scriptभीण्डर में 500 मरीजों का आउटडोर, पर्ची बनाने वाला केवल एक | 500 patients outdoor in Bhinder, only one slip maker | Patrika News
उदयपुर

भीण्डर में 500 मरीजों का आउटडोर, पर्ची बनाने वाला केवल एक

घंटों बाद आता हैं नंबर, दो ऑपरेटर लगाने की मांग

उदयपुरSep 24, 2021 / 02:08 am

jagdish paraliya

भीण्डर में 500 मरीजों का आउटडोर, पर्ची बनाने वाला केवल एक

भीण्डर में 500 मरीजों का आउटडोर, पर्ची बनाने वाला केवल एक

सुबह लगती हैं भीड़
भीण्डर (उदयपुर). भीण्डर के स्व.गुलाबसिंह शक्तावत सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर प्रतिदिन करीब 500 मरीजों का आउटडोर होने के बावजूद पर्ची बनाने वाला केवल एक ऑपरेटर रख रखा हैं, इस वजह से मरीजों को घंटों लाइन में खड़ा रहना पड़ता है। नागरिकों की मांग हैं कि आउटडोर में दो या तीन ऑपरेटर लगाएं जावें, ताकि बीमार मरीजों को ज्यादा समय तक लाइन में खड़ा नहीं रहना पड़े।
500 मरीजों पर केवल एक ऑपरेटर
भीण्डर चिकित्सालय में पर्ची बनाने का काम ठेके पर दे रखा हैं, जिसमें केवल एक ऑपरेटर को लगा रखा है। जबकि भीण्डर चिकित्सालय में प्रतिदिन 400 से 500 मरीजों का आउटडोर होता हैं और मरीजों को घंटों लाइन में खड़ा रहना पड़ता है। इसको लेकर नागरिकों की मांग हैं कि पर्ची बनाने के लिए 2 या 3 ऑपरेटर लगाएं जावें ताकि मरीजों को जल्द से जल्द सुविधा मिल सकें।
सैकड़ों की लाइन, संक्रमण फैलने का खतरा
भीण्डर चिकित्सालय में प्रतिदिन सुबह से सैकड़ों मरीजों की लाइन आउटडोर में लग जाती है। जबकि वर्तमान में वायरल बुखार चल रहा हैं सैकड़ों मरीज एक साथ एकत्रित रहने से संक्रमण फैलने का खतरा भी रहता है। वहीं कोरोना से बचने के लिए भी कई मरीज और तीमारदार मास्क का उपयोग भी नहीं कर रहे है।
& आउटडोर में मरीजों की संख्या के हिसाब से दो ऑपरेटर की जरूरत पड़ती है। इसके लिए उच्चाधिकारियों को पत्र भेज दिया हैं, स्वीकृति मिल जायेंगी तो तुरन्त लगवा देंगे।
-डॉ. राजीव आमेटा, चिकित्सालय प्रभारी भीण्डर

Home / Udaipur / भीण्डर में 500 मरीजों का आउटडोर, पर्ची बनाने वाला केवल एक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो