scriptकंथारिया में तीन वर्ष से अधूरा पड़ा खाद्यान्न भण्डार | building incomplete in Kantharia for three years | Patrika News
उदयपुर

कंथारिया में तीन वर्ष से अधूरा पड़ा खाद्यान्न भण्डार

निर्माण सामग्री व मजदूरों का भुगतान भी बकाया

उदयपुरDec 08, 2019 / 12:11 am

Manish Kumar Joshi

कंथारिया में तीन वर्ष से अधूरा पड़ा खाद्यान भण्डार

कंथारिया में तीन वर्ष से अधूरा पड़ा खाद्यान भण्डार

झाड़ोल . पंचायत समिति क्षेत्र की कंथारिया ग्राम पंचायत में वर्ष 2016 -17 में खाद्यान्न भण्डार के लिए करीब 11 लाख रुपए स्वीकृत हुए लेकिन अब तक निर्माण अधूरा है। मौके पर केवल दीवारों की चुनाई हुई है। प्लास्टर, छत, खिडक़ी-दरवाजे व टीन शेड के कार्य नहीं हुए हैं। साथ ही ग्राम पंचायत ने निर्माण सामग्री तथा मनरेगा में लगे श्रमिकों का भी भुगतान नहीं किया जबकि उसे पूरी स्वीकृत राशि मिल चुकी है।
खाद्यान्न भण्डार के निर्माण का टेंडर ठेकेकार उमेश पूर्बिया ले लिया था। वार्डपंच भैरू लाल पटेल को रेती, पत्थर व ईंटों के 45 हजार रुपए का भुगतान नहीं हुआ है। भुगतान के लिए श्रमिक ठेकेदार एवं ग्राम पंचायत के चक्कर काट रहे हैं। दोनों पक्ष भुगतान के लिए सरपंच के पास आ चुके हैं लेकिन वह भी कोई संतोषप्रद जबाव नहीं दे पा रही हैं। तत्कालिन सचिव मुकेश जैन एवं सहायक सचिव लक्ष्मण लाल भी इस मामले में निरुत्तर हैं। उपसरपंच रतन लाल व वार्डपंचों ने बताया कि खाद्यान्न भण्डार के लिए स्वीकृत पूरी राशि ठेकेदार ने उठा ली है फि र भी निर्माण अधूरा है। इस संबंध में कई बार पंचायत समिति तथा उच्च अधिकारियो को अवगत करवाया गया लेकिन कोई समाधान नहीं हुआ ।
……

खाद्यान्न भवन निर्माण अधूरा पड़ा जिसको पूरा करने के लिए ठेकेदार को कई बार कहा लेकिन आज दिन तक काम पूरा नहीं किया है। स्थानीय लोगों से कार्य करवाया गया जिसका भुगतान ठेकेदार ने नहीं किया।
डिम्पल गोरणा, सरपंच, ग्राम पंचायत कंथारिया
खाद्यान्न भवन की स्वीकृति मेरे कार्यकाल में नहीं हुई थी। इस संबंध में तत्कालिन सचिव मुकेश जैन व लक्ष्मणलाल को अवगत करवाते हुए कार्य पूर्ण करवाने के लिए कहा है।
बलवीर डामोर, ग्राम विकास अधिकारी, कंथारिया
ठेकेदार को अधूरा कार्य पूर्ण करने के लिए कहा गया है। समय पर कार्य नहीं करने पर ठेकेदार को ब्लैक लिस्ट करने की कार्रवाई की जाएगी।
नवनीत, तत्कालीन जेटीओ, पंचायत समिति फ लासिया

Home / Udaipur / कंथारिया में तीन वर्ष से अधूरा पड़ा खाद्यान्न भण्डार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो