script२3 किमी सड़क वर्षों से जर्जर, गुस्साए ग्रामीणों ने किया शिविर का बहिष्कार | 23 km road dilapidated for years, angry villagers boycott the camp | Patrika News
उदयपुर

२3 किमी सड़क वर्षों से जर्जर, गुस्साए ग्रामीणों ने किया शिविर का बहिष्कार

झाड़ोल उपखंड अधिकारी एवं ग्रामीणों के बीच हुई वार्ता के बाद शुरू हुआ शिविर

उदयपुरDec 09, 2021 / 01:00 am

jagdish paraliya

२3 किमी सड़क वर्षों से जर्जर, गुस्साए ग्रामीणों ने किया शिविर का बहिष्कार

२3 किमी सड़क वर्षों से जर्जर, गुस्साए ग्रामीणों ने किया शिविर का बहिष्कार

झाड़ोल (उदयपुर). पंचायत समिति फलासिया के अंतर्गत नालवा-डैया मार्ग की 23 किमी सड़क क ई सालों से जर्जर हालत में है। इस मार्ग पर डामरीकरण की मांग को लेकर डैया सरपंच के नेतृत्व में ग्रामीणों ने 2६ नवम्बर को झाड़ोल उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा था और सड़क डामरीकरण के लिए सात दिन में बजट जारी करने की मांग की गई।
सात दिन में सड़क डामरीकरण के लिए बजट जारी नहीं होने पर ग्रामीणों ने प्रशासन गांवों के संग शिविर का बहिष्कार करने की चेतावनी दी। क्षेत्र में सड़क डामरीकरण की मांग को लेकर पूर्व मे भी कई बार ज्ञापन सौंपा गया लेकिन विभाग के अधिकारियों की ओर से सिर्फ आश्वासन दिया जा रहा था। बुधवार को डैया में आयोजित प्रशासन गांवों के संग शिविर में सुबह से ही ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। झाड़ोल उपखंड अधिकारी डैया में अयोजित प्रशासन गांवो के संग शिविर में पहुंची तो ग्रामीणों ने तालाबंदी कर दी और नालवा-डैया सड़क डामरीकरण की मांग पर अड़े रहे। इस बीच सरपंच, जनप्रतिनिधियों, ग्रामीणों व उपखंड अधिकारी, पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारियों के बीच करीब आधा घंटे की वार्ता हुई। जिसमे उपखंड अधिकारी व पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारियों द्वारा क्षेत्र मे शीघ्र ही सड़क डामरीकरण एवं नवीनीकरण का आश्वासन दिया। आश्वासन के ग्रामीणों ने ताला खोला उसके बाद शिविर विधिवत रूप से शुरू हुआ।
प्रस्ताव बनाकर भेज रखा है
डैया क्षेत्र में सड़क डामरीकरण को लेकर ग्रामीणों व झाड़ोल उपखंड अधिकारी स्नेेहल धायगुडे नाना, पीडब्ल्यूडी विभाग के सहायक अभियंता भूरसिंह मीणा, अधिशासी अभियंता रामनिवास मीणा के बीच करीब आधा घंटे तक वार्ता हुई जिसमे सहायक अभियंता ने ग्रामीणों को बताया कि डैया क्षेत्र चार सड़को की डामरीकरण की स्वीकृति आ चुकी है। शीघ्र ही कार्य शुरू कर दिया जाएगा। साथ ही नालवा-डैया सड़क नवीनीकरण के लिए 18.5 करोड़ रुपए का प्रस्ताव बनाकर भेज रखा है, डैया क्षेत्र में जर्जर सड़कों के सुधार के लिए दो दिसंबर को ही मुख्यमंत्री को प्रस्ताव बनाकर भेजा गया है प्रस्ताव पास होते ही शीघ्र ही क्षेत्र में सड़क सुधार व नवीनीकरण का कार्य शुरू कर दिया जाएगा।
डैया क्षेत्र को गुजरात में शामिल करने की मांग
डैया क्षेत्र में सड़क विकास कार्य की समस्या से आक्रोशित सरपंच चंदूलाल भणात के नेतृत्व में सैकड़ों ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन किया और झाड़ोल उपखंड अधिकारी, पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारियों व ग्रामीणो के बीच आधे घंटे तक वार्ता हुई। वार्ता के दौरान कई वर्षों से क्षेत्र में सड़क विकास कार्य नही होने से आक्रोशित सरपंच ने कहा कि अगर सरकार, प्रशासन क्षेत्र में विकास कार्य नही करवा सकते है तो डैया क्षेत्र को गुजरात मे शामिल कर दिया जाए। डैया से गुजरात सीमा करीब 3-4 किमी. की दूरी पर है वैसे भी क्षेत्र में अधिकतर कार्यों के लिए गुजरात ही जाना पड़ता है। वार्ता के बाद शुरू हुए शिविर में १९ पट्टे, २७ पीपीओ, ६२ नरेगा जॉब कार्ड, २४ जन्म प्रमाण पत्र, १३ मृत्यू प्रमाण पत्र, ३ विवाह पंजीयन प्रतिलिपि जारी की गई।

Home / Udaipur / २3 किमी सड़क वर्षों से जर्जर, गुस्साए ग्रामीणों ने किया शिविर का बहिष्कार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो