scriptलोगों की मुसीबतें बढ़ा रही बिजली की आंख मिचौनी…रखरखाव के नाम पर बार-बार लिए जा रहे हैं शटडाउन | AVVNLl, RSEB at udaipur | Patrika News
उदयपुर

लोगों की मुसीबतें बढ़ा रही बिजली की आंख मिचौनी…रखरखाव के नाम पर बार-बार लिए जा रहे हैं शटडाउन

निगम कर्मचारियों की कमी

उदयपुरOct 05, 2019 / 05:25 pm

madhulika singh

लोगों की मुसीबतें बढ़ा रही बिजली की आंख मिचौनी...रखरखाव के नाम पर बार-बार लिए जा रहे हैं शटडाउन

लोगों की मुसीबतें बढ़ा रही बिजली की आंख मिचौनी…रखरखाव के नाम पर बार-बार लिए जा रहे हैं शटडाउन

उदयपुर. रखरखाव के नाम पर बार-बार लिए जाने वाला शटडाउन लोगों के लिए भारी साबित हो रहा है। पूरे-पूरे दिन बिजली बंद करने के बावजूद बिजली गुल होने का सिलसिला जारी है।विद्युत निगम की ओर से मानसून पूर्व और दीपावली पूर्व बिजली की लाइनों का रखरखाव किया जाता है। एक क्षेत्र में दो से तीन बार बिजली बंद करने के बावजूद बिजली संबंधित समस्याओं का पुख्ता समाधान नहीं हो पाता और बार-बार बिजली गुल होने का सिलसिला जारी रहता है। इन दिनों दीपावली पूर्व रखरखाव के लिए बिजली की कटौती की जा रही है। जिले के करीब 611 फीडर पर दीपावली से पूर्व रखरखाव किया जाएगा। इसे लेकर निगम कर्मचारी लगभग प्रतिदिन बिजली की लाइनों को बंद करके काम कर रहे हैं।
लंबे समय के लिए ले रहे शटडाउन


शहर में बिजली का रखरखाव करने के लिए सुबह १० से ५ बजे तक बिजली बंद की जा रही है। साथ ही कुछ जगह ८-८ घंटों के लिए भी बिजली बंद की जा रही है, लेकिन इस समय में भी कार्य पूरा नहीं हो रहा। एेसे में फिर से शटडाउन लेकर रखरखाव किया जाएगा।
यह होता है रखरखाव में


रखरखाव में पेड़ काटना, जंपर की जांच करना, ११/एलटी कडंक्टर की जांच करना, ट्रांसफार्मर चैक करना, ऑयल जांचना, ट्रांसफार्मर के जीओ रिपेयर बरना आदि कार्य किए जाते हैं। पैनल की जांच की जाती है।
निगम कर्मचारियों की कमी


विद्युत निगम में लगातार कर्मचारियों की कमी होती जा रही है। कुछ गिने-चुने कर्मचारी बचे हैं तो वे सेवानिवृत्ति के करीब है। एेसे में ठेके के कर्मचारियों की मदद से जरूरी काम किए जाते हैं। इससे भी रखरखाव के कार्य में समय अधिक लगता है।
भारी लगता है सुबह से शाम तक का शटडाउन- संजय


सुबह 10 से शाम 5 बजे तक शटडाउन लेना उचित नहीं है। बिजली के बिना कई काम अटक जाते हैं। निगम को छोटे समय के लिए बिजली बंद करनी चाहिए।

सुचारू हो बिजली व्यवस्था- राकेश मेनारिया

बिजली की लाइनों का रखरखाव करने के बावजूद बार-बार बिजली गुल होने की समस्या बरकरार रहती है। निगम को चाहिए कि लोगों को कम से कम असुविधा हो और सुचारू बिजली मिले।

Home / Udaipur / लोगों की मुसीबतें बढ़ा रही बिजली की आंख मिचौनी…रखरखाव के नाम पर बार-बार लिए जा रहे हैं शटडाउन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो