सूचना: KBC देखने वालों के लिए खुशखबरी! शो में आए कुछ अहम बदलाव जिन्हें सुनकर आप हो जाएंगे हैरान

Riya Jain

Publish: Aug, 24 2017 11:05:00 (IST) | Updated: Aug, 24 2017 11:13:00 (IST)

TV News
सूचना: KBC देखने वालों के लिए खुशखबरी! शो में आए कुछ अहम बदलाव जिन्हें सुनकर आप हो जाएंगे हैरान

सूचना: KBC देखने वालों के लिए खुशखबरी! शो में आए कुछ अहम बदलाव जिन्हें सुनकर आप हो जाएंगे हैरान

जल्द ही सोनी टीवी पर कौन बनेगा करोड़पति का नया सीजन शुरू होने वाला है। इस सीजन को भी बॅालीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ही होस्ट करेंगे। बता दें ये शो 28 अगस्त से टीवी पर दिखाया जाएगा। पर क्या आप जानते हैं इस शो के फॅारमेट को इस बार बदला गया है। शो कौन बनेगा करोड़पति में कुछ अहम बदलाव लाए गए हैं और शो को और दिलचस्प बनाने की कोशिश की गई है। जाने क्या हैं वो बदलाव...

शो की जीत राशि में हुई बढ़ावत
कौन बनेगा करोड़पति में अब जीतने वाले को 1 करोड़ नहीं बल्कि 7 करोड़ जमा राशि मिलेगी। जिसमें सरकार के सभी टैक्स लागू किए जाएंगे।

शो का टाइम हुआ कम
कौन बनेगा करोड़पति का शो टाइमिंग अब 1 घंटा नहीं बल्कि 30 मिनट कर दिया गया है। साथ ही शो में खेलना अब पहले से कहीं ज्यादा कठिन होगा। इस बार शो 6 हफ्ते चलेगा। साथ ही शो के निर्देशकों ने ये निर्णय लिया है की अब से कौन बनेगा करोड़पति के नए सीजन हर साल आएंगे।

फोन नहीं अब होगी वीडियो चैट
इस साल नई टेक्नॅालिजी को ध्यान में रखते हुए शो में फोन ए फ्रेंड को हटाकर वीडियो कॅाल ए फ्रेंड कर दिया गया है। यानी अब अगर शो में किसी को अपने दोस्त से मदद लेनी है तो वो उसे देखकर बात कर सकता है।

शो में सेलिब्रिटी नहीं करेंगे फिल्मों का प्रमोशन
इस साल कौन बनेगा करोड़पति में कोई भी सेलिब्रिटी अपनी फिल्म प्रमोट करने नहीं आएगा। पर इसका मतलब ये नहीं के वो शो में खेल नहीं सकता। सेलिब्रिटी चाहे तो किसी और कंटस्टेंट के साथ खेल सकता है या फिर किसी एनजीओ के लिए फंड इकठ्ठा कर सकता है।

दर्शक बनेंगे शो का हिस्सा
सबसे अच्छी बात ये है की इस बार कौन बनेगा करोड़पति में दर्शक भी जियो टीवी के जरिए खेल में भाग ले सकते हैं।

साथ ही अब कम्पयूटर महाशय नहीं मोबाइल महाशय शो के सवाल पूछेंगे।

इस बार कौन बनेगा करोड़पति की टैग लाइन,-अब जवाब देने का वक्त आ गया रखी गई है।

पहला एपिसोड होगा दिलचस्प
इस बार कौन बनेगा करोड़पति के पहले एपिसोड में पुराने सीजन के कुछ यादगार लम्हों को दिखाया जाएगा। उम्मीद करते हैं की इस बार का कौन बनेगा करोड़पति भी अपने पुराने सीजन्स की तरह टीवी की दुनिया में एक नई मिसाल कायम करेगा।

 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned