scriptसीसीटीवी फुटेज के आधार पर धरे गए लाखों की चोरी के 5 आरोपी | 5 accused of lakhs theft arrested | Patrika News
उदयपुर

सीसीटीवी फुटेज के आधार पर धरे गए लाखों की चोरी के 5 आरोपी

घंटाघर क्षेत्र की ज्वैलरी शॉप में वारदात का पर्दाफाश,-पूर्व कर्मचारी ही निकला मुख्य आरोपी

उदयपुरJul 13, 2019 / 02:57 am

Manish Kumar Joshi

5-accused-of-lakhs-theft-arrested

सीसीटीवी फुटेज के आधार पर धरे गए लाखों की चोरी के 5 आरोपी

उदयपुर . घंटाघर थाना क्षेत्र में 7 जुलाई को मिलन ज्वैलरी शॉप में छत के रास्ते घुसकर लाखों के जेवर पार करने वाली गेंग को पुलिस ने सूरत से धरदबोचा।

पुलिस अधीक्षक कैलाश विश्नोई की ओर से गठित टीम सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों तक जा पहुंची। पकड़े गए 5 आरोपियों में से मुख्य आरोपी कुछ वर्ष पूर्व इस दुकान में काम कर चुका था। उसको पूरा पता था कि जेवर कहां पड़े रहते हैं। गेंग वारदात करने के लिए सूरत से आई और उसके बाद फिर सूरत में जाकर दुबक गई। एएसपी गोपालस्वरूप मेवाड़ा ने बताया कि घटना के बाद आसपास की दुकानों के बाहर लगे सीसीटीवी फुटेज को बारीकी से देखा और सभी थानों में शिनाख्ती के लिए भिजवाए गए। इस पर पता चला कि संदिग्ध व्यक्ति सोहनसिंह है जो कोठी की भागल केलवाड़ा का रहने वाला है। पुलिस इसके गांव पहुंची तो वह नहीं मिला। उसके सूरत में होने की जानकारी पर टीम ने वहां दबिश दी लेकिन सोहनसिंह वहां से निकल गया जबकि वारदात में शामिल रहे चदाणा की भागल केलवाड़ा निवासी किशनसिंह पुत्र देवीसिंह, गामड़ी निवासी हजारी भील पुत्र हीराराम और इनको सूरत में शरण देने वाले शंकरसिंह पुत्र कनासिंह , हजारीसिंह उर्फ हिम्मतसिंह पुत्र नवलसिंह को गिरफ्तार किया गया। मुख्य आरोपी सोहनसिंह को बडग़ांव से दबोचा गया।
शहर में घुसने से पहले मोबाइल किए बंद
वारदात को अंजाम देने सोहनसिंह, किशनसिंह, हजारी भील सूरत से निकले थे और उदयपुर में घुसने से पहले तीनों ने मोबाइल स्विच ऑफ कर दिए ताकि पकड़ में आने से बच सकें। चोरी के बाद ये तीनों पुन: सूरत रवाना हो गए। पुलिस ने सीसीटीवी और मुख्य आरोपी सोहनसिंह की पहचान होने के बाद कॉल डिटेल खंगाली तो वह पकड़ा गया।
यह टीम होगी सम्मानित
वारदात के खुलासे में थानाधिकारी लक्ष्मणराम विश्नोई, एएसआई घनश्यामलाल चौबीसा, हैड कांस्टेबल चंद्रभानसिंह, कांस्टेबल राजपाल, प्रदीपङ्क्षसह, साइबर सेल के हैड कांस्टेबल गजराजसिंह, लोकेश रायकवाल, स्पेशल टीम के सदस्य योगेश और प्रहलाद शामिल थे। एसपी कैलाश विश्नोई ने कहा कि वारदात के खुलासे में अहम रोल अदा करने वाले सदस्यों सम्मानित किया जाएगा।

Home / Udaipur / सीसीटीवी फुटेज के आधार पर धरे गए लाखों की चोरी के 5 आरोपी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो