scriptअब उदयपुर एयरपोर्ट पर उतर सकेंगे 777 बोइंग विमान, रात्रिकालीन सेवाओं के लिए भी खुल सकता है हवाई अड्डा | Airport Advisory Commitee Meeting, Udaipur Airport Development News | Patrika News
उदयपुर

अब उदयपुर एयरपोर्ट पर उतर सकेंगे 777 बोइंग विमान, रात्रिकालीन सेवाओं के लिए भी खुल सकता है हवाई अड्डा

एयरपोर्ट एडवाइजरी कमेटी की बैठक में नए टर्मिनल के विकास कामों से लेकर उपलिब्धयों पर चर्चा

उदयपुरMar 16, 2024 / 02:04 pm

madhulika singh

advisory_commitee_meeting.jpg
महाराणा प्रताप एयरपोर्ट पर अब बोइंग 777 विमान भी उतारे जा सकेंगे। इसके लिए रन-वे पूरी तरह तैयार है। वहीं, रात्रिकालीन सेवाओं के लिए भी उदयपुर एयरपोर्ट की भविष्य में खुले रहने की संभावना है। वर्तमान में उदयपुर हवाई अड्डे पर सुबह 6 से रात 8 बजे तक ही सेवाएं रहती हैं। यहां नाइट लैंडिंग की व्यवस्था है। ऐसे में एयरपोर्ट प्रशासन इसके वॉच आवर्स बढ़ाने के प्रयास कर रहा है। इससे रात में भी उदयपुर एयरपोर्ट खुल सकेगा और यहां यात्रियों को भी सुविधाएं मिल सकेंगी। ये उपलिब्धयां उदयपुर एयरपोर्ट की सलाहकार समिति की बैठक में उदयपुर एयरपोर्ट निदेशक योगेश नगाइच ने रखी । उदयपुर हवाई अड्डा सलाहकार समिति की बैठक का आयोजन शुक्रवार को समिति के अध्यक्ष व सांसद सीपी जोशी की अध्यक्षता में किया गया।
बैठक में जोशी ने जानकारी दी कि एयरपोर्ट के विस्तार के बाद उसका स्वरूप अब से चार गुणा बड़ा हो जाएगा। इसके बाद यह एयरपोर्ट राजस्थान का सबसे बड़ा एयरपोर्ट होगा। वहीं, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने लगभग 85 करोड़ रुपए से ज्यादा की राशि भूमि अवाप्ति के लिए जारी कर दी है। ऐसे में एयरपोर्ट पूरी तरह बदल जाएगा। बैठक में यात्री सुविधा में बढ़ोतरी एवं विकास संबंधी मुद्दों पर विस्तार से चर्चा हुई । हवाई अड्डा विकास में आ रही अडचनों संबंधी मुद्दों पर एयरपोर्ट निदेशक योगेश नगाइच ने जानकारी दी। इस पर सीपी जोशी ने कहा कि हवाई अड्डे के विकास के संबंध में आ रही सभी अडचनों का निदान किया जाएगा, ताकि मेवाड़ क्षेत्र का यह महत्वपूर्ण हवाई अड्डा अंतरराष्ट्रीय मानकों को पूरा करते हुए अपनी समयावधि में विकसित हो कर क्षेत्र के विकास में अपना महत्वपूर्ण योगदान प्रदान करे। इस अवसर पर समिति के अन्य सदस्य वल्लभनगर विधायक उदयलाल डांगी, उपमहापौर पारस सिंघवी, जिला कलक्टर अरविन्द पोसवाल, पुलिस अधीक्षक योगेश गोयल, एयरपोर्ट निदेशक योगेश नगाइच, एयरपोर्ट के महाप्रबंधक (अभि.-परियोजना) राजीव कुमार गुप्ता व अन्य विशिष्ठ गणमान्य उपस्थित थे।
विस्तारा की बेंगलूरू के लिए शुरू होगी फ्लाइट

विस्तारा एयरलाइंस उदयपुर में अपनी सेवाओं का विस्तार कर रहा है। इसके तहत 1 अप्रेल से बेंगलूरू के लिए फ्लाइट शुरू की जाएगी। पर्यटन व्यवसायी अशोक जोशी ने बताया कि अब उदयपुर एयरपोर्ट से बेंगलूरू जाने वाली 2 फ्लाइट्स हो जाएगी। इंडिगो की एक फ्लाइट बेंगलूरू की चल रही है। दूसरी फ्लाइट शुरू होने से यात्रियों को काफी सुविधा मिलेगी। वर्तमान में विस्तारा एयरलाइंस की 2 फ्लाइट्स दिल्ली व मुुंबई के लिए हैं। बेंगलूरू की फ्लाइट सुबह 11 बजे रवाना होगी और 1.20 बजे उदयपुर पहुंचेगी। वहीं, उदयपुर से यह दोपहर 1.55 बजे रवाना होकर शाम 4.15 बजे बेंगलूरू पहुुंचेगी।

Home / Udaipur / अब उदयपुर एयरपोर्ट पर उतर सकेंगे 777 बोइंग विमान, रात्रिकालीन सेवाओं के लिए भी खुल सकता है हवाई अड्डा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो