scriptआदित्यार्क महोत्सव सूर्य का पूजन कर अघ्र्य दिया | Adityaark festival worshiped the sun and offered prayers | Patrika News
उदयपुर

आदित्यार्क महोत्सव सूर्य का पूजन कर अघ्र्य दिया

आदित्यार्क महोत्सव सूर्य का पूजन कर अघ्र्य दिया

उदयपुरJan 14, 2022 / 10:16 pm

प्रमोद कुमार सोनी

आदित्यार्क महोत्सव सूर्य का पूजन कर अघ्र्य दिया

आदित्यार्क महोत्सव सूर्य का पूजन कर अघ्र्य दिया

उदयपुर, udaipur mahakal mandir महाकाल मंदिर गंगा घाट पर शुक्रवार को मकर संक्रांति पर आदित्यार्क महोत्सव मनाया गया। इस अवसर पर भगवान शिव का पूजन कर सूर्य का पूजन कर अघ्र्य दिया गया। कार्यक्रम में कोरोना गार्डन की पालना करते हुए भगवान सूर्य को मंत्रोचार के साथ भक्तों ने अघ्र्य दिया।
श्री राम भगवा सेना फाउंडेशन के प्रदेश संयोजक आदित्यार्क महोत्सव आयोजन के मुख्य संयोजक प्रदीप श्रीमाली ने बताया कि मकर सक्रांति के अवसर पर महाकाल मंदिर के गंगा घाट पर भगवानshiv शिव का पूजन कर सूर्य को अघ्र्य दिया गया। इस अवसर पर कोरोना गार्डन की पालना करते हुए भगवानsury सूर्य को मंत्रोचार के साथ भक्तों ने अघ्र्य दिया। जनमंगल कल्याण राष्ट्र कल्याण की भावना के निमित्त यह आयोजन हुआ। इस बार यह आयोजन देश विभिन्न राज्यों के 15 शहरों में आयोजित किया गया। सूर्य का दक्षिणायन से उत्तरायण की ओर जाना भगवान सूर्य का भगवान शनि देव के यहां जाना यानी पिता पुत्र का अदभुत मिलन है। आयोजन में भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष डॉ अलका मूंदड़ा, श्री राम भगवा सेना के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष गोविंद दीक्षित कार्यक्रम के वात्सल्य सेवा समिति के प्रवक्ता राजेश अग्रवाल महाराणा प्रताप गाइड यूनियन के अध्यक्ष कोमल सिंह राठौड़ सह संयोजक नेमीचंद आचार्य ,ललित सेन सहीत भक्तों द्वारा पूजा अर्चना की। यह पूजन अर्चना आचार्य पंडित नरेश श्रीमाली के तत्वाधान में संपन्न हुआ। आयोजन में नितिन कालरा विकास निगम सूरज चौहान विनय भटनागर मूलचंद कुमावत महिला टीम से खुश लता श्रीमाली सुनीता कंवर सुशीला कुमावत रीना श्रीमाली सहित अनेक भक्तगण उपस्थित थे।
————————————-
सूर्य भगवान को अघ्र्य देकर किया स्वागत

ऊं श्री मार्कंडेय आध्यात्मिक ट्रस्ट के महामंत्री आचार्य पंडित नीरज आमेटा ने बताया कि मकर सक्रांति पर सूर्य धनु राशि से मकर राशि में प्रवेश करते हैं उत्तरायण काल का प्रारंभ होता है। सुबह उठकर के सूर्य भगवान को जल अर्पित किया एवं सूर्य नमस्कार किए गए गरीबों में दान पुण्य किया गया। भगवान सूर्यनारायण से सभी भक्तों ने अपने जीवन में सुख समृद्धि ऐश्वर्य एवं जीव जगत के कल्याण लिए एवं कोरोना वायरस के निदान एवं सर्वजन सुखाय सर्वजन हिताय की प्रार्थना की।

Home / Udaipur / आदित्यार्क महोत्सव सूर्य का पूजन कर अघ्र्य दिया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो