scriptएटीएम से पौन घंटे में उड़ाए 14 लाख रुपए, ऐसे द‍िया लुटेरों ने वारदात को अंजाम | ATM Loot In Udaipur, Udaipur Police | Patrika News
उदयपुर

एटीएम से पौन घंटे में उड़ाए 14 लाख रुपए, ऐसे द‍िया लुटेरों ने वारदात को अंजाम

बैंक के मुख्यालय पर मिला अलर्ट, पुलिस के पहुंचने से पहले आरोपी फरार

उदयपुरFeb 13, 2020 / 02:30 pm

madhulika singh

atm loot
उदयपुर. एकलिंगपुरा-उमरड़ा रोड स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा के एटीएम को काटकर मंगलवार रात नकाबपोश लुटेरे करीब 14 लाख रुपए निकाल ले गए। वारदात के दौरान ही बैंक के मुख्य कार्यालय हैदराबाद में अलर्ट होते ही वहां से कंट्रोल रूम को जानकारी दी गर्ई। सूचना के महज 15-20 मिनट बाद ही पुलिस मौके पर पहुंच गई लेकिन तब तक आरोपी फरार हो गए। तरीकों के आधार पर पुलिस इसमें किसी पेशेवर आरोपियों का हाथ बता रही है।
बैंक ऑफ बड़ौदा के एटीएम पर वारदात रात करीब डेढ़ से 2 बजे के बीच हुई। आरोपी वहां लग्जरी गाड़ी में गैस कटर लेकर पहुंचे। उन्होंने अंदर घुसते ही उन्होंने एटीएम पर लगे सीसीटीवी कैमरे पर ब्लेक स्प्रे छिडक़ दिया। उसके बाद उन्होंने एटीएम मशीन के नोंक प्वाइंट पर गैस कटर से काटते हुए कैश ट्रे निकाल ली। वे करीब 14 लाख रुपए की नकदी से भरी ट्रे लेकर वहां से निकल गए।
अलर्ट होने के बाद पहुंची पुलिस
महज 20 से 25 मिनट में ही वारदात कर फरार हुए आरोपियों के बारे में बैंक के हैदराबाद स्थित मुख्य कार्यालय में अलर्ट पहुंच गया। वहां से संबंधित चौकीदार व पुलिस कंट्रोल को सूचना दी। सूचना पर रात्रि गश्त व सविना थाने का जाप्ता मौके पर पहुंचा तब तक आरोपी वहां से फरार हो गए। टीम को वहां एटीएम का शटर नीचे मिला। टीम अंदर गई तो उन्हें एटीएम खुला मिला। पुलिस ने आसपास कैमरे खंगाले तो उन्हें आधा किलोमीटर आगे हाइवे पर कैमरे मिले। उसमें कई वाहनों के साथ ही एक लग्जरी गाड़ी पकड़ में आई।
पुलिस अभी उस गाड़ी के बारे में पता लगा रही है। वारदात के बाद बुधवार सुबह बैंक अधिकारियों ने मौका मुआयना किया। उन्होंने अब तक पुलिस को एटीएम से निकली राशि के बारे में विस्तृत जानकारी नहीं दी। स्टेटमेंट के आधार पर अभी करीब 14 लाख रुपए चोरी होना सामने आ रहा है। सविना थाना पुलिस ने बैंक के हिरणमगरी शाखा मैनेजर जवानमल की रिपोर्ट पर मामला दर्ज किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो