भैसें चोेरी के आरोप में सरगना सहित छह आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, भैंसें चोरी कर करते थे ये काम..

www.patrika.com/rajasthan-news

By: madhulika singh

Published: 22 Jul 2018, 12:30 PM IST

हेमन्त आमेटा/भटेवर. वल्लभनगर थाना पुलिस ने भैसें चोरी करने के आरोप में मुख्य सरगना सहित छह आरोपी को गिरफ्तार करते हुए अदालत में पेश कर तीन का पुलिस रिमाण्ड पर लिया है। सीआई घनश्याम सिंह देवड़ा ने बताया, वल्लभनगर, खेरोदा, डबोक, कुराबड क्षेत्र में भैंस चोरी की वारदातें बढ़ रही थी तथा पशुपालक के लिए एक भैंस चोरी हो जाने पर जीवन यापन करना कठिन था और चोरी करने में छोटे वाहन का उपयोग होने की बात सामने आई! ऐसे में चोरी पर अकुंश लगाने के लिए प्रयास जारी थे कि 10 जुलाई की रात्रि को वल्लभनगर के सात आम्बा निवासी मांगीलाल माली की दो भैंस एवं एक पाडी चोरी हो गई जिस पर मुकदमा दर्ज कर जिला पुलिस अधीक्षक द्वारा चलाये जा रहे अभियान एवं पुलिस उप अधीक्षक वृत वल्लभनगर घनश्याम शर्मा के निर्देश पर एसआई महेन्द्र सिंह कानि. हिम्मत सिंह, बाबूलाल, महेश, भागचन्द आदि की टीम का गठन किया जिन्होने संदिग्ध आरोपियों की तलाश में भोपालसागर, उदयपुर, भादसोडा, चितोड आदि जगहों पर दबिश दी लेकिन आरोपी पकड़ में नही आए लेकिन भैंस चोरी करने में पिकअप होना सामने आया।
उदयपुर से वल्लभनगर आते समय एसआई महेन्द्र सिंह मय टीम को डबोक के पास पिकअप गाड़ी नजर आयी जिसे रूकवा कर पूछताछ करने के लिए वल्लभनगर थाने लाए। आरोपियों से पूछताछ में उन्होंने बताया कि मदनलाल रात्रि में भैंस चोरी करने की योजना बनाकर अन्य आरोपियों को सूचना देता ओर अन्य आरोपी पिकअप लेकर पहुंच जाते ओर वारदात को अंजाम दे जाते।

 

READ MORE : हे भगवान! जननी के साथ यह क्या? उदयपुर के इस अस्पताल में जननी है बेहाल..

 

देवड़ा ने बताया कि चोरी के आरोप में मुख्य सरगना आरोपी थाना भादसोडा के नरदारी निवासी मदनलाल पुत्र रामलाल वागरिया 20 वर्ष निकला ओर मदनलाल से पूछताछ में उसने उदयपुर से.न. 5 निवासी राजू पुत्र विजयराम बंजारा 23 वर्ष, संजय पुत्र जस्सा बंजारा 19 वर्ष देवीलाल पुत्र विजयराम बंजारा 19 वर्ष, नाहरमगरा निवासी सोहनलाल पुत्र आसू बंजारा 27 वर्ष एवं साकरोदा निवासी लक्ष्मण पुत्र मोडीराम वागरिया 26 वर्ष को गिरफतार किया है। देवड़ा ने बताया कि आरोपियों से चोरी के लिए उपयोग में ली जाने वाली पिकअप को जप्त किया है । आरोपी भैंसें चोरी कर हाथोंहाथ दूसरी गाड़ी में भरवा देते ओर मिलने वाले रूपये से मौज शौक पूरा करते। आरोपियों ने राजसमन्द, चितौड़ एवं उदयपुर जिले में 15 से ज्यादा वारदातें करना कबूल किया है। आरोपियों को वल्लभनगर अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट वल्लभनगर के समक्ष पेश कर तीन दिन का पुलिस रिमाण्ड लिया है।

madhulika singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned