scriptPatrika Exclusive : यहां डेढ़ माह में उधड़ गया सडक़ों का ‘गौरव’ , खुली सार्वजन‍िक निर्माण विभाग की पोल | Bad Roads In Udaipur, Rajasthan Gaurav Yatra, Udaipur | Patrika News
उदयपुर

Patrika Exclusive : यहां डेढ़ माह में उधड़ गया सडक़ों का ‘गौरव’ , खुली सार्वजन‍िक निर्माण विभाग की पोल

www.patrika.com/rajasthan-news
 

उदयपुरSep 22, 2018 / 09:38 pm

madhulika singh

bad roads

video : यहां डेढ़ माह में उधड़ गया सडक़ों का ‘गौरव’ , खुली सार्वजन‍िक निर्माण विभाग की पोल

सिकंदर पारीक/उदयपुर. मेवाड़-वागड़ में मुख्यमंत्री राजस्थान गौरव यात्रा लेकर आईं तो पूरा प्रशासनिक अमला हरकत में आ गया था। चार से आठ अगस्त तक यात्रा यहां रहीं और उसके करीब डेढ़ माह बाद भी जनता की समस्याएं जस की तस हैं।
राजसमंद जिले में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की पहली सभा कांकरोली में हुई थी। तब सार्वजनिक निर्माण मंत्री की देखरेख में पूरे शहर की सडक़ें दुरुस्त कराई गईं। रात-दिन सफाई कार्य चला और सडक़ों से मवेशियों को हटाकर काइन हाउस भेजा गया। अब सडक़ें टूट गई हैं, कंकड़ निकल आए हैं। पूरे शहर की सडक़ों पर मवेशी पसरे हैं और गंदगी का आलम है। चारभुजा नाथ में मुख्यमंत्री की आस्था का जिक्र करते हुए रामचन्द्र गुर्जर ने बताया, लोग शुगर फैक्ट्री, पार्किंग जैसे मुद्दों को लेकर सीएम से मिलना चाहते थे, लेकिन प्रशासनिक अधिकारियों ने मिलने नहीं दिया। कॉलेज की मांग भी अनसुनी कर दी। सत्यानारायण वैष्णव ने बताया, मंदिर के मुख्य मार्ग पर गड्ढ़े हैं। मंदिर विकास योजना के लिए मंजूर 5.50 करोड़ के कार्य घटिया हुए या अधूरे पड़े हैं। मुख्यमंत्री के जाते ही काम धीमे पड़ गए। मनोहरलाल सराफ ने बताया, कस्बे में 15 दिन से पानी की समस्या थी।
READ MORE : गोगा के दो साथी गिरफ्तार…पिस्टल व चाकू जब्त नाकाबंदी देखकर कार से भागने का प्रयास एक अन्य फरार

‘भ्रष्टाचार का पेचवर्क’
चारभुजानाथ स्थित दूधतलाई पर लाइटें लगानी थी, जो कहीं और लगा दी गई। तलाई की पाल पर पत्थर लगाने की बजाय रेत-सीमेंट चिपका दी गई। यहां बनाई पुलिया धंस गई, जो दोबारा बनाई जा रही है। तीन टॉयलेट्स का निर्माण अधूरा है। हेमंत सेवक का कहना था कि शनि महाराज मंदिर से दूधतलाई तक पूरा रास्ता खराब है, अंधेरा रहता है। सीएम ने यात्रा के वक्त यहां के लिए दिए बजट के कामों की प्रगति पूछी थी। अधूरे-घटिया कार्यों से नाराज सीएम ने दोबारा आने से पहले काम पूरे करने की हिदायत दी थी।
जुलाई में टेंडर, अब तक काम शुरू नहीं
यात्रा के दौरान बांसवाड़ा जिले में दाहोद रोड, जयपुर मार्ग, डूंगरपुर मार्ग पर सडक़ों का पेचवर्क किया गया। डेढ़ माह बाद ही सडक़ें उधड़ गई हैं। इनकी दुर्दशा को लेकर आए दिन विरोध हो रहा है। मुन्नाडूंगर से गांगड़ तलाई तक 12 किमी सडक़ क्षतिग्रस्त है। नवीनीकरण के लिए जुलाई में टेण्डर हो चुके हैं, लेकिन अभी तक कार्य शुरू नहीं हुआ। यात्रा के समय मुख्यमंत्री ने कलक्टर को निर्देशित किया था कि एक माह में यहां कार्य शुरू करें, लेकिन कुछ नहीं हुआ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो