उदयपुर में 13 नए मामले, पॉजिटिव की संख्या बढ़कर हुई 459

- .बड़ी स्थित टीबी हॉस्पिटल का मेलनर्स पॉजिटिव, संख्या बढ़कर हुई 16
- लगातार कोरोना की चपेट में आ रहे हैं चिकित्साकर्मी

By: bhuvanesh pandya

Updated: 24 May 2020, 07:10 AM IST

भुवनेश पंड्या

उदयपुर. उदयपुर में 13 नए मामले, पॉजिटिव की संख्या बढ़कर हुई 459 हो गई। उदयपुर में शनिवार को 13 नए मामले सामने आए। इसके साथ ही संख्या बढ़कर 459 हो गई है। सीएमएचओ डॉ दिनेश खराड़ी ने बताया कि ये मामले 1 हिरण मगऱी, 1 सूरजपोल,1 एमबी स्टाफ़ , 2 मावली, 1 वरली जगत, 1 गोगुन्दा, 6 पोजिटिव सम्पर्क वाले संक्रमित सामने आए है।
-----
उदयपुर. उदयपुर में शनिवार को 32 नए मामलों के साथ ही टीबी हॉस्पिटल का मेलनर्स भी पॉजिटिव आया है। जिले में पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 458 हो चुकी है। सीएमएचओ डॉ दिनेश खराड़ी ने बताया कि शनिवार को कुल मिले 647 नमूनों में से 560 उदयपुर में जांचे गए, जबकि 18 नमूने प्रीवियस पॉजिटिव थे। उयदपुर में चिकित्सा विभाग की ओर से जारी सूची में 13 मामले बताए गए हैं।

---------

ऐसे जारी की सूची

पहली सूची : सीएमएचओ ने शनिवार सुबह करीब 11.15 बजे पहली सूची जारी की गई इसमें कुल नमूने 542 में से 530 नेगेटिव रहे, जबकि 12 पॉजिटिव मिले। इसके बाद दूसरी सूची में एक और बढ़ गया, संख्याएक दिन में 13 हो गए।

-----

ये आए हैं पॉजिटिव

- हिरणमगरी से 17 वर्षीय किशोर

- सूरज पोल से 39 वर्षीय पुरुष

- मावली से 50 वर्षीय पुरुष

- मावली से 33 वर्षीय युवक

- वरली जगत से पुरुष

- सराड़ा से पांच

- गिर्वा से 36 वर्षीय पुरुष

----
सराड़ा से 10 माह की बच्ची भी पॉजिटिव

सराड़ा से 31 वर्षीय युवती, दस वर्षीय बच्ची, दस वर्षीय दो बच्चे, 32 वर्षीय युवक पॉजिटिव आए हैं।

-----

31 वर्षीय चिकित्साकर्मी पॉजिटिव होने वाला 16 वां

शनिवार को आई सूची में टीबी हॉस्पिटल बडी का 31 वर्षीय मेलनर्स कोरोना पॉजिटिव पाया गया है, इससे पहले एमबी हॉस्पिटल के दो चिकित्सक व 12 नर्स पॉजिटिव आ चुके हैं तो एक मेलनर्स उमरड़ा स्थित पेसिफिक हॉस्पिटल का है। खास बात ये है कि शनिवार को पॉजिटिव आए मेलनर्स की पत्नी जनाना हॉस्पिटल में बतौर स्टाफ नर्स कार्यरत हैं। पत्नी नियमित जांच करवाती है, इसे आईएलआई होने पर इसने नमूना करवाया, जिसमें वह पॉजिटिव आया है। बड़ी हॉस्पिटल में सहकर्मियों व संपर्क में आने वाले अन्य लोगों के मिलाकर 40 नमूने लिए गए हैं।

------

- आरसीएचओ डॉ अशोक आदित्य के अनुसार....

- मावली में नूरड़ा गांव में दो युवक पॉजिटिव आए है। ये 17 मई को मुम्बई से लौटे हैं। वहां दोनों दूध के व्यवसाय करते थे। 21 को बीमार होने पर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र घासा में दिखाया, वहां से उसे रेफर किया गया है। एमबी में नमूना करवाने के बाद पॉजिटिव आया। एक अन्य युवक भी मुम्बई से लौटा था, इसने भी 21 को उदयपुर रेफर होने के बाद कोरोना जांच करवाई, इसमें ये पॉजिटिव आया। इनके संपर्क में आने वाले 16 लोगों के नमूने लिए गए हैं।

- ऋषभदेव में महिला जो 21 मई को पॉजिटिव आई थी, उसके साथ मुम्बई से आए परिवार के सराड़ा के है जो सभी पांचों पॉजिटिव पाए गए हैं। इसमें तीन बच्चे, पति-पत्नी शामिल हैं। ये क्वारंटाइन चल रहे थे।

------

bhuvanesh pandya Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned