scriptसावधान! आज से तीन दिन सड़कों-रोडवेज बसों में रहेगी भीड़ | Attention Buses will remain crowded for three days from today | Patrika News
उदयपुर

सावधान! आज से तीन दिन सड़कों-रोडवेज बसों में रहेगी भीड़

प्रयोगशाला सहायक संयुक्त भर्ती परीक्षा को लेकर स्थिति, उदयपुर में 123 परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा चाक चौबंद, 250 पुलिसकर्मी तैनात, 24 टीमें करेंगी निगरानी

उदयपुरJun 28, 2022 / 01:55 am

Pankaj

सावधान! आज से तीन दिन सड़कों-रोडवेज बसों में रहेगी भीड़

सावधान! आज से तीन दिन सड़कों-रोडवेज बसों में रहेगी भीड़

आज से तीन दिन तक पांच पारियों में होने वाली प्रयोगशाला सहायक संयुक्त भर्ती परीक्षा को लेकर पुलिस-प्रशासन अलर्ट मोड पर है। शहर में 123 परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा चाक चौबंद की गई है। तमाम तरह की व्यवस्थाएं की गई है, लेकिन अभ्यर्थियों की भीड़ के चलते तीन दिन सड़कों पर रेलमपेल रहेगी, वहीं रोडवेज बसों में आम यात्रियों की आवाजाही मुश्किल भरी रहेगी। परीक्षा को लेकर बाहरी जिलों से बड़ी संख्या में अभ्यर्थी उदयपुर पहुंच रहे हैं। ऐसे में बड़ी संख्या में अभ्यर्थी रात को ही उदयपुर पहुंच गए, जो इधर—उधर चौराहों पर भटकते नजर आए। कई अभ्यर्थी रोडवेज बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन पर देखे गए।
प्रयोगशाला सहायक संयुक्त भर्ती परीक्षा को लेकर शहर के सभी परीक्षा केंद्रों पर 35 हजार अभ्यर्थियों पंजीकृत हैं। ऐसे में व्यवस्थाएं संभालने के लिए 250 पुलिसकर्मियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर एक पुरुष और एक महिला कांस्टेबल की मौजूदगी रहेगी। इसके अलावा प्रत्येक थानाधिकारी और वृत्ताधिकारी को अपने क्षेत्र में परीक्षा केंद्र को लेकर सचेत रहने की जिम्मेदारी दी है। सारी व्यवस्थाओं का प्रशासनिक नियंत्रण जिला कलक्टे्रट परिसर से किया जाएगा।
चार फ्लाइंग स्क्वाड तैनात

परीक्षा को लेकर केंद्रों का निरीक्षण करने के लिए 24 फ्लाइंग स्क्वाड तैनात रहेगी, इसमें एसडीओ, तहसीलदार, सीबीइओ और पुलिस अधिकारी की टीम रहेगी, वहीं सशस्त्र पुलिस बल तैनात रहेगा। दल परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण कर सुरक्षा बंदोबस्त की जांच करते रहेंगे।
चार जगह खास निगरानी

शहर के उदियापोल बस स्टैंड, सिटी रेलवे स्टेशन, राणा प्रतापनगर रेलवे स्टेशन और चेटक सर्कल मुख्य डाकघर पर खास सुरक्षा बंदोबस्त रहेंगे, जहां 6-6 पुलिसकर्मियों की टीमें तैनात रहेगी। प्रमुख चौराहों पर यातायात पुलिस बल तैनात रहेगा, वहीं सादा वस्त्रधारी पुलिसकर्मी प्रमुख स्थानों पर निगरानी रखेंगे।

Home / Udaipur / सावधान! आज से तीन दिन सड़कों-रोडवेज बसों में रहेगी भीड़

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो