scriptप्रसव पीड़ा होने पर 108 एम्‍बुलेंस को बुलाया लेक‍िन बीच रास्‍ते में हुआ कुछ ऐसा.. | Birth In 108 Ambulance, Sarada, Udaipur | Patrika News
उदयपुर

प्रसव पीड़ा होने पर 108 एम्‍बुलेंस को बुलाया लेक‍िन बीच रास्‍ते में हुआ कुछ ऐसा..

108 Ambulance महिला का प्रसव करा कर जच्‍चा व बच्चा को सराड़़ा़ सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर पहुंंचाया

उदयपुरMay 15, 2019 / 06:53 pm

madhulika singh

CHILD BIRTH IN AMBULANCE

प्रसव पीड़ा होने पर 108 एम्‍बुलेंस को बुलाया लेक‍िन बीच रास्‍ते में हुआ कुछ ऐसा..

गौतम पटेल/सराडा . बुधवार को सराड़़ा़ क्षेेत्र मेंं 108 मेंं एंबुलेंंस ईएमटी व पायलट ने एक महिला का प्रसव करा कर जच्‍चा व बच्चा को सराड़़ा़ सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर पहुंंचाया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार, सरसिया काड फला निवासी नर्वदा मीणा को अलसुबह तेज दर्द शुरू हो गया जिस पर परिजनोंं ने 108 को कॉॅल किया। पलोदडा की 108 लेकर पायलट रघुवीर कुमावत व ईएमटी जगदीश मीणा मौके पर पहुंंच कर तत्काल सराड़़ा़ सीएचसी के लिए रवाना हुए। परंतु केजड़़ गांव के पास पहुंंचते-पहुंंचते प्रसूूता का दर्द और तेज हो गया जिस पर गाड़़ी़ 108 को रोड के किनारे ही खड़ी कर महिला का प्रसव कराया गया । महिला ने बच्चे को जन्म दिया । दोनोंं को फिर वहांं से सराड़़ा़ पहुंंचाया जहांं पर जच्‍चा व बच्चा दोनोंं सुरक्षित हैंं।
घासा . ग्राम पंचायत के होलीचौक पर विद्युत कनेक्शन के लिए लगाया खंभा काफी समय से परेशानी का सबब बना हुआ है। मोहल्लेवासियों ने बताया कि इस पा तारों का मकडज़ाल और खुले तार नीचे लटकने से हरपल हादसे की आशंका बनी रहती है। बीच रास्ते खड़े इस जर्जर खंभे में कभी-कभी स्पार्किग भी होती रहती है। ग्रामीणों ने बताया कि समस्या को लेकर सरपंच सहित विद्युत विभाग के कर्मचारी को भी सूचित किया। लेकिन, समाधान नहीं होने से खतरा बरकरार है।

Home / Udaipur / प्रसव पीड़ा होने पर 108 एम्‍बुलेंस को बुलाया लेक‍िन बीच रास्‍ते में हुआ कुछ ऐसा..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो