scriptकभी सास बहू के सीरियलों में काम करते थे ये 10 बॅालीवुड स्टार्स, आज है नामचीन एक्टर्स | These bollywood stars started the career form TV shows | Patrika News

कभी सास बहू के सीरियलों में काम करते थे ये 10 बॅालीवुड स्टार्स, आज है नामचीन एक्टर्स

locationमुंबईPublished: Jan 29, 2019 05:24:54 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

बॉलीवुड में आज सफलता का स्वाद चख रहे कई स्टार्स ऐसे मौजूद हैं जिन्होंने अपने एक्टिंग कॅरियर की शुरुआत छोटे पर्दे से की है…

shahrukh khan

shahrukh khan

बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई दिग्गज सितारें हैं जो आज अपनी बेहतरीन एक्टिंग की वजह से मशहूर हैं। इंडस्ट्री में नाम कमाने के लिए इन कलाकारों ने कड़ी मेहनत की है। बॉलीवुड में आज सफलता का स्वाद चख रहे कई स्टार्स ऐसे मौजूद हैं जिन्होंने अपने एक्टिंग कॅरियर की शुरुआत छोटे पर्दे से की है। इसका सबसे बड़ा उदाहरण हैं बॉलीवुड किंग यानी शाहरुख खान। शाहरुख ही नहीं बल्कि ऐसे कई सितारें हैं जिन्होंने छोटे पर्दे पर काम किया। तो आइए जानते हैं उन सितारों के बारे में…

 

aditya roy kapoor

आदित्य रॉय कपूर
मोहित सूरी के निर्देशन में बनी फिल्म ‘आशिकी 2’ से मशहूर हुए एक्टर आदित्य रॉय कपूर ने अपने कॅरियर की शुरुआत टीवी से की है। चैनल वी पर वीजे के कॅरियर के बाद उन्होंने फिल्म ‘लंदन ड्रीम्स’ से डेब्यू किया हालांकि इस फिल्म में उनका छोटा साल रोल था। इसके बाद वह ‘एक्शन रीप्ले’, ‘गुजारिश’, ‘आशिकी 2’, ‘ये जवानी है दीवानी’, ‘दावत-ए-इश्क’ जैसी फिल्मों में नजर आए।

sushant singh rajput

सुशांत सिंह राजपूत
सुशांत सिंह राजपूत आज इंडस्ट्री में एक बड़े अभिनेता के रूप में पहचान बना चुके हैं। आपको बता दें कि टीवी सीरियल ‘पवित्र रिश्ता’ में काम कर चुके राजपूत को इस सीरियल की बदौलत काफी लोकप्रियता मिली थी। इस अभिनेता ने ‘काय पो चे’, ‘शुद्ध देसी रोमांस’, ‘पीके’ और ‘केदारनाथ’ जैसी फिल्मों में काम किया है।

ayushman khurrana

आयुष्मान खुराना
फिल्म ‘विक्की डोनर’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले आयुष्मान खुराना ने भी कॅरियर की शुरुआत टीवी से की थी। इसके बाद वह छोटे पर्दे पर कई शो में नजर आए। आपको बता दें कि आयुष्मान खुराना भी एमटीवी के शो ‘रोडीज सीजन 2’ में नजर आ चुके हैं।

pulkit samrat

पुलकित सम्राट
फिल्म ‘फुकरे’ के अभिनेता पुलकित सम्राट को आज कौन नहीं जानता है। इस फिल्म में उनके काम की जमकर तारीफ की गई। आपको बता दें कि फिल्मों में आने से पहले पुलकित टीवी पर काम कर चुके है। उनको मशहूर डेलीसोप ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ में देखा जा चुका है।

irrfan khan

इरफान खान
बॉलीवुड के दमदार एक्टर इरफान खान का नाम भी इस लिस्ट में आता है। इरफान खान कई टीवी शोज में नजर आ चुके हैं। उन्होंने ‘चंद्रकांता’, ‘चाणक्य’, ‘भारत एक खोज’, ‘बनेगी अपनी बात’ और ‘सारा जहां हमारा’ जैसे टीवी शोज में काम किया है।

shahrukh khan

शाहरुख खान
बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान ने भी अपने कॅरियर की शुरुआत टीवी से ही की थी। फिल्मों में आने से पहले उन्होंने ‘सर्कस’ और ‘फौजी’ जैसे टीवी शोज में काम किया। यह बहुत कम लोग जानते हैं कि शाहरुख और दिलीप कुमार ही ऐसे दो अभिनेता हैं जिन्होंने फिल्मफेयर सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार आठ बार जीता है।

 

vidha balan
IMAGE CREDIT: vidya balan

विद्या बालन
बॉलीवुड में विद्या अपने बेहतरीन अभिनय के लिए जानी जाती हैं। विद्या का अब तक का फिल्मी सफर बेहद सफल रहा। उन्‍हें एक राष्ट्रीय पुरस्कार और 5 बार फिल्‍मफेयर अवॉर्ड से भी सम्‍मानित किया जा चुका है। आपको बता दें कि इससे पहले विद्या बालन ने अपने कॅरियर की शुरुआत ‘हम पांच’ टीवी शो से की थी। इसके अलावा विद्या ने कई म्यूजिक वीडियो और टीवी एड में काम किया है।

shahid kapoor

शाहिद कपूर
फिल्म ‘इश्क विश्क’ से बॉलीवुड में एंट्री करने वाले शाहिद कपूर ने बचपन में कई विज्ञापनों में काम कर किया है। शाहिद कपूर ने ‘वाह लाइफ हो तो ऐसी’, ‘दीवाने हुए पागल’, ‘शिखर’ और ‘चुप चुप के’ जैसी फिल्मों में शानदार अभिनय किया है।

ankita lokhande

अंकिता लोखंडे
जी टीवी के मशहूर शो ‘पवित्र रिश्ता’ की फेम अंकिता लोखंडे ने हाल ही में कंगना रनौत की फिल्म ‘मणिकर्णिका’ से बॉलीवुड में एंट्री की है। फिल्मों में आने से पहले अंकिता शो ‘पवित्र रिश्ता’ में नजर आ चुकी है। इस शो में उनके अर्चना के किरदार को फैंस का खूब प्यार मिला था।

prachi desai

प्राची देसाई
प्राची देसाई बॉलीवुड में आने से पहले छोटे पर्दे का जाना-माना चेहरा थीं। प्राची डेलीसोप ‘कसम से’ में बानी वालिया के किरदार से प्रसिद्ध थीं। इस शो में उनके अपोजिट राम कपूर दिखाई दिए थे। प्राची ने फिल्म ‘रॉक ऑन’ से बॉलीवुड में एंट्री की थी। प्राची ‘रॉक ऑन’, ‘वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई’, ‘जिला गाजियाबाद’, ‘एक विलेन’, ‘तेरी मेरी कहानी’, ‘बोल बच्चन’, ‘लाइफ पार्टनर’ जैसी शानदार फिल्मों में काम किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो