scriptशुरू हुई समर “हॉलिडे प्लानिंग”, तो ध्यान रखें ये बातें | Tips for summer holiday plannings | Patrika News
ट्रेवल टिप्स

शुरू हुई समर “हॉलिडे प्लानिंग”, तो ध्यान रखें ये बातें

सर्वे के अनुसार लोग अपने हॉलिडे ट्रिप को यादगार बनाना चाहते हैं, इसलिए वे ज्यादा दिन का प्लान बना कर चल रहे है

Apr 17, 2015 / 05:34 pm

सुधा वर्मा

summer holiday

summer holiday

गर्मियों की छुटि्टयों में फैमिली के साथ ट्रिप पर जाना किसे पसंद नहीं है। ऎसे में लोगों ने अभी से हॉलिडे ट्रैवलिंग की प्लानिंग शुरू कर दी है। एक ट्रैवल पोर्टल की मानें, तो इस समर सीजन हॉलिडे ट्रिप पिछले साल की तुलना में बड़ा होगा। लोग ज्यादा दिन की प्लानिंग के साथ अपना मनपसंद डेस्टिनेशन प्रिफर कर रहे हैं। पोर्टल की ओर हुए सर्वे में यह सामने आया है कि लोग अपने हॉलिडे ट्रिप को यादगार बनाना चाहते हैं, इसलिए वे ज्यादा दिन का प्लान बना कर चल रहे हैं।

होटल में करेंगे स्टे
सर्वे के अनुसार 69 प्रतिशत लोगों का यह मानना था कि वे अपने हॉलिडे ट्रिप के दौरान रिलेटिव्स की बजाय होटल में रहना पसंद करेंगे। महज 11.3 प्रतिशत लोगों ने ट्रैवलिंग के दौरान अपने परिजनों के यहां रूकने की बात कही। ऎसे में यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि रिलेटिव्स के रूकने का ट्रेंड पहले की बजाय कम होता जा रहा है। लोग ट्रैवलिंग के दौरान दिल खोलकर खर्च करने का प्लान बना रहे हैं।

तीन या चार हॉलिडे
रिलेटिव्स के यहां न रूकने का कारण साल में तीन या चार हॉलिडे भी हो सकता है। अब सिर्फ समर में ही नहीं, बल्कि साल में तीन या चार हॉलिडे प्लान किए जाने लगे हैं। ऎसे में हर रिलेटिव्स के रूकना कम होता जा रहा है। टूरिस्ट अपनी सुविधा और पसंद के अनुसार ट्रैवलिंग को एंजॉय करते हैं। 

Home / Travel / Travel Tips / शुरू हुई समर “हॉलिडे प्लानिंग”, तो ध्यान रखें ये बातें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो