scriptजुलाई माह में भी बड़ी तादाद में हैं पक्षी, बर्ड विलेज मेनार पहुंंचा पक्षी विशेषज्ञों का दल | bird watchers at menar village, migratory birds, udaipur | Patrika News
उदयपुर

जुलाई माह में भी बड़ी तादाद में हैं पक्षी, बर्ड विलेज मेनार पहुंंचा पक्षी विशेषज्ञों का दल

पर्यावरण प्रेमी अब जलाशयों का रुख करने लगे हैंं।

उदयपुरJul 08, 2020 / 01:56 pm

madhulika singh

bird_watchers.jpg
मेनार. मेनार में लॉकडाउन के बाद पर्यावरण प्रेमी अब जलाशयों का रुख करने लगे हैंं। जिले के प्रसिद्ध बर्ड विलेज मेनार पर तालाबों का क्षेत्रीय भ्रमण करने पक्षी विशेषज्ञ पहुंंचे। पूर्व सीसीएफ राहुल भटनागर , पूर्व एसीएफ एव वन्य जीव विशेषज्ञ डॉ. सतीश शर्मा , विनय दवे और डब्ल्यूडब्ल्यूएफ के संभागीय अधिकारी अरूण सोनी दोपहर बाद मेनार पहुंंचे। जहांं जुलाई माह में भी बड़ी तादाद में पक्षियों को करीब से देखा । धण्ड तालाब के यहां पक्षी दर्शन किया । इस दौरान पूर्व सरपंंच ओंकार लाल भलावत एवंं पक्षी मित्र मौजूद रहे।
शिवालयों में गूूंजा हर हर महादेव का जयघोष

पवित्र सावन माह की शुरुआत के अवसर पर शिवालयों में श्रद्धालुओं का आना-जाना लगा रहा। मेनार सहित वल्लभनगर उपखण्ड क्षेत्र के गांवो में कोरोना वायरस महामारी के बीच सावन के पहले सोमवार को शिवालयोंं में हर हर-बम-बम, हर हर महादेव के जयघोष से गूूंूंज उठे। शिवालयों पर श्रद्धालु दर्शन के लिए उमड़े। हालांकि इस बार कोरोना संक्रमण के कारण बेशक मंदिरों में पहले जैसा भक्तों का जमावड़ा नहीं दिखा, लेकिन भोले बाबा के भक्त शारीरिक दूरी का पालन करते हुए सारा दिन दर्शनों के लिए आते रहे । मेनार कस्बे के ब्रम्ह सागर स्थित शिवालय में सावन माह में विशेष जप एव पूजा पाठ होंगे।

Home / Udaipur / जुलाई माह में भी बड़ी तादाद में हैं पक्षी, बर्ड विलेज मेनार पहुंंचा पक्षी विशेषज्ञों का दल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो