scriptसरकार बदलते ही मजबूत होने लगी यह योजना, सरकार ने जारी किया दो करोड़ का अतिरिक्त बजट… | about nishulk dawa yojna udaipur rajasthan | Patrika News
उदयपुर

सरकार बदलते ही मजबूत होने लगी यह योजना, सरकार ने जारी किया दो करोड़ का अतिरिक्त बजट…

निर्देश : दवा की कमी नहीं रहे

उदयपुरJan 05, 2019 / 01:58 pm

Bhuvnesh

भुवनेश पण्ड्या/उदयपुर . सरकार बदलते ही नि:शुल्क दवा योजना को मजबूत करने की मशक्कत शुरू हो गई है। सरकार ने इस वर्ष करीब ढाई करोड़ रुपए का बजट जारी किया था, लेकिन शुक्रवार को जयपुर में हुई बजट फाइनलाजेशन कमेटी की बैठक में महाराणा भूपाल हॉस्पिटल को दो करोड़ रुपए का अतिरिक्त बजट स्वीकृत किया है।बैठक में आरएनटी प्राचार्य डॉ डीपी सिंह और अधीक्षक डॉ लाखन पोसवाल सहित अन्य चिकित्सालयों के अधीक्षक शामिल हुए थे। पोसवाल ने बताया कि स्थानीय स्तर पर होने वाली दवा खरीद से लेकर अन्य व्यवस्थाओं के लिए सरकार ने दो करोड़ रुपए का बजट जारी किया है। अब तक कुल अप्रेल तक 4.50 करोड़ का बजट स्वीकृत हो चुका है।
READ MORE : खबर का असर…नेत्रहीन परिवार की सुध लेने पहुंचा महकमा, एक बच्चे के पेंशन हाथों-हाथ जारी

निर्देश : दवा की कमी नहीं रहे

सरकार ने स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि जरूरत की दवा की किसी भी प्रकार की कमी नहीं रहनी चाहिए। समय पर चिकित्सालय से इसकी डिमांड सरकार को भेजी जाए, यदि आरएमएससी से इसकी आपूर्ति समय पर नहीं है या देरी हो रही है तो तत्काल स्थानीय स्तर पर इसकी खरीद कर मरीजों को उपलब्ध करवाई जाए।

Home / Udaipur / सरकार बदलते ही मजबूत होने लगी यह योजना, सरकार ने जारी किया दो करोड़ का अतिरिक्त बजट…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो