गोहत्या पर उत्तर प्रदेश सरकार में होगी 10 साल की सजा, टीवी के राम Arun Govil बोले- UP कैबिनेट का बड़ा फैसला

By: Sunita Adhikari
| Published: 10 Jun 2020, 04:17 PM IST
गोहत्या पर उत्तर प्रदेश सरकार में होगी 10 साल की सजा, टीवी के राम Arun Govil बोले- UP कैबिनेट का बड़ा फैसला
Arun Govil Tweet

  • सरकार उत्तर प्रदेश गो-वध निवारण (संशोधन) अध्यादेश-2020 लाएगी। अब उत्तर प्रदेश सरकार के इस फैसले का टीवी के राम यानि अरुण गोविल (Arun Govil) ने समर्थन किया है।

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश सरकार (Uttar Pradesh Government) गोवंशीय पशुओं की रक्षा करने के लिए और गोकशी की घटनाओं को रोकने (cow slaughtering prevention act) के लिए सख्ती करने जा रही है। जी हां, उत्तर प्रदेश सरकार ने गोहत्या कानून को और ज्यादा प्रभावी बना दिया है। इसके तहत गोकशी (Punishment For Cow Slaughter) करने पर अब दस साल की सजा होगी। वहीं गोवंश को नुकसान पहुंचाने पर पहले सजा का प्रावधान नहीं था, लेकिन अब इसमें एक साल से सात साल तक की सजा होगी। इसके लिए सरकार उत्तर प्रदेश गो-वध निवारण (संशोधन) अध्यादेश-2020 लाएगी। अब उत्तर प्रदेश सरकार के इस फैसले का टीवी के राम यानि अरुण गोविल (Arun Govil) ने समर्थन किया है।

रामानंद सागर की रामायण धारावाहिक में राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल ने ट्वीट (Arun Govil Tweet) करते हुए लिखा, 'UP केबिनेट का बड़ा फैसला। गौहत्या पर होगी 10 साल की सजा और 5 लाख का जुर्माना।' वह आगे लिखते हैं, "उत्तर प्रदेश कैबिनेट ने मंगलवार को गोहत्या पर 10 साल की सजा और 5 लाख के जुर्माने के प्रावधान वाले ऑर्डिनेंस को मंजूरी दे दी।" अरुण गोविल के इस ट्वीट पर लोग जमकर प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

इससे पहले अरुण गोविल ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जन्मदिन (Yogi Adityanath Birthday) पर उन्हें बधाई देते हुए ट्वीट किया था। उन्होंने लिखा, 'सन्यासी से अच्छा राजा कोई और नहीं हो सकता' रामायण के इस कथन को चरितार्थ करने वाले यशस्वी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी को जन्मदिवस की आत्मीय शुभकामनाएं। इसके अलावा जब सरकार ने धार्मिक स्थल खोलने की मंजूरी दी थी, तब भी अरुण गोविल ने ट्विटर अपनी खुशी जाहिर की थी। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा था, आज से धार्मिक स्थल खुल गए हैं, आपकी सुरक्षा ईश्वर को भी प्यारी है, इसलिए सुरक्षा नियमों का पालन करें।