KBC: 45 सालों से समाज सेवा कर रहे आम्टे बने शो के पहले 'कर्मवीर', लाइफ पर बन चुकी है बायोपिक
Amit Singh
Publish: Sep, 08 2018 01:39:01 (IST)
KBC: 45 सालों से समाज सेवा कर रहे आम्टे बने शो के पहले 'कर्मवीर', लाइफ पर बन चुकी है बायोपिक

KBC के फर्स्ट स्पेशल एपिसोड 'कर्मवीर' में इस शुक्रवार को समाज सेवी डॉक्टर प्रकाश आम्टे और उनकी पत्नी मंदाकिनी आम्टे ने हिस्सा लिया

'कौन बनेगा करोड़पति' के फर्स्ट स्पेशल एपिसोड 'कर्मवीर' में इस शुक्रवार को समाज सेवी डॉक्टर प्रकाश आम्टे और उनकी पत्नी मंदाकिनी आम्टे ने हिस्सा लिया। प्रकाश आम्टे, बाबा आम्टे के बेटे हैं जो पिछले 45 सालों से आदिवासियों के बीच रहकर उनकी सेवा करे रहे हैं। साथ ही उन्होंने कुष्ठ रोगियों के लिए भी काफी काम किया है।

अपने छोटे भाई से मिलने पहुंची मीशा, कैमरा देख पिता शाहिद की तरह हिलाने लगी हाथ...

 

KBC:

नौवें प्रश्न तक नहीं ली लाइफलाइन
शो में पूछे गए ज्यादातर सवालों के जवाब मंदाकिनी आम्टे ने दिए। उन्होंने नौवें प्रश्न तक एक भी लाइफलाइन का इस्तेमाल नहीं किया। जिसके बाद उन्होंने 3.20 लाख रुपए के लिए 50-50 लाइफ लाइन ली। और सही जवाब देकर ये रकम जीत ली। बता दें, आम्टे इस राश‍ि को चैर‍िटी के लिए देंगे।

निजी जिंदगी
इस दौरान अमिताभ बच्चन ने प्रकाश और मंदाकिनी से उनके निजी जिंदगी से जुड़े कुछ सवाल पूछे। प्रकाश ने बताया कि वो अपने जीवन में अब तक एक बार भी अपनी पत्नी को एक साड़ी तक खरीद कर नहीं दे पाए हैं, लेकिन उनकी पत्नी सुपरवुमन की तरह उनके साथ हर हाल में खड़ी रही हैं। दोनों की ही यह लव मैरिज थी। उन्होंने बताया कि उन्होंने शादी करने से पहले मंदाकिनी से कह दिया था कि वे जीवनभर आदिवास‍ियों के बीच जंगल में रहकर उनकी सेवा करना चाहते हैं। यदि उन्हें ये जीवन मंजूर हो तो ही वे उनसे शादी करें। मंदाकिनी खुशी-खुशी इसके लिए राजी हो गईं।

फिल्म 'लवरात्रि' पर हुआ कोर्ट केस, इस शख्स ने लगाया हिंदुओं की भावनाओं को आहत करने का आरोप

 

KBC:

लगातार सामाजिक कार्यों में एक्टिव
दोनों सभी तरह की विपरीत परिस्थिति को पार करके सामाजिक कार्य के क्षेत्र में लगातार काम कर रहे हैं। दोनों हर साल लगभग 40 हजार लोगों को निशुल्क स्वास्थ्य सुविधाएं देते हैं और 600 बच्चों को निशुल्क शिक्षा की व्यवस्था भी की गई है। उनके काम की सराहना करते हुए 2002 में प्रकाश आम्टे को पद्मश्री अवॉर्ड द‍िया गया था। डॉ. प्रकाश ने जंगली जानवरों के लिए एक एनिमल पार्क भी बनाया है, जहां अनाथ हो चुके छोटे जंगली जानवरों को रखा जाता है।डॉक्टर प्रकाश आम्टे पर फिल्म भी बनाई गई है, जिसका नाम है Dr Prakash Baba Amte : The Real Hero। इस फिल्म में नाना पाटेकर मुख्य किरदार में थे।न‍िभाया था। यह फिल्म 2014 में रिलीज हुई थी।

अमिताभ के इस गाने को देख नाराज हो गईं थी जया बच्चन, बिग बी ने फिर इस अंदाज में मनाया...