scriptदो एसबीआई शाखा के बीच तनातनी से एटीएम बंद, आमजन परेशान | ATM Closed From 15 Days, SBI Bank, Parsola, Udaipur | Patrika News
उदयपुर

दो एसबीआई शाखा के बीच तनातनी से एटीएम बंद, आमजन परेशान

पारसोला और धरियावद एसबीआई शाखा के बीच तनातनी से 15 दिन से बन्द पड़े एटीएम, आमजन परेशान

उदयपुरJan 17, 2020 / 03:43 pm

madhulika singh

sbi_atm.jpg
पारसोला . कस्बे की दो राष्ट्रीयकृत बैंकों एक-एक एटीएम गत पंद्रह दिनों से बंद होने से लोगों को खासी परेशानी हो रही है। वर्तमान में शादी-ब्याह एवं मांगलिक कार्यों के सीजन के चलते लोगों को नकदी की जरूरत अधिक है। करीब 10 हजार की आबादी वाला पारसोला प्रतापगढ़ जिले के अन्तिम छोर पर बसे धरियावद उपखण्ड का सबसे बड़ा कस्बा है। पारसोला स्थित दो राष्ट्रीयकृत बैंक से करीब 20 ग्राम पंचायतों के लोगों को सेवाएं मिल रही है। कस्बे में बैंक आंफ बड़ौदा एवं एसबीआई बैंक के एक-एक एटीएम गत पन्द्रह दिनों से बन्द होने से आमजन परेशान है। एटीएम पर स्टीकर लगा रखा है कि मशीन बन्द है। जबकी दोनों एटीएम पर कैश उपलब्ध नहीं है। दोनों एटीएम शाखा के पास लगे ही हुए हैं।
बैंक ऑफ बड़ौदा के शाखा प्रबन्धक प्रवीण कुमार ने बताया कि एटीएम मशीन के खराबी आरे से काम नहीं कर रहा है।
एसबीआई पारसोला के शाखा प्रबन्धक अशोक कुमार सिंह ने बताया की एटीएम धरियावद शाखा के अण्डर में आता है। इस एटीएम से हमारी शाखा का कोई संबंध नहीं है।
धरियावद शाखा प्रबन्धक सुनील कुमार ने बताया कि पारसोला एसबीआई शाखा के नीचे लगा एटीएम हमारे पास नहीं है। पारसोला शाखा द्वारा जब भी कैश के लिए डिमाण्ड आती है तो इसे सीएमएस कम्पनी के मार्फत कैश उपलब्ध करवाया जाता है। एटीएम की देखरेख एंव संचालन का कार्य पारसोला शाखा के अधीन ही है।
इधर आड, मानपुर, भरकुण्डी, अणत, मुगाणा, चरपोटिया, देवला, लोहागढ़ के ग्रामीणों ने बताया की एटीएम बन्द होने पर बैंक में भी कैश नहीं दिया जा रहा है, ऐसे में बैंक बीसी पर लेन-देन करना पड़ रहा है। बैंक बीसी मनमाफिक चार्ज वसूलते हैं। बैंक में दस हजार रुपए से कम निकासी की जाती है।

Home / Udaipur / दो एसबीआई शाखा के बीच तनातनी से एटीएम बंद, आमजन परेशान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो