पर जाने वाले रास्तों पर अतिक्रमण हटाने का अभियान चलाया है। इस दौरान रास्तों से बबूलों की सफाई कर समतलीकरण का कार्य भी किया गया। ग्राम पंचायत नासिरदा की सरपंच किरण सांसी ने बताया कि उनकी पंचायत क्षेत्र में खेतों के कई रास्तों में दोनों फैले बबूलों व अतिक्रमण के चलते किसान परेशान हो रहे है। खेत से तैयार फसल एवं चारा आदि लाने में समस्या थी। पंचायत प्रशासन ने नासिरदा से बनेडिया की तरफ खेतों में जाने वाले रास्ते पर जेसीबी लगाकर बम्बूलों को हटाकर रास्ते समतलीकरण कर दिए है।

कार्रवाई की
टोंक. उनियारा की हैदरीपुरा पंचायत के गा्रम लसाडियां में चरागाह व शमशान के रास्ते पर किए अतिक्रमण को प्रशासन की मदद से हटाने की कार्रवाई की गई। सरपंच शूभम मीना ने बताया कि गांव के चरागाह व शमशान जाने वाले मार्ग पर किए गए अतिक्रमण को प्रशासन के सहयोग से जेसीबी द्वारा हटा दिया गया है।

Home / Tonk / अतिक्रमण पर चला पीला पंजा, पुलिस के सहयोग से हटाया अवैध ढाबा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो