हरियाणा के शातिर अपराधियों ने ही किया था एटीएम लूट का प्रयास, एमपी और गुजरात में भी की वारदातें

हरियाणा के शातिर अपराधियों ने ही किया था एटीएम लूट का प्रयास, एमपी और गुजरात में भी की वारदातें

Madhulika Singh | Updated: 23 Aug 2019, 02:23:18 PM (IST) Udaipur, Udaipur, Rajasthan, India

- आरोपियों के दो साथी भी चोरी के वाहन व देसी कट्टा सहित धरे गए, कई वारदातेंं खुलने की संभावना, पूछताछ जारी

उदयपुर. सविना थाना पुलिस ने एटीएम लूट व वाहन चोरी के अंतरराज्यीय गैंग का पर्दाफाश कर पांच जनों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तारी आरोपियों ने फरार चार साथियों के साथ मिलकर सविना में एटीएम को उखाड़ा था तथा दो साथी चोरी की बाइक व देसी कट्टा सहित धरे गए। पूछताछ में आरोपियों से अब तक राजस्थान के अलावा गुजरात व मध्यप्रदेश में भी कई वारदातें करना स्वीकार किया है।

एसपी कैलाशचन्द्र विश्नोई ने बताया कि 22 जुलाई को सवीना पीएनबी बैंक के एटीएम लूट के प्रयास में सविना थाना पुलिस ने बिसरू हरियाणा हाल अलीपुरा निवासी मोहम्मद इमरान पुत्र अली मोहम्मद मेव, फिरोजपुर नूह हरियाणा हाल निम्बाहेड़ा चित्तौडगढ़़ निवासी कासम पुत्र कमर खां व मालीखेड़ा गिलूंड रेलमगरा हाल निम्बाहेड़ा निवासी राधेश्याम उर्फ देशराज पुत्र मोहन जाट को गिरफ्तार किया। तीनों आरोपियों ने फरार साथी नूह हरियाणा निवासी जुबैर, सादिक वसीम व इस्हाक के साथ वारदात कर एटीएम उखाड़ दिया लेकिन जाग होने से वह सफल नहीं हो पाए थे। एटीम में 3.46 लाख रुपए की नकदी थी। अगले दिन पुलिस ने ट्रांक्जेक्शन सोल्यूशन सोल्यूशन इंटरनेशनल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के कर्मी जोधपुर निवासी रविराज पुत्र लक्ष्मीराज माथुर ने मामला दर्ज करवाया था। रिपोर्ट में बताया कि सविना जैन मंदिर के सामने स्थित एटीएम पर सुरक्षा गार्ड नहीं था। 22 जुलाई की रात 2.35 पर उचक्कों ने उसे उखाड़ कर ले जाने का प्रयास किया।

एएसपी गोपालस्वरूप मेवाड़ा व उपाधीक्षक राजीव जोशी के निर्देशन में सीआई संजीव स्वामी मय टीम ने वारदात के बाद सीसीटीवी कैमरे देख तो उन्हें एक सफेद रंग की कार व बोलेरो का घटनास्थल के आसपास आना-जाना पाया गया। मौके पर उस समय संचालित मोबाइल की कॉल डिटेल निकाली तो पकड़ में आए आरोपी व उसके साथियों की उस रात वहां गतिविधियां संदिग्ध पाई गई।

चोरी के ट्रक सहित पकड़ा

पुलिस को मुखबिर सूचना मिली कि एक बिना नम्बर का ट्रक प्रतापनगर से एकलिंगपुरा की तरफ आ रहा है। जिस पर सीआई संजीव स्वामी के नेतृत्व में एसआई घेवरचन्द, हेड कांस्टेबल सवराम, भगवान लाल, कांस्टेबल गजराज, भगवती लाल, मनमोहन सिंह ने एकलिंगपुरा चौराहा पर नाकाबंदी की। पुलिस ने उस दौरान बिना नम्बर के आए ट्रक को रोककर जांच किया तो तीनों आरोपी उसमें मिले। पूछताछ में उन्होंने ट्रक खेरवाड़ा से चुराना बताया। पूछताछ में उन्होंने साथियों के साथ सविना एटीएम तोडऩे की वारदात स्वीकर कर ली। पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार किया।

ये वारदातें स्वीकारी

- वीआईपी कॉलोनी सविना से बोलेरो कार, पारस चौराहे के पास काका होटल के सामने से ट्रक, गोवर्धनविलास क्षेत्र से बोलेरो, प्रतापनगर क्षेत्र से ट्रक, खेरवाड़ा हाइवे से सोप स्टोन पाउडर से भरा ट्रक, राजनगर से ट्रेलर, भीलवाडा ट्रांसपोर्ट नगर से कपड़े से भरा ट्रक,उज्जैन रोड देवास से एक परचून सामान से भरा ट्रक, मोडासा गुजरात से दो ट्रक, खरगोन मध्यप्रदेश के इन्दौर से दो ट्रक चुराना स्वीकार किया। तीनों आरोपियों के विरुद्ध अलग-अलग थानों में चोरी, लूट, डकैती व हत्या के कई प्रकरण दर्ज है।

साथी वाहन चोर भी आए पकड़ में

आरोपियों ने पूछताछ में शहर में इनके निम्बाहेड़ा निवासी शाहरुख पुत्र जहूर खां व अबरार उर्फ पीरू पुत्र जाकिर हुसैन द्वारा मिलकर वाहन चोरी करना भी स्वीकार किया। उक्त दोनों मुल्जिमों को भी पुलिस को चोरी की बाइक व देसी कट्टा गिरफ्तार किया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned